Saturday, April 27, 2024
Follow us on
-
अंदर की बात

https://youtu.be/sORW3-IETxk?si=e58PuhC8b_Ult-l5 कितना साफ पानी पी रहे आप...एलईडी स्क्रीन पर मिलेगी जानकारी

-
जतिन लटावा | December 16, 2023 08:55 AM

 

जोगिंदर नगर,

जोगिंद्रनगर में अब पेयजल उपभोक्ता जान पाएंगे कि उनके क्षेत्र में पानी कितना साफ आ रहा है। इसके अलावा शहरा के उपभोक्ताओं को सभी योजनाओं की पूरी जानकारी सार्वजनिक तौर पर एलईडी स्क्रीनों में मिलेगी। इसके लिए जल शक्ति विभाग ने जोगिंद्रनगर और चौंतड़ा में बड़ी एलईडी स्क्रीनें स्थापित कर दी हैं। समूचे उपमंडल के करीब 60 हजार से अधिक पेयजल उपभोक्ताओं को उनके क्षेत्र में संचालित उठाऊ पेयजल योजनाओं की जानकारी से रूबरू करवाने के लिए जल जीवन मिशन के तहत इन एलईडी स्क्रीनों पर खर्चा किया गया है।करीब 108 करोड़ की पेयजल योजनाओं के कार्य जोगिंद्रनगर में चल रहे हैं। इनमें स्वीकृत कुल 18 योजनाओं में नौ योजनाओं के कार्य पूरे भी कर लिए गए हैं। इसका लाभ हजारों पेयजल उपभोक्ताओं को मिलेगा। मौजूदा समय में करीब 150 पेयजल योजनाओं के माध्यम से सब डिविजन जोगिंंद्रनगर, लडभड़ोल और चौंतड़ा के उपभोक्ताओं को स्वच्छ पानी उपलब्ध करवाया जा रहा है। करीब 400 से अधिक जल भंडारण टैंकों में पानी की गुणवत्ता की जांच के बाद अब एलईडी स्क्रीन के माध्यम से उपभोक्ताओं को पानी की गुणवत्ता से अवगत करवाने के लिए भी करीब एक करोड़ रुपये की धनराशि खर्च हो रही है।

डिजिटल तकनीक से पानी की गुणवत्ता की जांच का निर्णय लिया गया है। इसमें करीब एक करोड़ रुपये की धनराशि खर्च की जा रही है। विभाग की कार्यप्रणाली में पारदर्शिता सार्वजनिक रहे, इसके लिए उचित कदम उठाए जा रहे हैं।

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और अंदर की बात खबरें
राजकीय भाषायी कर्मचारियों के प्रति प्रदेश सरकार का रवैया बिल्कुल ठीक नहीं; हेमराज ठाकुर हाटियों ने दी सरकार को दीपावली तक की मोहलत ट्रांसपोर्ट सोसायटी सदस्य पवन की सदस्यता सहायक रजिस्ट्रार ने की बर्खास्त विधानसभा में जोर-जोर से गूंजा पत्र बम का मामला नारी शक्ति वंदन विधेयक 'नारी शक्ति' 'राष्ट्र शक्ति' की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम : योगी दो दोस्तों ने खाली सींरींज से बना दी जेसीबी हिमाचल प्रदेश यूनिवर्सिटी ने रद्द किया कल होने वाला Post Graduate और B.Ed का Exam हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग (HPPSC) ने HPAS का 23 जुलाई को होने वाली परीक्षा टली, अगस्त में होगी परीक्षा। हार्ट अटैक से बचना है तो लिंक पर क्लिक करें और पूरा पढ़ें। अंदर की बात :प्राचीन धरोहरों का संरक्षण जरूरी
-
-
Total Visitor : 1,64,74,538
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy