Tuesday, April 23, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक आदर्श विद्यालय तकलेच में विश्व पृथ्वी दिवस के उपलक्ष में विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया गया।आबकारी विभाग ने 6805 लीटर अवैध शराब बरामद कीराज्यपाल ने परवाणु में जल जनित रोगों की रोकथाम एवं नियंत्रण संबंधी उपायों की समीक्षा कीप्रदेश में क़ानून व्यवस्था की स्थिति लचर, महिलाओं पर बढ़ रहे अपराध के मामले : डॉ सीमा ठाकुर सरकार उठाएगी पीड़ित बिटिया के इलाज का पूरा खर्च : मुख्यमंत्रीराज्यपाल ने परवाणु में जल जनित रोगों की रोकथाम एवं नियंत्रण संबंधी उपायों की समीक्षा कीसीएम के सुजानपुर दौरे ने भरा कार्यकर्ताओं में जोश , एकजुटता देख सुक्खू का खिला चेहरा मेरा वोट मेरा भविष्य" थीम पर 28 अप्रैल को आयोजित होगी साइकिल रैली
-
हिमाचल

आबकारी विभाग ने 32 हजार बल्क लीटर अवैध शराब जब्त की

-
ब्यूरो हिमालयन अपडेट | April 02, 2024 07:57 PM

शिमला,

राज्य कर एवं आबकारी विभाग ने प्रदेश में अवैध शराब के कारोबार के खिलाफ व्यापक अभियान आरम्भ किया है। यह जानकारी देते हुए आयुक्त डॉ. यूनुस ने आज यहां बताया कि विभाग ने एक सघन अभियान के दौरान जिला बिलासपुर जिला के दबट व माजरी इत्यादि क्षेत्रों में तलाशी अभियान के दौरान अवैध शराब की 10 भट्ठियांे पर कार्रवाई की। पंजाब के आबकारी विभाग के साथ की गई इस संयुक्त कार्रवाई में 18000 बल्क लीटर लाहन बरामद कर नष्ट किया गया। इसकी अनुमानित कीमत 18 लाख रुपये आंकी गई है।
उन्होंने बताया कि जिला ऊना की आबकारी विभाग की टीम ने दो अलग-अलग मामलों में 13,730 बल्क लीटर शराब बरामद की है।
आबकारी आयुक्त ने बताया कि विभाग द्वारा अवैध शराब के कारोबार पर अंकुश लगाने के लिए निरन्तर कार्रवाई की जा रही है। गत दिनांे विभाग की टीम ने पंजाब राज्य की आबकारी टीम व पुलिस के साथ संयुक्त कार्रवाई कर क्षेत्र के छन्नी व बेली इंदौरा में लगभग 54,200 लीटर कच्ची शराब बरामत कर नष्ट की, जिसकी कीमत लगभग 54.20 लाख रुपये आंकी गई है। विभाग ने गत दिनों मंडी के नेरचौक से जोगिन्दरनगर गैर कानूनी रूप से ले जाई जा रही 500 पेटियां अंग्रेजी शराब तथा 50 पेटियां बीयर भी बरामद कीं।
उन्होंने बताया कि विभाग की विभिन्न टीमों ने जिला शिमला, बद्दी, मंडी व कुल्लू में भी अवैध शराब की बरामदी की है। उन्होंने कहा कि आदर्श आचार संहिता लागू होने के उपरान्त आबकारी विभाग ने 2.20 लाख बल्क लीटर अवैध शराब बरामद की है।
आयुक्त ने सभी नागरिकों से आग्रह किया कि अवैध शराब तथा फ्रीबीज इत्यादि बांटने के मामले संज्ञान में आने पर टॉल फ्री नम्बर 18001808062, दूरभाष नम्बर 0177-2620426, व्हाट्सएप नम्बर 94183-31426 व  controlroomhq@gmail.com पर जानकारी साझा करें, ताकि किसी भी प्रकार की अवैध गतिविधियों पर रोक लगाई जा सके।

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और हिमाचल खबरें
राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक आदर्श विद्यालय तकलेच में विश्व पृथ्वी दिवस के उपलक्ष में विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया गया। आबकारी विभाग ने 6805 लीटर अवैध शराब बरामद की राज्यपाल ने परवाणु में जल जनित रोगों की रोकथाम एवं नियंत्रण संबंधी उपायों की समीक्षा की प्रदेश में क़ानून व्यवस्था की स्थिति लचर, महिलाओं पर बढ़ रहे अपराध के मामले : डॉ सीमा ठाकुर  सरकार उठाएगी पीड़ित बिटिया के इलाज का पूरा खर्च : मुख्यमंत्री राज्यपाल ने परवाणु में जल जनित रोगों की रोकथाम एवं नियंत्रण संबंधी उपायों की समीक्षा की सीएम के सुजानपुर दौरे ने भरा कार्यकर्ताओं में जोश , एकजुटता देख सुक्खू का खिला चेहरा  मेरा वोट मेरा भविष्य" थीम पर 28 अप्रैल को आयोजित होगी साइकिल रैली 100 करोड़ के खनन माफिया का शीघ्र होगा खुलासा : सुखविंदर सिंह सुक्खू  पीएम श्री उत्कृष्ट विद्यालय आनी में पृथ्वी दिवस का आयोजन* 
-
-
Total Visitor : 1,64,62,387
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy