Saturday, July 27, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
वन परिक्षेत्र जैदेवी के नंदगढ़ वनखंड में एक बूटा सेहत के नाम के तहत किया गया पौधरोपणप्रदेश महिला कांग्रेस अध्यक्ष जैनब चंदेल ने केंद्र की भाजपा नेतृत्व सरकार पर आरोप लगाया हैटीम सहभागिता द्वारा चलाया जाएगा “आपकी सुरक्षा आपके हाथ” जागरूकता अभियाननागरिक चिकित्सालय cxL;kM+ में आयोजित होगा दिव्यांगता अवलोकन शिविर-अपूर्व देवगननागरिक चिकित्सालय थूनाग में आयोजित होगा दिव्यांगता अवलोकन शिविर-अपूर्व देवगनसभी के लिए शाश्वत प्रेरणा है वीर सैनिकों का जीवन और त्याग - अपूर्व देवगनगोकुल बुटेल ने रक्तदान शिविर का किया शुभारम्भ, स्वयं भी किया रक्तदान। सभी के लिए शाश्वत प्रेरणा है वीर सैनिकों का जीवन और त्याग - अपूर्व देवगन
-
हिमाचल

आबकारी विभाग ने 32 हजार बल्क लीटर अवैध शराब जब्त की

-
ब्यूरो हिमालयन अपडेट | April 02, 2024 07:57 PM

शिमला,

राज्य कर एवं आबकारी विभाग ने प्रदेश में अवैध शराब के कारोबार के खिलाफ व्यापक अभियान आरम्भ किया है। यह जानकारी देते हुए आयुक्त डॉ. यूनुस ने आज यहां बताया कि विभाग ने एक सघन अभियान के दौरान जिला बिलासपुर जिला के दबट व माजरी इत्यादि क्षेत्रों में तलाशी अभियान के दौरान अवैध शराब की 10 भट्ठियांे पर कार्रवाई की। पंजाब के आबकारी विभाग के साथ की गई इस संयुक्त कार्रवाई में 18000 बल्क लीटर लाहन बरामद कर नष्ट किया गया। इसकी अनुमानित कीमत 18 लाख रुपये आंकी गई है।
उन्होंने बताया कि जिला ऊना की आबकारी विभाग की टीम ने दो अलग-अलग मामलों में 13,730 बल्क लीटर शराब बरामद की है।
आबकारी आयुक्त ने बताया कि विभाग द्वारा अवैध शराब के कारोबार पर अंकुश लगाने के लिए निरन्तर कार्रवाई की जा रही है। गत दिनांे विभाग की टीम ने पंजाब राज्य की आबकारी टीम व पुलिस के साथ संयुक्त कार्रवाई कर क्षेत्र के छन्नी व बेली इंदौरा में लगभग 54,200 लीटर कच्ची शराब बरामत कर नष्ट की, जिसकी कीमत लगभग 54.20 लाख रुपये आंकी गई है। विभाग ने गत दिनों मंडी के नेरचौक से जोगिन्दरनगर गैर कानूनी रूप से ले जाई जा रही 500 पेटियां अंग्रेजी शराब तथा 50 पेटियां बीयर भी बरामद कीं।
उन्होंने बताया कि विभाग की विभिन्न टीमों ने जिला शिमला, बद्दी, मंडी व कुल्लू में भी अवैध शराब की बरामदी की है। उन्होंने कहा कि आदर्श आचार संहिता लागू होने के उपरान्त आबकारी विभाग ने 2.20 लाख बल्क लीटर अवैध शराब बरामद की है।
आयुक्त ने सभी नागरिकों से आग्रह किया कि अवैध शराब तथा फ्रीबीज इत्यादि बांटने के मामले संज्ञान में आने पर टॉल फ्री नम्बर 18001808062, दूरभाष नम्बर 0177-2620426, व्हाट्सएप नम्बर 94183-31426 व  controlroomhq@gmail.com पर जानकारी साझा करें, ताकि किसी भी प्रकार की अवैध गतिविधियों पर रोक लगाई जा सके।

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और हिमाचल खबरें
वन परिक्षेत्र जैदेवी के नंदगढ़ वनखंड में एक बूटा सेहत के नाम के तहत किया गया पौधरोपण प्रदेश महिला कांग्रेस अध्यक्ष जैनब चंदेल ने केंद्र की भाजपा नेतृत्व सरकार पर आरोप लगाया है टीम सहभागिता द्वारा चलाया जाएगा “आपकी सुरक्षा आपके हाथ” जागरूकता अभियान नागरिक चिकित्सालय cxL;kM+ में आयोजित होगा दिव्यांगता अवलोकन शिविर-अपूर्व देवगन नागरिक चिकित्सालय थूनाग में आयोजित होगा दिव्यांगता अवलोकन शिविर-अपूर्व देवगन सभी के लिए शाश्वत प्रेरणा है वीर सैनिकों का जीवन और त्याग - अपूर्व देवगन गोकुल बुटेल ने रक्तदान शिविर का किया शुभारम्भ, स्वयं भी किया रक्तदान।  सभी के लिए शाश्वत प्रेरणा है वीर सैनिकों का जीवन और त्याग - अपूर्व देवगन     जेल वार्डरों के 91 पदों की भर्ती के लिए लिखित परीक्षा 28 जुलाई को कारगिल विजय दिवस की 25वीं वर्षगांठ पर ऊना वासियों का अमर बलिदानियों को नमन
-
-
Total Visitor : 1,66,67,291
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy