Friday, May 10, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
लोकसभा चुनाव में 200 का आंकड़ा भी नहीं छू पाएगी भाजपा : रोहित ठाकुरशिमला लोकसभा सीट से चुनाव प्रभारी रोहित ठाकुर ने 17 पर्यवेक्षकों  से तलब की निगरानी रिपोर्टकंप्यूटर शिक्षा को दी जाएगी प्राथमिकता -रितिका जिंदल नामांकन के तीसरे दिन शिमला संसदीय क्षेत्र से एक उम्मीदवार ने किया नामांकन - अनुपम कश्यपजिला स्तरीय आनी मेले की दूसरी सांस्कृतिक संध्या में हिमाचली फोक  सिंगर ए.सी भारद्वाज. सुरेश शर्मा. हनी नेगी. राज ठाकुर. तथा शेर सिंह कौशल ने अपनी गायकी से  लूटा आनी वासियों का दिललोकसभा चुनाव एवं विस उपचुनाव बेईमानी और ईमानदारी के बीच एक जंगः सीएम"सात सौ प्रशिक्षुओं तथा समूह अनुदेशकों ने ली मतदान की शपथ"     उपायुक्त ने कुटलैहड़ में जांची मतदान केंद्रों की व्यवस्था
-
हिमाचल

7 से 10 मई तक आयोजित होगा आनी मेला

-
ब्यूरो हिमालयन अपडेट | April 27, 2024 05:16 PM
बैठक में लिया निर्णय
 
आनी,
 
जिला स्तरीय आनी मेला का आयोजन 7 से लेकर 10 मई 2024 तक आयोजित किया जाएगा। 7 .8 व 9 मई तक रात्रि सांस्कृतिक संध्याएं होंगी और 10 मई को मेले का समापन होगा। मेले में भाग लेने वाले देवी देवताओं के नजराने में 15 फीसदी तक बढ़ौतरी करने का निर्णय भी लिया गया है। कमेटी की ओर से मेले के आयोजन को लेकर शनिवार को समिति सभागार में आयोजित बैठक में इसका फैसला लिया गया है। आनी की पंचायत समिति हाल में आयोजित बैठक में कमेटी के तमाम सदस्यों सहित विभिन्न विभागाध्यक्षों ने भाग लिया। 
 इस  मौके पर जिला परिषद कुल्लू के अध्यक्ष पंकज परमार ने मेले में बेहतर व्यवस्था और आकर्षक बनाने के लिए महत्वपूर्ण सुझाव दिए। उन्होंने कहा कि मेले में स्थानीय व्यापारियों और स्थानीय कलाकारों को प्राथमिकता देने की अपील की।
वहीं एसडीएम आनी नरेश वर्मा ने बैठक में आनी मेला 2023 के आय-व्यय का अनुमोदन। जबकि मेला शुभारम्भ व  समापन समारोह के मुख्यतिथि.वितीय लक्ष्य निर्धारण एवं लक्ष्य प्राप्ति हेतू सभी मेला  कमेटी सदस्यों से सहयोग और रसीद बुकें आवंटन पर सुझाव और दिशा निर्देश जारी किए।  मेले में दैनिक व रात्रि कार्यकमों तथा सम्पूर्ण मेले में अतिरिक्त पुलिस सुरक्षा व्यवस्था और विभिन्न व्यवस्थाओं को लेकर भी उन्होंने निर्देश जारी किए।बैठक की कार्यवाही का संचालन एसईबीपीओ विनोद कटोच् ने किया। 
एसडीएम नरेश वर्मा ने इस दौरान उपस्थित सभी लोगों से मतदान की अपील भी की। उन्होंने चुनावी ड्यूटी में तैनात अधिकारी और कर्मचारियों को निर्देश देते हुए कहा कि आम जनता को मतदान के लिए प्रोत्साहित करें। 85 वर्ष से अधिक आयु के मतदाता और शारीरिक रूप से अक्षम लोगों को पोस्टल बैलेट से मतदान की सुविधा धर द्वार पर उपलब्ध रहेगी। इसके लिए मोबाईल टीम का गठन चुनाव आयोग द्वारा किया गया है।  उन्होंने मेले के आयोजन के दौरान चुनाव आचार संहिता का पूर्ण रूप से पालन सुनिश्चित करने के लिए मेला कमेटी को दिशा निर्देश जारी किए। उन्होंने कहा कि चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करने को चुनाव आयोग गंभीरता से निपटेगा।
बैठक में जिला परिषद अध्यक्ष पंकज परमार. बीडीओ/सहायक आयुक्त (विकास) अमनदीप सिंह.पंचायत समिति अध्यक्षा विजय कंवर. उपाध्यक्ष संदीप सैम.मेला कमेटी के अध्यक्ष एवं प्रधान ग्राम पंचायत आनी लाल सिंह. उप प्रधान सुभाष ठाकुर. थाना प्रभारी पंछी लाल. प्रधानाचार्य अमर चन्द चौहान. जवाहर ठाकुर. सीडीपीओ इंद्र सिंह गर्ग. सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी कर्मचारी व मेला कमेटी सरकारी व गैर सरकारी सदस्य  मौजूद रहे।
 
 
-
-
Have something to say? Post your comment
-
और हिमाचल खबरें
लोकसभा चुनाव में 200 का आंकड़ा भी नहीं छू पाएगी भाजपा : रोहित ठाकुर शिमला लोकसभा सीट से चुनाव प्रभारी रोहित ठाकुर ने 17 पर्यवेक्षकों  से तलब की निगरानी रिपोर्ट कंप्यूटर शिक्षा को दी जाएगी प्राथमिकता -रितिका जिंदल  नामांकन के तीसरे दिन शिमला संसदीय क्षेत्र से एक उम्मीदवार ने किया नामांकन - अनुपम कश्यप लोकसभा चुनाव एवं विस उपचुनाव बेईमानी और ईमानदारी के बीच एक जंगः सीएम "सात सौ प्रशिक्षुओं तथा समूह अनुदेशकों ने ली मतदान की शपथ"      उपायुक्त ने कुटलैहड़ में जांची मतदान केंद्रों की व्यवस्था जिला बीजेपी उपाध्यक्ष अभयवीर लवली ने कांग्रेस को लिया आड़े हाथों   बोले: कांग्रेस के लोग ऑंखें खोल कर बयानबाजी करें राजेंद्र राणा के नामांकन कार्यक्रम की तैयारी पूरी, लोगों में भारी उत्साह अनुराग ठाकुर और जयराम ठाकुर भी करेंगे शिरकत निमंत्रण पत्र के माध्यम से आईटीआई प्रशिक्षुओं को दिया मतदाता जागरूकता संदेश
-
-
Total Visitor : 1,65,01,142
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy