Saturday, May 18, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
बलद्वाड़ा के जंगल में लगी आग, जाइका और वन विभाग की टीम ने बुझाई सगे भाईयों रमेश कुमार और नागेन्द्र पाल ने जीती रन फॉर वोट मंडी मैराथनज़िला निर्वाचन अधिकारी ने क्रिटिकल मतदान केन्द्रों का निरीक्षण कियामतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजनरिटर्निंग अधिकारी ने प्रत्याशियों के चुनाव एजेंट के साथ बैठक कर दी चुनावी प्रक्रिया की जानकारीनिर्धारित सीमा से अधिक राशि खर्च की तो विजयी होने पर भी जा सकती है सदस्यता- निर्वाचन अधिकारीसंसदीय क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने कहा है कि जन जातीय क्षेत्रों के विकास में कांग्रेस का बहुत बड़ा योगदानअंतरराष्ट्रीय योग दिवस के उपलक्ष्य में चंबा में 21 मई से 20 जून तक होगा प्री योग शिविरों का आयोजन - डॉ किरण शर्मा
-
हिमाचल

टौणी देवी में बेशक दो-दो पब्लिक टॉयलेट, फिर भी यात्री खुले में जाने को मजबूर महिला यात्रियों को आ रही खासी दिक्कत

-
रजनीश शर्मा | | May 04, 2024 07:39 PM


हमीरपुर,

हमीरपुर जिला के प्रमुख व्यवसायिक कस्बे टौणी देवी में बेशक 2-2 सार्वजनिक शौचालय हैं, बाबजूद इसके स्थानीय दुकानदारों सहित यात्रियों को खुले में जाने के लिए मजबूर होना पड़ता है। यहां पर खासकर महिलाएं सबसे ज्यादा दिक्कत महसूस करती हैं।

टौणी देवी में आए दिन लोगों का काफी आना जाना रहता है। टौणी देवी के ऊहल चौक में बस स्टॉप भी है व इस स्थान से स्थानीय व आसपास के लोग बसें लेते हैं। यहां पर ड्राइवर अकसर चाय पीने के लिए रुकते है, ऐसे में यात्रियों को खासकर महिलाओं को बाहर जाकर खुले में जाने को मजबूर होना पड़ता है। जहां उन्हें परेशानी के साथ साथ शर्मसार भी होना पड़ता हैं।

बता दें कि टौणी देवी में दो सार्वजनिक शौचालय हैं। एक पीडब्ल्यूडी कार्यालय के पास है, जिसका संचालन व्यापार मंडल टौणी देवी करता है। वहीं, दूसरा ऊहल चौक टौणी देवी पर पुराने पंचायत घर के साथ है। वहीं, लोगों की जानकारी के लिए कोई बोर्ड नहीं लगा है, जिससे लोगों को पता चल सके कि यहां सार्वजनिक शौचालय भी है।

वहीं, इस बारे पंचायत प्रधान बारी रविंद्र ठाकुर ने बताया कि ऊहल चौक पर पुराने पंचायत घर के साथ सार्वजनिक शौचालय है, लोग इसे प्रयोग करते हैं। यात्रियों की सुविधा और जानकारी के लिए ऊहल चौक पर बोर्ड लगवा दिया जाएगा।

उधर, व्यापार मंडल के महासचिव अमरदीप राणा ने बताया कि पीडब्ल्यूडी कार्यालय के पास बने सार्वजनिक शौचालय का प्रयोग तो होता है लेकिन वहां पर काफी गंदगी है। उन्होंने बताया कि पहले बाजार वाले खुद ही शौचालय को साफ करते थे, लेकिन यहां पर रह रहे किराएदारों ने इसे काफी गंदा कर दिया है।
 
 
-
-
Have something to say? Post your comment
-
और हिमाचल खबरें
बलद्वाड़ा के जंगल में लगी आग, जाइका और वन विभाग की टीम ने बुझाई सगे भाईयों रमेश कुमार और नागेन्द्र पाल ने जीती रन फॉर वोट मंडी मैराथन ज़िला निर्वाचन अधिकारी ने क्रिटिकल मतदान केन्द्रों का निरीक्षण किया मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन रिटर्निंग अधिकारी ने प्रत्याशियों के चुनाव एजेंट के साथ बैठक कर दी चुनावी प्रक्रिया की जानकारी निर्धारित सीमा से अधिक राशि खर्च की तो विजयी होने पर भी जा सकती है सदस्यता- निर्वाचन अधिकारी संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने कहा है कि जन जातीय क्षेत्रों के विकास में कांग्रेस का बहुत बड़ा योगदान अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के उपलक्ष्य में चंबा में 21 मई से 20 जून तक होगा प्री योग शिविरों का आयोजन - डॉ किरण शर्मा विरासत भी और विकास भी यह हैं मोदी सरकार की गारंटी, सांस्कृतिक राष्ट्रवाद जन जागरण भाजपा की देन : कंगना रंनौत  भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा कल करेंगे प्रदेश में 3 रैलीयों को सम्बोधित : बिहारी लाल
-
-
Total Visitor : 1,65,19,338
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy