Sunday, May 19, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
-
हिमाचल

ओच्छघाट में किया मतदाताओं को जागरूक: डॉ. जगदीश चंद नेगी

-
ब्यूरो हिमालयन अपडेट | May 05, 2024 07:32 PM

सोलन,


ओच्छघाट स्थित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में गत दिवस सुव्यवस्थित मतदाता शिक्षा एवं निर्वाचक सहभागिता (स्वीप) कार्यक्रम के अंतर्गत मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता उप निदेशक (उच्चतर शिक्षा) सोलन डॉ. जगदीश चंद नेगी ने की।
 डॉ. जगदीश नेगी ने पात्र मतदाताओं से प्रथम जून, 2024 को अपने मताधिकार का प्रयोग करने का आग्रह किया। उन्होंने हर एक विद्यार्थी से वादा लिया कि वह अपने घर व आस-पास के सभी पात्र मतदाताओं को मतदान करने के लिए प्रेरित करें ताकि लोकतंत्र के इस महापर्व में सभी की भागीदारी सुनिश्चित की जा सके।
स्वीप के नोडल अधिकारी डॉ. बी.एन. कमल ने निर्वाचन प्रक्रिया के विभिन्न पहलुओं पर प्रकाश डाला और अधिक से अधिक मतदान के लिए प्रोत्साहित किया। नोडल अधिकारी स्वीप हेमेंद्र शर्मा ने मतदान केंद्र पर मिलने वाली सुविधाएं जैसे व्हील चेयर, कतार रहित मतदान इत्यादि के बारे में अवगत करवाया।
राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय ओच्छघाट की प्रधानाचार्या ने निर्वाचन विभाग की टीम का स्वागत किया व इस कार्यक्रम को सफल बनाने का पूर्ण आश्वासन दिया।
कार्यक्रम के दौरान विद्यालय के विद्यार्थियों द्वारा मतदान जागरूकता पर तैयार एक समूह गान, लघु नाटिका प्रस्तुत की तथा भाषण के माध्यम से भी मतदान का संदेश दिया। उन्होंने ‘मतदान है लोकतंत्र की परिभाषा’ तथा ‘हम चुनेंगे, सही चुनेंगे’ जैसे नारों के माध्यम से भी सभी को मतदान के लिए प्रेरित किया।  
इस अवसर पर संबंधित विद्यालय के स्टाफ सदस्य, पंचायत के पदाधिकारी व अध्यापक-अभिभावक संघ के सदस्य तथा लगभग 250 छात्र-छात्राएं उपस्थित थे।

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और हिमाचल खबरें
पीएम श्री विद्यालय आनी में शिवानी हेड गर्ल तथा नीरज हेड बॉय निर्वाचित  दस साल से रेलवे लाइन का राग ही अलाप रहे अनुराग, मंजूरी तक नहीं दिला पाए : मुख्यमंत्री भाजपा की रैलीयां फ्लॉप शो, जनता को नहीं लुभा पा रहे BJP के जुमले:  संजय अवस्थी भारत निर्वाचन आयोग के सामान्य पर्यवेक्षक ने सोलन ज़िला में चुनावी तैयारियों की समीक्षा की जिला के सभी विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में मतदाता जागरूकता गतिविधियां आयोजित मनाली-लेह राजमार्ग (एनएच-03) यातायात की आवाजाही के लिए बहाल  अर्की बाज़ार में जागरूकता रैली निकाल मतदान करने की अपील मतदाताओं से शत-प्रतिशत मतदान की अपील देश का लोकतंत्र मजबूत करेगा इंडिया गठबंधन: नरेश चौहान स्वीप टीम द्वारा चुवाड़ी चौगान में चुनावी मेले का किया आयोजन
-
-
Total Visitor : 1,65,20,362
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy