Sunday, May 19, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
-
हिमाचल

उपायुक्त मुकेश रेपसवाल की अध्यक्षता में सड़क सुरक्षा समिति की बैठक का आयोजन।

-
ब्यूरो हिमालयन अपडेट | May 06, 2024 05:05 PM
चंबा,
 
जिला मुख्यालय चंबा में उपायुक्त मुकेश रेपसवाल की अध्यक्षता में सड़क सुरक्षा समिति की बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में जिला चंबा में सड़क दुर्घटनाओं की रोकथाम के लिए विभिन्न विभागों के माध्यम से किए जा रहे कार्यों एवं प्रयासों वारे विस्तृत चर्चा व समीक्षा की गई।
इस अवसर पर उपायुक्त मुकेश रेपसवाल ने बताया कि जिला में विभिन्न ब्लैक स्पॉट चिन्हित किए गए जिन्हें सुधारा जा चुका है उन्होंने बताया कि ब्लैक स्पॉट के चयन तथा सुधारीकरण का कार्य जिला में सड़क दुर्घटनाओं की रोकथाम के मध्य नजर किया जा रहा है तथा इसके लिए लोक निर्माण , पुलिस, परिवहन विभाग तथा अन्य विभागों व संस्थाओं  द्वारा किए जा रहे प्रयास निरंतर प्रयास जारी है।
उन्होंने बताया कि सड़क सुरक्षा तथा सड़क दुर्घटनाओं की रोकथाम के मध्य नजर आगामी कार्य योजना के तहत जिला चंबा के लिए एक विस्तृत कार्य योजना तैयार की गई है। 
मुकेश  रेपसवाल ने कहा कि मादक पदार्थों का सेवन करते हुए लापरवाही से वाहन चलाना सड़क दुर्घटनाओं का एक प्रमुख कारण है। उन्होंने कहा कि दुर्घटना की रोकथाम की दृष्टिगत सड़क सुरक्षा के लिए सरकारी विभागों के अलावा स्वयंसेवी संस्थाओं तथा बुद्धिजीवी वर्ग को भी आवश्यक सहयोग करने की आवश्यकता है ताकि भविष्य में इस क्षेत्र में अतीत की तुलना में सड़क दुर्घटना में कमी लाई जा सके।
बैठक में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शिवानी महेला, लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता राजीव शर्मा, क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी राम प्रकाश, जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर जालम सिंह भारद्वाज, नगर परिषद चंबा के एसडीओ मदन शर्मा अन्य विभागीय अधिकारी व कर्मचारी भी उपस्थित थे।
-
-
Have something to say? Post your comment
-
और हिमाचल खबरें
पीएम श्री विद्यालय आनी में शिवानी हेड गर्ल तथा नीरज हेड बॉय निर्वाचित  दस साल से रेलवे लाइन का राग ही अलाप रहे अनुराग, मंजूरी तक नहीं दिला पाए : मुख्यमंत्री भाजपा की रैलीयां फ्लॉप शो, जनता को नहीं लुभा पा रहे BJP के जुमले:  संजय अवस्थी भारत निर्वाचन आयोग के सामान्य पर्यवेक्षक ने सोलन ज़िला में चुनावी तैयारियों की समीक्षा की जिला के सभी विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में मतदाता जागरूकता गतिविधियां आयोजित मनाली-लेह राजमार्ग (एनएच-03) यातायात की आवाजाही के लिए बहाल  अर्की बाज़ार में जागरूकता रैली निकाल मतदान करने की अपील मतदाताओं से शत-प्रतिशत मतदान की अपील देश का लोकतंत्र मजबूत करेगा इंडिया गठबंधन: नरेश चौहान स्वीप टीम द्वारा चुवाड़ी चौगान में चुनावी मेले का किया आयोजन
-
-
Total Visitor : 1,65,20,870
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy