Monday, May 20, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
-
हिमाचल

राजकीय उच्च विद्यालय चूड़ी में कैरियर व मतदाता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित।

-
ब्यूरो हिमालयन अपडेट | May 09, 2024 04:31 PM
चंबा,
 
 
 
मतदाता जागरूकता अभियान के अंतर्गत स्वीप टीम  द्वारा मतदाता  जागरूकता अभियान की श्रृंखला में एक महत्वपूर्ण पहल के अंतर्गत राजकीय उच्च विद्यालय चूड़ी में मतदाता जागरूकता के साथ कैरियर जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें स्कूल के 70 विद्यार्थियों सहित 50 अभिभावकों ने भी हिस्सा लिया। इस मौके पर  जिला  स्वीप नोडल अधिकारी अरविंद सिंह चौहान ने आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनज़र सभी उपस्थित लोगों को मतदान के वारे जागरूक किया । उन्होंने सभी को वोटर हेल्पलाइन, वी एस पी पोर्टल के माध्यम से ओनलाइन वोट पंजीकरण की प्रक्रिया भी बताई  । इस दौरान लोगों को "मेरा वोट मेरी ताकत" की शपथ के अंतर्गत निष्पक्ष, निर्भीक तथा बिना प्रलोभन और दबाब के मतदान करने और अन्य लोगों को मतदान करने के लिए प्रेरित करने की शपथ पर हस्ताक्षर करवाये गए व शपथ दिलवाई गयी। उपस्थित लोगों को आगामी लोकसभा चुनाव 2024 में ज्यादा से ज्यादा संख्या में मतदान में हिस्सा लेने की अपील की गई। मतदान के महत्व के विषय में बोलते हुए स्वीप के जिला नोडल अधिकारी अरविंद सिंह चौधरी ने कहा कि स्वतंत्र निष्पक्ष व भय मुक्त मतदान स्वस्थ लोकतंत्र की रीढ़ है जो नागरिकों को देश के लिए एक बेहतर सरकार चुनने का अवसर प्रदान करती है। उन्होंने कहा कि  मतदान  के माध्यम से लोग अपने जन प्रतिनिधि का चयन करते हुए  अपनी आवाज को निर्णयों में शामिल करने का मौका प्राप्त करते हैं।
 
इसके अतिरिक्त विभिन्न विभागों से आए अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने विद्यार्थियों एवं अभिभावकों को विभिन्न व्यवसायों के बारे में जानकारी दी तथा उनसे मतदान करने का आह्वान भी किया। 
 
कार्यक्रम में जिला चंबा के स्वीप नोडल अधिकारी अरविंद सिंह चौहान के अतिरिक्त उप मंडल स्वीप नोडल अधिकारी डॉक्टर अजय शर्मा, डॉ ऋषभ शर्मा चिकित्सा अधिकारी,  आरती शर्मा कृषि विकास अधिकारी,  रिचा महाजन मुख्य अध्यापिका,  तनु कुमारी यंग प्रोफेशनल,  शिव कुमार प्रसार अधिकारी एवं स्कूल स्टाफ मौजूद रहा।
-
-
Have something to say? Post your comment
-
और हिमाचल खबरें
दिव्यांग जनों के सुगम्य वातावरण बनाने का है हर प्रयास :- बीजू हिमदल सरकारी व निजी रोजगार के दरवाजे खोलेगी कांग्रेस सरकार :- मुकेश मोदी 24 को करेगे 2 रैलीयां एक नहान तो दूसरी मंडी : बिंदल सतलुज नदी के पानी में फंसी गाय को सुरक्षित निकाला वाहर पीएम श्री विद्यालय आनी में शिवानी हेड गर्ल तथा नीरज हेड बॉय निर्वाचित  दस साल से रेलवे लाइन का राग ही अलाप रहे अनुराग, मंजूरी तक नहीं दिला पाए : मुख्यमंत्री भाजपा की रैलीयां फ्लॉप शो, जनता को नहीं लुभा पा रहे BJP के जुमले:  संजय अवस्थी भारत निर्वाचन आयोग के सामान्य पर्यवेक्षक ने सोलन ज़िला में चुनावी तैयारियों की समीक्षा की जिला के सभी विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में मतदाता जागरूकता गतिविधियां आयोजित मनाली-लेह राजमार्ग (एनएच-03) यातायात की आवाजाही के लिए बहाल 
-
-
Total Visitor : 1,65,23,082
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy