Friday, May 24, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
उपायुक्त एवं पुलिस अधीक्षक ने अर्की विधानसभा क्षेत्र के संवेदनशील मतदान केंद्रों का किया निरीक्षणपीठासीन और सहायक पीठासीन कर्मियों के लिए दूसरे चरण की कार्यशाला सम्पन्नपंचायती राज विभाग की शान है ऐसे कर्मचारी, चौपाल पंचायती राज विभाग में बतौर सचिव के पद पर तैनात नरेंद्र पांटा की मिसाल एक ईमानदार कर्मचारी के तौर पर दी जाती हैप्रदेश निर्वाचन आईकॉन जसप्रीत पाल चंबा में साइकलिंग द्वारा करेंगे मतदाताओं को जागरूक  - मुकेश रेपसवालराष्ट्रीय सुरक्षा को ताक पर रखने का कार्य कर रहा इंडी गठबंधन : सुरेश कश्यपजिला चंबा में अब्सेंटी वोटर श्रेणी के 695 मतदाताओं ने किया मतदान-मुकेश रेपसवाल।भगवान बुद्ध की शिक्षाएं आज और भी अधिक प्रासंगिक: राज्यपाल चुनाव आयोग के दिशा निर्देशों और नियमों का पालन करने में न बरतें कोताही- तोरुल एस रवीश
-
हिमाचल

निर्वाचन आयोग के सामान्य पर्यवेक्षक ने अधिकारियों से ली चुनाव प्रबंधों की जानकारी

-
ब्यूरो हिमालयन अपडेट | May 15, 2024 06:29 PM


मंडी,

लोकसभा आम चुनाव-2024 के लिए संसदीय क्षेत्र 2-मंडी के अंतर्गत आने वाले 6 जिलों की 17 विधानसभा क्षेत्रों के लिए भारत निर्वाचन आयोग द्वारा नियुक्त सामान्य पर्यवेक्षक आईएएस अधिकारी 2013 विनीत नंदनवार ने बुधवार को उपायुक्त कार्यालय में लोकसभा चुनाव हेतु नियुक्त किए गए  नोडल अधिकारियों से चुनाव से संबंधित विभिन्न प्रबंधों की जानकारी ली तथा उन्हें आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए।
 सामान्य पर्यवेक्षक ने ईवीएम-वीवीपैट स्ट्रांग रूम और मतगणना केंद्रों में आवश्यक प्रबंधों, मतदान ड्यूटी पर तैनात होने वाले अधिकारियों-कर्मचारियों के प्रशिक्षण एवं उनके रहने-खाने के प्रबंधों, पुलिस और होमगार्ड्स की तैनाती, सभी मतदान केंद्रों पर आवश्यक सुविधाओं की स्थिति, एमसीएमसी कंट्रोल रूम, सुविधा एप एवं सी-विजिल एप, पोस्टल बैलेट, इडीसी, होम वोटिंग और अन्य प्रबंधों के बारे में अधिकारियों से जानकारी ली।
उन्होंने चुनावी ड्यूटी में तैनात कर्मियों को पारदर्शी, निष्पक्ष और स्वतंत्र चुनाव के लिए पूरी निष्ठा से कार्य करने के निर्देश देते हुए कहा कि किसी भी प्रकार की कोताही को बिलकुल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने इस दौरान चुनाव अधिकारियों से ऐसे इंतजाम करने को कहा कि कोई भी मतदाता मतदान करने से न छूटे और मतदाता के मतदान की गोपनीयता का पूरी तरह पालन सुनिश्चित हो। उन्होंने कहा कि 100 वर्ष से अधिक आयु का कोई भी मतदाता मतदान करने के लिए पोलिंग बूथ पर आए या उन्हें घर पर मतदान की सुविधा हो  तो पूरी संजीदगी के साथ उससे मतदान करवाएं।

 निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त अपूर्व देवगन ने चुनाव से संबंधित अब तक किए विभिन्न प्रबंधों से अवगत करवाया। पुलिस अधीक्षक साक्षी वर्मा ने चुनावों में सुरक्षा की दृष्टि से किए गए इंतजामों के बारे में विस्तृत जानकारी दी।

सामान्य पर्यवेक्षक से आम नागरिक चुनाव के संबंध में उनके मोबाइल 7587724910 पर सम्पर्क कर सकते हैंं।    
 इस अवसर पर एडीसी रोहित राठौर, एसडीएम डॉ मदन कुमार, जिला राजस्व अधिकारी हरीश शर्मा और अन्य अधिकारी उपस्थित रहेे। वहीं जिला के  सभी विधानसभाओं के सहायक निर्वाचन अधिकारी एवं एसडीएम विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जुड़े थे।  
-
-
Have something to say? Post your comment
-
और हिमाचल खबरें
उपायुक्त एवं पुलिस अधीक्षक ने अर्की विधानसभा क्षेत्र के संवेदनशील मतदान केंद्रों का किया निरीक्षण पीठासीन और सहायक पीठासीन कर्मियों के लिए दूसरे चरण की कार्यशाला सम्पन्न पंचायती राज विभाग की शान है ऐसे कर्मचारी, चौपाल पंचायती राज विभाग में बतौर सचिव के पद पर तैनात नरेंद्र पांटा की मिसाल एक ईमानदार कर्मचारी के तौर पर दी जाती है प्रदेश निर्वाचन आईकॉन जसप्रीत पाल चंबा में साइकलिंग द्वारा करेंगे मतदाताओं को जागरूक  - मुकेश रेपसवाल राष्ट्रीय सुरक्षा को ताक पर रखने का कार्य कर रहा इंडी गठबंधन : सुरेश कश्यप जिला चंबा में अब्सेंटी वोटर श्रेणी के 695 मतदाताओं ने किया मतदान-मुकेश रेपसवाल। भगवान बुद्ध की शिक्षाएं आज और भी अधिक प्रासंगिक: राज्यपाल चुनाव आयोग के दिशा निर्देशों और नियमों का पालन करने में न बरतें कोताही- तोरुल एस रवीश भुट्टो ने पैसे के लालच में बेची विधायकी, हर बार पीएमजीएसवाई के टेंडर मांगते थे : मुख्यमंत्री अमित शाह आएंगे हिमाचल टूर फाइनल : बिहारी
-
-
Total Visitor : 1,65,30,705
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy