Saturday, July 27, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
वन परिक्षेत्र जैदेवी के नंदगढ़ वनखंड में एक बूटा सेहत के नाम के तहत किया गया पौधरोपणप्रदेश महिला कांग्रेस अध्यक्ष जैनब चंदेल ने केंद्र की भाजपा नेतृत्व सरकार पर आरोप लगाया हैटीम सहभागिता द्वारा चलाया जाएगा “आपकी सुरक्षा आपके हाथ” जागरूकता अभियाननागरिक चिकित्सालय cxL;kM+ में आयोजित होगा दिव्यांगता अवलोकन शिविर-अपूर्व देवगननागरिक चिकित्सालय थूनाग में आयोजित होगा दिव्यांगता अवलोकन शिविर-अपूर्व देवगनसभी के लिए शाश्वत प्रेरणा है वीर सैनिकों का जीवन और त्याग - अपूर्व देवगनगोकुल बुटेल ने रक्तदान शिविर का किया शुभारम्भ, स्वयं भी किया रक्तदान। सभी के लिए शाश्वत प्रेरणा है वीर सैनिकों का जीवन और त्याग - अपूर्व देवगन
-
हिमाचल

मुख्यमंत्री सुखविंदर सुक्खू ने रायबरेली में राहुल गांधी के लिए मांगे वोट

-
ब्यूरो हिमालयन अपडेट | May 15, 2024 07:12 PM

 

शिवगढ़-सीवान, पाहो-हरचंदपुर, पहुरी, बंदेई, लालगंज बाजार, अमावा इत्यादि जगह की नुक्कड़ सभाएं
 
रायबरेली,
 
मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू इन दिनों उत्तर प्रदेश के रायबरेली में चुनाव प्रचार पर हैं। यहां से कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं लोकसभा उम्मीदवार राहुल गांधी चुनाव मैदान में हैं। मुख्यमंत्री ने बुधवार को रायबरेली के शिवगढ़-सीवान, पाहो- हरचंदपुर, पहुरी, बंदेई, लालगंज बाजार, अमावा इत्यादि जगह नुक्कड़ सभाएं कर राहुल के लिए वोट मांगे। उन्होंने लोकतंत्र को बचाने के लिए कांग्रेस के पक्ष में मतदान की अपील की। 
मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा लोकतंत्र को कमजोर कर रही है। कांग्रेस पार्टी ने जनता को सबसे बड़ी ताकत वोट का अधिकार दिया है। सुंदर भविष्य की नींव रखने के लिए अपने वोट का सही इस्तेमाल करें। यह वोट की ही ताकत है कि बड़े-बड़े नेता, मुख्यमंत्री व मंत्री आपके पास वोट मांगने के लिए आ रहे हैं। राष्ट्रीय नेताओं का कोई प्रदेश या स्थायी सीट नहीं होती, वह कहीं से भी चुनाव लड़ सकते हैं। आज राहुल गांधी रायबरेली से चुनाव लड़ने आए हैं, पहले उनकी माताजी सोनिया गांधी आपकी सांसद रहीं। उन्होंने रायबरेली में आपके लिए बहुत कुछ किया है। अब राहुल गांधी आपकी सेवा करने आये हैं। 
मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस का इतिहास बलिदानों का रहा है। देश के दो पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी व राजीव गांधी ने देश के लिए अपने प्राण न्योछावर कर दिये। देश में जब सुई नहीं बनती थी तब देश की कमान कांग्रेस ने संभाली और राष्ट्र को नई दिशा देते हुए अपने पैरों पर खड़ा कर आत्मनिर्भर बनाया। आज देश विकसित होने की तरफ बढ़ रहा है तो उसकी मजबूत नींव कांग्रेस पार्टी ने रखी है। उन्होंने जनता से अपील की कि भाजपा के बहकावे में न आएं, कांग्रेस पार्टी ने अपने न्याय पत्र में आम जनता से अनेक वादे किए हैं, जिनसे वास्तव में देश के हालात बदलेंगे। 
मुख्यमंत्री ने नुक्कड़ सभाओं में हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस सरकार की ओर से किये कार्यों व शुरू की गई नई योजनाओं का भी उल्लेख किया। उन्होंने कहा कि हिमाचल में कांग्रेस ने एक आम व गरीब घर के व्यक्ति को मुख्यमंत्री बनाया है। कांग्रेस पार्टी ही आम आदमी की हितैषी है। हमारी सरकार ने 1.36 लाख कर्मियों को ओपीएस दी, 4000 बच्चों को सुख आश्रय योजना के तहत चिल्ड्रन ऑफ द स्टेट बनाया, 18 वर्ष से अधिक आयु की महिलाओं को 1500 रुपये मासिक पेंशन शुरू की, 1.15 लाख विधवा महिलाओं के बच्चों को मुफ्त शिक्षा दे रहे हैं, 70 साल से अधिक आयु के बुजुर्गों को मुफ्त इलाज दिया जा रहा है, दूध पर एमएससी दे रहे हैं, पहली कक्षा से अंग्रेजी मीडियम शुरू किया है। कांग्रेस जो कहती है वह करती है। हिमाचल में 15 महीने के कार्यकाल में 10 में से 6 गारंटियों को पूरा किया जा चुका है। 
-
-
Have something to say? Post your comment
-
और हिमाचल खबरें
वन परिक्षेत्र जैदेवी के नंदगढ़ वनखंड में एक बूटा सेहत के नाम के तहत किया गया पौधरोपण प्रदेश महिला कांग्रेस अध्यक्ष जैनब चंदेल ने केंद्र की भाजपा नेतृत्व सरकार पर आरोप लगाया है टीम सहभागिता द्वारा चलाया जाएगा “आपकी सुरक्षा आपके हाथ” जागरूकता अभियान नागरिक चिकित्सालय cxL;kM+ में आयोजित होगा दिव्यांगता अवलोकन शिविर-अपूर्व देवगन नागरिक चिकित्सालय थूनाग में आयोजित होगा दिव्यांगता अवलोकन शिविर-अपूर्व देवगन सभी के लिए शाश्वत प्रेरणा है वीर सैनिकों का जीवन और त्याग - अपूर्व देवगन गोकुल बुटेल ने रक्तदान शिविर का किया शुभारम्भ, स्वयं भी किया रक्तदान।  सभी के लिए शाश्वत प्रेरणा है वीर सैनिकों का जीवन और त्याग - अपूर्व देवगन     जेल वार्डरों के 91 पदों की भर्ती के लिए लिखित परीक्षा 28 जुलाई को कारगिल विजय दिवस की 25वीं वर्षगांठ पर ऊना वासियों का अमर बलिदानियों को नमन
-
-
Total Visitor : 1,66,67,992
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy