Sunday, June 16, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
-
हिमाचल

चुनाव आयोग के दिशा निर्देशों और नियमों का पालन करने में न बरतें कोताही- तोरुल एस रवीश

-
ब्यूरो हिमालयन अपडेट | May 23, 2024 04:08 PM
 
उपायुक्त ने पोलिंग स्टेशन और हरिपुर स्थित स्ट्रांग रूम का किया दौरा. दिए महत्वूर्ण दिशा निर्देश
 
आनी,
 
उपायुक्त कुल्लू तोरुल एस रवीश ने आनी में चुनावी ड्यूटी में तैनात अधिकारियों और कर्मचारियों से अपील करते हुए कहा कि चुनावों को संपन्न करवाने के लिए चुनाव आयोग के दिशा निर्देशों और तय नियमों का अक्षरश: पालन करना सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने कहा कि चुनावी प्रक्रिया को संपन्न करवाने में किसी भी प्रकार की कोताही नहीं बरती जानी चाहिए. जो चुनाव संपन्न करवाने में बाधा उत्पन्न करे।
आनी के मेला मैदान में उन्होंने दूसरे चरण के प्रशिक्षण कार्यक्रम में कहा कि सभी अधिकारी कर्मचारी संबंधित सेक्टर मेजिस्ट्रेट.सेक्टर ऑफिसर से संवाद बनाए रखें और किसी भी प्रकार की समस्या के निवारण के लिए उन्हें समस्याओं से करवाएं। उन्होंने सहायक निर्वाचन अधिकारी आनी नरेश वर्मा को भी दिशा निर्देश जारी किए कि यदि किसी पोलिंग पार्टी को किसी भी प्रकार की समस्या पेश आती है तो उसका तुरंत समाधान करना सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने अधिकारियों और कर्मचारियों से कहा कि चुनावी प्रक्रिया से संबंधित किसी प्रकार की समस्या का यदि कोई समाधान नहीं होता है तो सीधे उनसे संपर्क किया जा सकता है। उन्होंने उम्मीद जताई कि कर्मचारी चुनावी प्रक्रिया को पूर्ण सत्यनिष्ठा के साथ संपन्न करवाने में सहयोग करेंगे।   इस मौके पर सहायक निर्वाचन अधिकारी आनी नरेश वर्मा ने भी चुनाव आयोग के दिशा निर्देश. मतदान शुरु करने.मतदान समाप्त करने. ईवीएम के परिवहन आदि पर विस्तार से जानकारी दी। 
उपायुक्त तोरुल एस रवीश गुरुवार को आनी में मतदान अधिकारी और कर्मचारियों के प्रशिक्षण कार्यक्रम में विशेष तौर पर उपस्थित रहीं। प्रशिक्षण कार्यक्रम के पश्चात उन्होंने लोकसभा चुनाव के राजकीय डिग्री कॉलेज आनी स्थित हरिपुर और राजकीय माध्यमिक पाठशाला निगान  में स्थापित स्ट्रांग रूम का दौरा भी किया। इस दौरान उन्होंने कॉलेज में आयोजित की जा रही ईवीएम कमिशनिंग का भी जायजा लिया। उन्होंने स्ट्रांग रूम का दौरा कर विभिन्न दिशा निर्देश भी जारी किए।
उपायुक्त ने निगान स्थित पोलिंग बूथ का भी जायजा लिया तथा संबंधित बीएलओ से विभिन्न मामलों पर फीडबैक भी लिया। प्रशिक्षण कार्यक्रम के दौरान एसडीएम निरमंड मनमोहन सिंह.डीएसपी चंद्रशेखर कायथ. सेक्टर मेजिस्ट्रेट. सेक्टर ऑफिसर.विभिन्न पीठासीन अधिकारी.अतिरिक्त पीठासीन अधिकारी सहित मतदान अधिकारी मौजूद रहे।
-
-
Have something to say? Post your comment
-
और हिमाचल खबरें
एडीसी ने आपदा प्रबंधन से जुड़े सभी अधिकारियों को चौबीसों घंटे मुस्तैद रहने के दिए निर्देश आग के अनगिनत हादसे, पर सरकार मौन : रणधीर शिवाली होगी हमीरपुर एथलेटिक्स टीम की कप्तान विलुप्त होने की कगार पर प्राकृतिक पेयजल स्त्रोतों का अस्तित्व जिला लाहौल स्पीति में मैगा मॉक एक्सरसाइज में किया बचाव एवं राहत कार्यों का अभ्यास प्रदेश के सभी जिलों में 85 स्थलों पर मेगा मॉकड्रिल का आयोजन प्रदेश विश्वविद्यालय में “तोशीम” कार्यक्रम का आयोजन, जगत सिंह नेगी ने की मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत सोलन ज़िला में आपदा से निपटने की तैयारियों पर मैगा मॉक ड्रिल का आयोजन जिला में 12 स्थानों में 8वीं मैगा मॉक ड्रिल अभ्यास सम्पन्न मॉक ड्रिल में आपदा मित्रों ने भी लिया बढ़चढ़ कर भाग
-
-
Total Visitor : 1,65,86,435
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy