Sunday, June 16, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
-
हिमाचल

पीठासीन और सहायक पीठासीन कर्मियों के लिए दूसरे चरण की कार्यशाला सम्पन्न

-
ब्यूरो हिमालयन अपडेट | May 23, 2024 06:53 PM
 
ऊना,
 
लोकसभा आम चुनाव 2024 तथा विधानसभा उपचुनाव को लेकर ऊना के चुनावी ड्यूटी में तैनात  कर्मियों के लिए आज वीरवार  को दूसरे चरण की रिहर्सल विधानसभा बार आयोजित की गई।  पूर्वाभ्यास कार्यशाला में ऊना विधानसभा के लिए नियुक्त किए गये 101 पीठासीन और 113 सहायक पीठासीन अधिकारी तथा हरोली में 94 पीठासीन और 122 सहायक पीठासीन अधिकारियों ने भाग लिया l इस दौरान उन्हें मास्टर ट्रेनरो के द्वारा चुनावी प्रक्रिया को सुचारू एवं पारदर्शी तरीके से संपन्न कराने के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई।
 
हरोली विधानसभा में एसडीएम राजीव ठाकुर की अगुआई में कौशल विकास केन्द्र पालकवाह और ऊना में एसडीएम विश्व मोहन देव चौहान की अगुआई में राजकीय महाविद्यालय ऊना में रिहर्सल संपन्न हुई।
इस दौरान ट्रेनिंग सेशन में मतगणना से जुड़े कानूनी प्रावधानों, मतगणना केंद्र में मूलभूत आवश्यकताओं तथा वहां प्रवेश से जुड़े नियमों की जानकारी देने के साथ साथ  वीवीपैट, कन्ट्रोल यूनिट, बेल्ट यूनिट, मतदान सामग्री जांच करने की विधि,मिलान व सीलिंग के बारे में भी विस्तार से बताया।
उन्होंने बताया कि मतदान के 90 मिनट पहले मोक पॉल किया जाएगा। इस दौरान इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन पर हैंड्स ऑन ट्रेनिंग भी दी गई।
-
-
Have something to say? Post your comment
-
और हिमाचल खबरें
एडीसी ने आपदा प्रबंधन से जुड़े सभी अधिकारियों को चौबीसों घंटे मुस्तैद रहने के दिए निर्देश आग के अनगिनत हादसे, पर सरकार मौन : रणधीर शिवाली होगी हमीरपुर एथलेटिक्स टीम की कप्तान विलुप्त होने की कगार पर प्राकृतिक पेयजल स्त्रोतों का अस्तित्व जिला लाहौल स्पीति में मैगा मॉक एक्सरसाइज में किया बचाव एवं राहत कार्यों का अभ्यास प्रदेश के सभी जिलों में 85 स्थलों पर मेगा मॉकड्रिल का आयोजन प्रदेश विश्वविद्यालय में “तोशीम” कार्यक्रम का आयोजन, जगत सिंह नेगी ने की मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत सोलन ज़िला में आपदा से निपटने की तैयारियों पर मैगा मॉक ड्रिल का आयोजन जिला में 12 स्थानों में 8वीं मैगा मॉक ड्रिल अभ्यास सम्पन्न मॉक ड्रिल में आपदा मित्रों ने भी लिया बढ़चढ़ कर भाग
-
-
Total Visitor : 1,65,86,546
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy