Sunday, June 16, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
-
हिमाचल

स्कूल स्वास्थ्य कार्यक्रम के तहत आयोजित गतिविधियों का किया जाए ऑनलाइन संकलन–उपायुक्त मुकेश रेपसवाल

-
ब्यूरो हिमालयन अपडेट | June 11, 2024 05:31 PM
चंबा ,
 
 
उन्होंने विद्यालय स्तर पर आयोजित की जाने वाली  सभी गतिविधियों को और अधिक बढ़ाए जाने की आवश्यकता पर भी जोर दिया। 
उपायुक्त ने प्रभारी ज़िला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान  को  स्कूल स्तर पर आयोजित की जाने वाली  विभिन्न गतिविधियों एवं कार्यकलापों को  ऑनलाइन  संकलन के निर्देश   दिए। 
उपायुक्त ने कहा कि   स्कूल स्वास्थ्य  कार्यक्रम के तहत  विभिन्न ग्यारह   स्वास्थ्य मानक   निर्धारित किए गए हैं । 
विद्यार्थियों में सभी संबंधित विषयों में  जागरूकता लाने के लिए  उपमंडल  स्तर पर  एसडीएम की निगरानी में संबंधित विभागों के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठकों का आयोजन किया जाए । 
बैठक में प्रभारी ज़िला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान  ने अवगत किया  कि ज़िला  के विभिन्न 487 माध्यमिक विद्यालय, उच्च विद्यालय और वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में 964 हेल्थ वेलनेस एम्बेसडर को प्रशिक्षण उपलब्ध करवाया गया है। 
उन्होंने बताया कि विद्यार्थियों में स्वास्थ्य मानकों  के प्रति जागरूकता लाने को लेकर   विद्यालय स्तर पर 3133  सत्र आयोजित कर 114436 छात्रों को  विभिन्न गतिविधियों का हिस्सा बनाया गया है । 
इस दौरान स्वास्थ्य विभाग द्वारा चलाए जाने वाले विभिन्न टीकाकरण कार्यक्रमों को लेकर भी विस्तृत चर्चा की गई । 
इससे पहले मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. विशाल महाजन ने उपायुक्त का स्वागत करते हुए अभियान से संबंधित विभिन्न गतिविधियों का ब्यौरा रखा । 
बैठक  में कार्यवाही का संचालन ज़िला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. जेएस भारद्वाज ने किया । 
बैठक में विभिन्न स्वास्थ्य खंडों के अधिकारियों ने वर्चुअल रूप से हिस्सा लिया। 
उपनिदेशक एवं परियोजना अधिकारी ग्रामीण विकास अभिकरण डॉ. जयवंती ठाकुर, उपनिदेशक प्रारंभिक शिक्षा ज्ञानचंद,  प्रभारी ज़िला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान  डॉ. कविता बिजलवान, प्रभारी आईसीडीएस अमर सिंह वर्मा, ज़िला समन्वयक मनोज नाथ  व अजय कुमार बैठक में उपस्थित रहे।
-
-
Have something to say? Post your comment
-
और हिमाचल खबरें
एडीसी ने आपदा प्रबंधन से जुड़े सभी अधिकारियों को चौबीसों घंटे मुस्तैद रहने के दिए निर्देश आग के अनगिनत हादसे, पर सरकार मौन : रणधीर शिवाली होगी हमीरपुर एथलेटिक्स टीम की कप्तान विलुप्त होने की कगार पर प्राकृतिक पेयजल स्त्रोतों का अस्तित्व जिला लाहौल स्पीति में मैगा मॉक एक्सरसाइज में किया बचाव एवं राहत कार्यों का अभ्यास प्रदेश के सभी जिलों में 85 स्थलों पर मेगा मॉकड्रिल का आयोजन प्रदेश विश्वविद्यालय में “तोशीम” कार्यक्रम का आयोजन, जगत सिंह नेगी ने की मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत सोलन ज़िला में आपदा से निपटने की तैयारियों पर मैगा मॉक ड्रिल का आयोजन जिला में 12 स्थानों में 8वीं मैगा मॉक ड्रिल अभ्यास सम्पन्न मॉक ड्रिल में आपदा मित्रों ने भी लिया बढ़चढ़ कर भाग
-
-
Total Visitor : 1,65,85,874
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy