Friday, July 19, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
बिंदल का दावा कांग्रेस ने देश को अंग्रेजो से भी ज्यादा नुकसान पहुंचाया हैश्रीखंड मे बहेगी ज्ञान गंगा शिमला के आचार्य राकेश भारद्वाज करेंगे प्रवचन 20 जुलाई से 27 जुलाई  तक होगा आयोजनशिक्षा मंत्री ने किया रामनगर विद्यालय भवन का लोकार्पणउपायुक्त मुकेश रेपसवाल की अध्यक्षता में पीएसीएस की बैठक आयोजितगर्मी में बार-बार की बिजली कटौती से लोग परेशान, प्रभावित हो रहे काम काजबड़सर के नशा मुक्ति केंद्र में 25 वर्षीय युवक की हत्या के बाद फरार आरोपी तुषार ने किया पुलिस स्टेशन में आत्मसमर्पण रक्षा बंधन को आना था घर लेकिन जम्मू के अखनूर में हमीरपुर के 23 साल के अग्रिवीर  की संदिग्ध मौत स्वतंत्रता दिवस की अवसर पर लोकसभा चुनावों के दौरान सराहनीय कार्यों के लिए कर्मचारियों को किया जाएगा सम्मानित
-
हिमाचल

शिक्षा मंत्री ने ‘शान ए धार’ वॉलीबॉल प्रतियोगिता के समापन समारोह में की शिरकत

-
July 09, 2024 07:48 PM

शिमला,

 
शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने आज अपने जुब्बल क्षेत्र के एक दिवसीय प्रवास के दौरान अपनी गृह पंचायत धार में आयोजित ‘शान ए धार’ वॉलीबाल प्रतियोगिता के समापन समारोह की अध्यक्षता की।
शिक्षा मंत्री ने मैदान पर जाकर खिलाड़ियों और प्रतियोगिता से जुड़े अन्य लोगों से मुलाकात की और खिलाड़ियों को उत्कृष्ट प्रदर्शन हेतू शुभकामनायें दी।
वॉलीबाॅल खेलकूद प्रतियोगिता के विषय पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि धार गाँव ने ऐतिहासिक तौर पर वॉलीबाॅल के बड़े-बड़े खिलाड़ी दिए हैं, जिन्होंने देश और विदेश में इस क्षेत्र का ही नहीं बल्कि पूरे हिमाचल प्रदेश का नाम रोशन किया है। धार जमींदार इस क्षेत्र में सशक्त टीम हुआ करती थी, जिसमें कि उनके पिताजी स्वर्गीय जगदीश ठाकुर भी एक सदस्य हुआ करते थे। धार में होने वाली यह वॉलीबॉल प्रतियोगिता काफी पहले से आयोजित की जा रही है, जिसका आयोजन इस वर्ष 7वीं बार किया गया है।  
उन्होंने यह भी बताया कि वॉलीबॉल इस क्षेत्र में बहुत लोकप्रिय खेल है और हर वर्ष इस क्षेत्र में इस तरह की प्रतियोगिताएं होती रहती है। उन्होंने कहा कि इस प्रकार के आयोजनों से जहाँ एक ओर खेल के माध्यम से मनोरंजन होता है वहीं दूसरी ओर युवाओं में एक स्वस्थ्य प्रतिस्पर्धा का भी विकास होता है, जो भविष्य में युवाओं को आगे बढ़ने में सहायक सिद्ध होती है।

सेब सीजन के मद्देनजर 150 किलोमीटर सड़कों को किया जा रहा पक्का
शिक्षा मंत्री ने बताया कि आने वाले सेब सीजन के मद्देनजर हिमाचल प्रदेश सरकार पूरी तरह से तैयार है, जिसके लिए वार्षिक रख-रखाव योजना (एएमपी) और अन्य प्रोजेक्ट के माध्यम से 150 किलोमीटर सड़कों को पक्का किया जा रहा है, जिससे कि सेब सीजन के दौरान बागवानों को अपनी उपज मंडी तक पहुंचाने में कोई असुविधा न हो और साल के बाकी समय में भी यातायात सुचारु रूप से चलता रहे।
 
सरकार ने लिया यूनिवर्सल कार्टन प्रणाली को लागू करने का ऐतिहासिक निर्णय
उन्होंने बताया कि इस वर्ष से सेब को मंडियो में किलो के हिसाब से बेचा जाना है, जिसके लिए सरकार ने यूनिवर्सल कार्टन प्रणाली को लागू करने का ऐतिहासिक निर्णय लिया है, जोकि सौ प्रतिशत बागवानों के हित में लिया गया निर्णय सिद्ध होगा। इसके अतिरिक्त उन्होंने कहा कि एमआईएस के अंतर्गत बागवानों के उत्पादों की राशि का भुगतान करने के लिए सरकार द्वारा 153 करोड़ की राशि जारी की गई है, जिसके लिए रोहित ठाकुर ने मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया।
विधानसभा क्षेत्र में चल रहे विकास कार्यों पर उन्होंने बताया कि प्रदेश में कांग्रेस सरकार युद्ध स्तर पर विकास कार्य करवा रही है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में शिक्षकों के रिक्त पड़े पदों को भी शीघ्र भरा जाएगा।
 
सामुदायिक भवन के लिए 10 लाख की घोषणा
इस दौरान उन्होंने धार गांव के सामुदायिक भवन के लिए 10 लाख रुपये की राशि देने की भी घोषणा की। सामुदायिक भवन पर 40 लाख रुपये की राशि व्यय हो चुकी है।  
उन्होंने क्षेत्र की अन्य मांगों को भी चरणबद्ध तरीके से पूर्ण करने का आश्वासन दिया।
इस बीच स्थानीय नवयुवक मण्डल धार द्वारा इस वर्ष 1500 देवदार के पौधों के वृक्षारोपण का लक्ष्य रखा गया है, जिसकी शुरुआत आज शिक्षा मंत्री के करकमलों द्वारा की गई। उन्होंने युवक मण्डल के लिए अपनी ऐच्छिक निधि से 50 हजार रुपये की राशि देने की भी घोषणा की।
 
शिक्षा मंत्री ने होटल का किया उद्घाटन
इससे पूर्व शिक्षा मंत्री ने सरस्वती नगर स्थित नीर एग्जोटिक होटल का उद्घाटन भी किया। लोगों और मीडिया को सम्बोधित करते हुए उन्होंने बताया कि हाटकोटी और जुब्बल क्षेत्र प्राकृतिक सुंदरता से परिपूर्ण है और पर्यटन की दृष्टि से आने वाले समय में इस तरह के निर्माण कार्य अवश्य पर्यटन को बढ़ावा देंगे। साथ ही उन्होंने होटल के मालिक लोकेश्वर रपटा को भविष्य में होटल के अच्छे संचालन हेतू शुभकामनायें भी दी।
 
यह भी रहे उपस्थित  
इस अवसर पर जिला परिषद सदस्य कौशल मुंगटा, हिमफेड के चेयरमैन भीम सिंह झौटा, ग्राम पंचायत धार की प्रधान सुषमा सौटा, उप प्रधान मनोज चौहान, एसडीएम (कार्यकारी) जुब्बल गुरमीत नेगी, नवयुवक मण्डल धार के प्रधान निशु हौटा, चेयरमैन अमित झौटा तथा विभिन्न विभागों के अधिकारी और कर्मचारी मौजूद रहे।
-
-
Have something to say? Post your comment
-
और हिमाचल खबरें
बिंदल का दावा कांग्रेस ने देश को अंग्रेजो से भी ज्यादा नुकसान पहुंचाया है श्रीखंड मे बहेगी ज्ञान गंगा शिमला के आचार्य राकेश भारद्वाज करेंगे प्रवचन 20 जुलाई से 27 जुलाई  तक होगा आयोजन शिक्षा मंत्री ने किया रामनगर विद्यालय भवन का लोकार्पण उपायुक्त मुकेश रेपसवाल की अध्यक्षता में पीएसीएस की बैठक आयोजित गर्मी में बार-बार की बिजली कटौती से लोग परेशान, प्रभावित हो रहे काम काज बड़सर के नशा मुक्ति केंद्र में 25 वर्षीय युवक की हत्या के बाद फरार आरोपी तुषार ने किया पुलिस स्टेशन में आत्मसमर्पण  रक्षा बंधन को आना था घर लेकिन जम्मू के अखनूर में हमीरपुर के 23 साल के अग्रिवीर  की संदिग्ध मौत  स्वतंत्रता दिवस की अवसर पर लोकसभा चुनावों के दौरान सराहनीय कार्यों के लिए कर्मचारियों को किया जाएगा सम्मानित बरसात के दौरान ऊंचे स्थानों, पर्यटक स्थल शिकारी देवी व कामरूनाग जाने से करें परहेज कारगा में सब्जी मंडी बनाने के लिए 2 करोड़ 19 लाख रुपए स्वीकृत  निर्माण कार्य जल्द होगा शुरू ;  विधायक अनुराधा राणा 
-
-
Total Visitor : 1,66,51,396
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy