Saturday, April 27, 2024
Follow us on
-
अंदर की बात

3 नवंबर को नादौन के सेरा में होगा जनमंच, सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर करेंगे अध्यक्षता

-
रजनीश शर्मा | October 29, 2019 04:21 PM
जनमंच से पूर्व लोगों को किया जा रहा जागरूक

 

हमीरपुर ,

सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य, बागवानी एवं सैनिक कल्याण मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर की अध्यक्षता में आगामी 3 नवंबर को जनमंच का आयोजन नादौन विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत करौर की राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला सेरा में आयोजित किया जा रहा है।
उपायुक्त हरिकेश मीणा ने कहा कि जनमंच के दौरान मुख्य अतिथि द्वारा आम जनता की शिकायतों का मौके पर ही निपटारा किया जाएगा। उन्होंने समस्त जनता से आग्रह किया है कि जनमंच स्थल पर अधिक से अधिक संख्या में उपस्थित होना सुनिश्चित करें तथा जिस विभाग से संबंधित कोई शिकायत हो तो जनमंच से पूर्व संबंधित पंचायत सचिव के पास देकर पंजीकृत करवाएं, ताकि समस्या अथवा शिकायत का समयबद्ध समाधान किया जा सके। इसके अतिरिक्त पूर्व जनमंच चरण में आयोजित किए जा रहे जागरूकता शिविरों का भी भरपूर लाभ उठाएं।

जनमंच के लिए दस ग्राम पंचायतें करौर, किटपल, अमलैहड़, गौना, बसारल, बटरान, भदरोल, मझियार, कोहला तथा कलूर चिह्नित की गयी हैं। इससे पूर्व ग्राम पंचायत कमलाह को जनमंच के लिए चिह्नित किया गया था, लेकिन वहां पंचायत उपचुनाव के कारण अब इसके स्थान पर ग्राम पंचायत बटराण को चिह्नित किया गया है। सभी चिह्नित ग्राम पंचायतों में पूर्व जनमंच चरण के अंतर्गत जागरूकता शिविरों का आयोजन विभिन्न विभागों द्वारा किया जा रहा है।

इसी क्रम में मंगलवार को ग्राम पंचायत करौर, किटपल तथा अमलैहड़ में जागरूकता शिविरों का आयोजन किया गया। इस दौरान ग्राम पंचायत किटपल में उद्यान विभाग की ओर से बागवानी संबंधी उपयोगी जानकारी उपस्थित लोगों को प्रदान की गयी। प्रदेश सरकार द्वारा बागवानी क्षेत्र में चलाए जा रहे कार्यक्रमों का विस्तृत विवरण प्रस्तुत किया गया और योजनाओं के लाभार्थी भी चिह्नित किए गए। अन्य विभागों की ओर से भी लोगों को विकास योजनाओं की जानकारी प्रदान की गयी।

 उपायुक्त हरिकेश मीणा ने बताया कि 30 अक्तूबर को ग्राम पंचायत गौना, बसारल तथा बटरान, 31 अक्तूबर को भदरौल तथा मझियार और एक नवंबर को ग्राम पंचायत कोहला व कलूर में इसी तरह के जागरूकता शिविर आयोजित किए जाएंगे। उन्होंने लोगों से आग्रह किया है कि घर-द्वार पर आयोजित इन शिविरों का भरपूर लाभ उठाएं।

 

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और अंदर की बात खबरें
https://youtu.be/sORW3-IETxk?si=e58PuhC8b_Ult-l5 कितना साफ पानी पी रहे आप...एलईडी स्क्रीन पर मिलेगी जानकारी राजकीय भाषायी कर्मचारियों के प्रति प्रदेश सरकार का रवैया बिल्कुल ठीक नहीं; हेमराज ठाकुर हाटियों ने दी सरकार को दीपावली तक की मोहलत ट्रांसपोर्ट सोसायटी सदस्य पवन की सदस्यता सहायक रजिस्ट्रार ने की बर्खास्त विधानसभा में जोर-जोर से गूंजा पत्र बम का मामला नारी शक्ति वंदन विधेयक 'नारी शक्ति' 'राष्ट्र शक्ति' की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम : योगी दो दोस्तों ने खाली सींरींज से बना दी जेसीबी हिमाचल प्रदेश यूनिवर्सिटी ने रद्द किया कल होने वाला Post Graduate और B.Ed का Exam हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग (HPPSC) ने HPAS का 23 जुलाई को होने वाली परीक्षा टली, अगस्त में होगी परीक्षा। हार्ट अटैक से बचना है तो लिंक पर क्लिक करें और पूरा पढ़ें।
-
-
Total Visitor : 1,64,73,432
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy