Friday, April 26, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
देवता कोट भझारी के सानिध्य् में ग्रामीण मेले की धूमएसडीएम की अध्यक्षता में लोकसभा चुनावों की तैयारियों को लेकर बैठक आयोजितआयुर्वेद के महत्व बारे जानकारी दी गईस्वीप के जरिए मतदान प्रतिशतता बढ़ाने पर जोरशिमला शहरी व ग्रामीण विस क्षेत्र के मतदान कर्मियों के लिए पूर्वाभ्यास आयोजितरतन चंद निर्झर 43 पोलिंग स्टेशन में पैदल यात्रा कर लोगों को शत प्रतिशत मतदान के लिए करेंगे जागरूक, मुख्य सचिव प्रमोद सक्सेना हरी झंडी  दिखा कर करेंगे रवाना युवा मोर्चा पार्टी की रीढ़ की हड्डी: नरेंद्र अत्रीकन्या  विद्यालय में  सोमवार  से  शुरू  होगा  दस दिवसीय  संस्कृत  संभाषण शिविर
-
अंदर की बात

टौणी देवी ब्लॉक के टपरे पंचायत की प्रधान सस्पेंड, प्रधान ने कहा - राजनीति से प्रेरित फ़ैसला, कोर्ट में दूँगी चुनौती

-
रजनीश शर्मा | November 15, 2019 09:22 AM


हमीरपुर, 
जिला हमीरपुर के टौणी देवी ( बमसन) ब्लॉक की टपरे पंचायत की प्रधान रजनीश कुमारी को विभागीय कार्रवाई के चलते सस्पेंड कर दिया गया है । उपायुक्त हमीरपुर ने इस बारे में 14 नवम्बर को सस्पेंड ऑर्डर निकाले हैं। उधर पंचायत प्रधान रजनीश कुमारी ने कहा है कि उन्हें अभी आदेश के बारे  जानकारी केवल समाचार पत्रों के माध्यम से ही मिली है । उन्होंने इसे राजनीति से प्रेरित फ़ैसला बताते हुए फ़ैसले को कोर्ट में चुनौती देने की बात कही है।

जानकारी के मुताबिक़ टपरे पंचायत प्रधान पर नियमों के विपरीत पंचायत में कार्य करवाने का आरोप है। शिकायत में कहा गया था कि पंचायत प्रधान ने 14वें वित्तायोग के तहत प्राप्त धनराशि से लोक निर्माण विभाग के मंडल कार्यालय टौणीदेवी से श्मशानघाट तक रास्ते निर्माण करवाया लेकिन, बिना एस्टिमेट प्लान, बिना कमेटी और बिना असेसमेंट के ही संबंधित ठेकेदार को भुगतान कर दिया गया।
शिकायत पर जांच संबंधित खंड विकास अधिकारी ने की और आरोपों को सही पाया। जिसके बाद उपायुक्त हमीरपुर ने पंचायत प्रधान को उनके पद से सस्पेंड कर दिया है। उधर, जिला पंचायत अधिकारी हमीरपुर रमेश कपूर ने कहा कि टपरे पंचायत की प्रधान को सस्पेंड किया गया है, जबकि नादौन ब्लॉक की गोइस पंचायत के प्रधान को भी अलग मामले में कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और अंदर की बात खबरें
https://youtu.be/sORW3-IETxk?si=e58PuhC8b_Ult-l5 कितना साफ पानी पी रहे आप...एलईडी स्क्रीन पर मिलेगी जानकारी राजकीय भाषायी कर्मचारियों के प्रति प्रदेश सरकार का रवैया बिल्कुल ठीक नहीं; हेमराज ठाकुर हाटियों ने दी सरकार को दीपावली तक की मोहलत ट्रांसपोर्ट सोसायटी सदस्य पवन की सदस्यता सहायक रजिस्ट्रार ने की बर्खास्त विधानसभा में जोर-जोर से गूंजा पत्र बम का मामला नारी शक्ति वंदन विधेयक 'नारी शक्ति' 'राष्ट्र शक्ति' की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम : योगी दो दोस्तों ने खाली सींरींज से बना दी जेसीबी हिमाचल प्रदेश यूनिवर्सिटी ने रद्द किया कल होने वाला Post Graduate और B.Ed का Exam हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग (HPPSC) ने HPAS का 23 जुलाई को होने वाली परीक्षा टली, अगस्त में होगी परीक्षा। हार्ट अटैक से बचना है तो लिंक पर क्लिक करें और पूरा पढ़ें।
-
-
Total Visitor : 1,64,71,910
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy