Saturday, April 27, 2024
Follow us on
-
हेल्थ और लाइफस्टाइल

अधिकारियों-कर्मचारियों, बच्चों ने ली नशे को खत्म करने की शपथ

-
हिमालयन अपडेट ब्यूरो | November 15, 2019 03:49 PM

कुल्लू,



   नशीले पदार्थों और मादक द्रव्यों के खिलाफ एक महीने का विशेष अभियान शुक्रवार को कुल्लू में भी आरंभ हो गया। अभियान के शुभारंभ अवसर पर ढालपुर मैदान में आयोजित जिला स्तरीय कार्यक्रम में एडीएम अक्षय सूद ने विभिन्न शिक्षण संस्थानों के विद्यार्थियों, युवाओं और आम लोगों को नशा विरोधी अभियान में योगदान देने की शपथ दिलाई।
  इस अवसर पर अक्षय सूद ने कहा कि हिमाचल में भी नशे का जाल लगातार बढ़ता जा रहा है और विशेषकर युवा पीढ़ी इसकी चपेट में आ रही है। नशे के फैलते जाल को रोकने के लिए प्रत्येक नागरिक को आगे आना होगा। नशे के खिलाफ आम जन मानस को जागरूक करने के लिए प्रदेश सरकार ने 15 नवंबर से 15 दिसंबर तक विशेष अभियान आरंभ किया है। इस अभियान में सभी विभागों और शिक्षण संस्थानों की भागीदारी सुनिश्चित की जा रही है।
 अभियान के दौरान जिले भर में आयोजित किए जाने वाले जागरुकता कार्यक्रमों का ब्यौरा देते हुए एडीएम ने बताया कि नुक्कड़ नाटकों, गीत-संगीत, संगोष्ठियों, खेलकूद, जन संवाद और अन्य कार्यक्रमों के माध्यम से आम लोगों विशेषकर युवाओं को नशे के विरुद्ध जागरुक किया जाएगा। उन्होंने कहा कि मोबाइल ऐप और टाॅल फ्री नंबर के माध्यम से भी नशा विरोधी अभियान को प्रभावी बनाया जाएगा।
  इस अवसर पर सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के लोक कलाकारों ने भी गीत-संगीत और नाटक के माध्यम से नशे के दुष्प्रभाव बताए तथा नशे का विरोध करने का संदेश दिया। पुलिस के जवानों ने कराटे शो प्रस्तुत किया। इससे पहले एडीएम ने जिलाधीश कार्यालय परिसर से एक जागरुकता रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। यह जागरुकता रैली क्षेत्रीय अस्पताल परिसर, कालेज गेट और खेल परिसर से होते हुए ढालपुर मेला मैदान में संपन्न हुई। इस रैली में विभिन्न शिक्षण संस्थानों के विद्यार्थी, नेहरू युवा केंद्र और अन्य संस्थाओं के वाॅलंटियर्स शामिल हुए।
  अभियान के शुभारंभ अवसर पर एसडीएम अनुराग चंद्र शर्मा, सहायक आयुक्त एसपी जसवाल, डीएसपी प्रियंक गुप्ता, जिला कल्याण अधिकारी एवं अभियान के जिला नोडल अधिकारी समीर कुमार और अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।
 

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और हेल्थ और लाइफस्टाइल खबरें
निरंकारी एकता दिवस में उपायुक्त मुकेश रेपसवाल  ने किया रक्तदान राजकीय  प्राथमिक पाठशाला महालियत में चिकित्सा शिविर आयोजित अच्छे  स्वास्थ्य के लिए योग जरूरी है वैसे ही स्वस्थ लोकतंत्र के लिए मतदान जरूरी है-ओम कांत ठाकुर कराणा में 53 लोगों के स्वास्थ्य की हुई जाँच आयुष  हैल्थ एंड वैलनेस सेंटर के तत्वाधान में कार्यक्रम आयोजित रिज मैदान पर एक दिवसीय रक्तदान शिविर का आयोजन टौणी देवी में डायरिया : शिवरात्रि, व्रत, भंडारे या फिर जल शक्ति विभाग का दूषित पेयजल , जांच टीम ने जुटाए फैक्ट्स 12 पंचायतों के 27 गांवों के सैंकड़ों लोग उल्टी दस्त रोग से ग्रसित आनी में  80 बूथ पर 3030 बच्चों को पिलाई जायेगी पोलियो की खुराक आयुष हैल्थ एंड वैलनेस सेंटर कराणा ने  जाबो में 96 ग्रामीणों का किया हेल्थ चेक अप टौणी देवी में विद्युत विभाग ने कचरा लगाया ठिकाने
-
-
Total Visitor : 1,64,73,532
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy