Friday, April 26, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
देवता कोट भझारी के सानिध्य् में ग्रामीण मेले की धूमएसडीएम की अध्यक्षता में लोकसभा चुनावों की तैयारियों को लेकर बैठक आयोजितआयुर्वेद के महत्व बारे जानकारी दी गईस्वीप के जरिए मतदान प्रतिशतता बढ़ाने पर जोरशिमला शहरी व ग्रामीण विस क्षेत्र के मतदान कर्मियों के लिए पूर्वाभ्यास आयोजितरतन चंद निर्झर 43 पोलिंग स्टेशन में पैदल यात्रा कर लोगों को शत प्रतिशत मतदान के लिए करेंगे जागरूक, मुख्य सचिव प्रमोद सक्सेना हरी झंडी  दिखा कर करेंगे रवाना युवा मोर्चा पार्टी की रीढ़ की हड्डी: नरेंद्र अत्रीकन्या  विद्यालय में  सोमवार  से  शुरू  होगा  दस दिवसीय  संस्कृत  संभाषण शिविर
-
हेल्थ और लाइफस्टाइल

सुरेश भारद्वाज ने ऐतिहासिक रिज मैदान में हिन्दू जागरण मंच शिमला द्वारा रक्तदान शिविर का शुभारंभ किया।

-
हिमालयन अपडेट ब्यूरो | December 16, 2020 05:56 PM

शिमला, 

शहरी विकास ,आवास ,नगर नियोजन ,संसदीय कार्य ,विधि एवं सहकारिता मंत्री सुरेश भारद्वाज ने आज ऐतिहासिक रिज मैदान में हिन्दू जागरण मंच शिमला द्वारा रक्तदान शिविर का शुभारंभ किया।
उन्होंने हिन्दू जागरण मंच के आयोजक कर्ताओं की सराहना करते हुए कहा कि रक्तदान करना आवश्यक है। रक्तदान से जहां आप किसी गरीब, असहाय तथा अचानक किसी दुर्घटना से ग्रस्त व्यक्ति का सहयोग कर रहे है तथा आपके द्वारा दिया गया रक्त उसे नया जीवन प्रदान करने में सहयोग कर रहा है।
उन्होंने रक्तदान शिविर में रक्त देने वाले सभी व्यक्तियों का धन्यवाद किया तथा समाज में कार्य कर रहे सभी सामाजिक संगठनों तथा शहर के लोगों के हितों के लिए कार्य कर रहे संगठनों से आग्रह किया कि आप भी इस तरह के रक्तदान शिविरों का आयोजन करें क्योंकि सर्दियों में अधिक जनसंख्या में लोग अपना ईलाज करवाने आते हैं। इस दौरान बहुत से लोगों को रक्त की आवश्यकता पड़ती है इसलिए लोगों की सहायता के लिए अधिक संख्या में रक्तदान करना चाहिए तथा युवा पीढ़ी को भी इन शिविरों में भाग लेकर रक्त देकर समाज में रह रहे गरीब, असहाय लोगों की सहायता करनी चाहिए।  
उन्होंने हिन्दू जागरण मंच के आयोजक कर्ताओं का धन्यवाद किया तथा कोरोना महामारी के दौरान इस शिविर का आयोजन करने के लिए मंच की प्रशंसा की।
इस दौरान शिविर में 35 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया।  
इस अवसर पर महापौर सत्या कौंडल, पूर्व उप-महापौर राकेश शर्मा, हिन्दू जागरण मंच के प्रदेशाध्यक्ष कश्मीर चंद करयाल तथा हिन्दू जागरण मंच के हिम प्रांत मंत्री भीम सिंह चैहान एवं हिन्दू जागरण मंच विरागणा वाहिनी हिमांशु उपस्थित थे।

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और हेल्थ और लाइफस्टाइल खबरें
निरंकारी एकता दिवस में उपायुक्त मुकेश रेपसवाल  ने किया रक्तदान राजकीय  प्राथमिक पाठशाला महालियत में चिकित्सा शिविर आयोजित अच्छे  स्वास्थ्य के लिए योग जरूरी है वैसे ही स्वस्थ लोकतंत्र के लिए मतदान जरूरी है-ओम कांत ठाकुर कराणा में 53 लोगों के स्वास्थ्य की हुई जाँच आयुष  हैल्थ एंड वैलनेस सेंटर के तत्वाधान में कार्यक्रम आयोजित रिज मैदान पर एक दिवसीय रक्तदान शिविर का आयोजन टौणी देवी में डायरिया : शिवरात्रि, व्रत, भंडारे या फिर जल शक्ति विभाग का दूषित पेयजल , जांच टीम ने जुटाए फैक्ट्स 12 पंचायतों के 27 गांवों के सैंकड़ों लोग उल्टी दस्त रोग से ग्रसित आनी में  80 बूथ पर 3030 बच्चों को पिलाई जायेगी पोलियो की खुराक आयुष हैल्थ एंड वैलनेस सेंटर कराणा ने  जाबो में 96 ग्रामीणों का किया हेल्थ चेक अप टौणी देवी में विद्युत विभाग ने कचरा लगाया ठिकाने
-
-
Total Visitor : 1,64,71,462
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy