Saturday, April 27, 2024
Follow us on
-
हेल्थ और लाइफस्टाइल

’रिवालसर में नौनिहालों को पिलाई पोलियो ड्राप्स’

-
हिमालयन अपडेट ब्यूरो | February 14, 2021 05:17 PM

 
मंडी, 

 

वन मंत्री राकेश पठानिया  ने रविवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रिवालसर में नौनिहालों को पोलियो रोधी दवा पिला कर जिला स्तरीय सघन पल्स पोलियो अभियान का शुभारंभ किया।
उन्होंने बताया कि मंडी जिला में पल्स पोलियो अभियान के तहत विभिन्न स्थानों पर बूथ स्थापित कर 5 साल तक की आयु वर्ग के 75,941 बच्चों को पोलियो प्रतिरक्षण दवा पिलाई जाएगी।इसके लिए जिले में 1104 बूथ स्थापित किए गए हैं। अभियान को सफल बनाने के लिए 4,384 कर्मचारियों की सेवाएं ली जा रही हैं । मंडी जिला के प्रमुख बस अड्डों में भी मोबाईल बूथ स्थापित किए गए हैं ताकि यात्रा कर रहे लोगों के बच्चों को भी पोलियोरोधी दवा पिलाई जा सके ।
 उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि वे 5 साल तक के बच्चों को पोलिया की खुराक अवश्य पिलाएं ।
 इस अवसर पर विधायक इंद्र सिंह गांधी,  जिला परिषद अध्यक्ष पाल वर्मा,जिला परिषद सदस्य प्रियंता शर्मा,मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. देवेन्द्र शर्मा सहित स्वास्थ्य विभाग के अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और हेल्थ और लाइफस्टाइल खबरें
निरंकारी एकता दिवस में उपायुक्त मुकेश रेपसवाल  ने किया रक्तदान राजकीय  प्राथमिक पाठशाला महालियत में चिकित्सा शिविर आयोजित अच्छे  स्वास्थ्य के लिए योग जरूरी है वैसे ही स्वस्थ लोकतंत्र के लिए मतदान जरूरी है-ओम कांत ठाकुर कराणा में 53 लोगों के स्वास्थ्य की हुई जाँच आयुष  हैल्थ एंड वैलनेस सेंटर के तत्वाधान में कार्यक्रम आयोजित रिज मैदान पर एक दिवसीय रक्तदान शिविर का आयोजन टौणी देवी में डायरिया : शिवरात्रि, व्रत, भंडारे या फिर जल शक्ति विभाग का दूषित पेयजल , जांच टीम ने जुटाए फैक्ट्स 12 पंचायतों के 27 गांवों के सैंकड़ों लोग उल्टी दस्त रोग से ग्रसित आनी में  80 बूथ पर 3030 बच्चों को पिलाई जायेगी पोलियो की खुराक आयुष हैल्थ एंड वैलनेस सेंटर कराणा ने  जाबो में 96 ग्रामीणों का किया हेल्थ चेक अप टौणी देवी में विद्युत विभाग ने कचरा लगाया ठिकाने
-
-
Total Visitor : 1,64,73,353
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy