Friday, April 26, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
देवता कोट भझारी के सानिध्य् में ग्रामीण मेले की धूमएसडीएम की अध्यक्षता में लोकसभा चुनावों की तैयारियों को लेकर बैठक आयोजितआयुर्वेद के महत्व बारे जानकारी दी गईस्वीप के जरिए मतदान प्रतिशतता बढ़ाने पर जोरशिमला शहरी व ग्रामीण विस क्षेत्र के मतदान कर्मियों के लिए पूर्वाभ्यास आयोजितरतन चंद निर्झर 43 पोलिंग स्टेशन में पैदल यात्रा कर लोगों को शत प्रतिशत मतदान के लिए करेंगे जागरूक, मुख्य सचिव प्रमोद सक्सेना हरी झंडी  दिखा कर करेंगे रवाना युवा मोर्चा पार्टी की रीढ़ की हड्डी: नरेंद्र अत्रीकन्या  विद्यालय में  सोमवार  से  शुरू  होगा  दस दिवसीय  संस्कृत  संभाषण शिविर
-
हेल्थ और लाइफस्टाइल

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर वर्चुअल कार्यक्रम

-
Guru | June 22, 2021 01:29 PM


मंडी, 

सातवें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर शिमला में आयोजित राज्य स्तरीय समारोह में मंडी जिलावासियों ने वर्चुअल माध्यम से बढ़चढ़ कर भाग लिया। इस मौके जहां उपायुक्त ऋग्वेद ठाकुर अपने आवास से ऑनलाईन इस कार्यक्रम में जुड़े एवं प्रातः 7 बजे आयोजित योग सत्र में भाग लिया, वहीं आयुष विभाग मंडी के अधिकारियों ने डीआरडीए सभागार में कार्यक्रम का सीधा प्रसारण देखा व साथ साथ योगासन किए।
इस दौरान बल्ह के विधायक इंद्र सिंह गांधी और द्रंग के विधायक जवाहर ठाकुर ने भी डीआरडीए सभागार में आयोजित योग सत्र में भाग लिया। जिला में उपमंडल स्तर पर भी वर्चुअल माध्यम से शिमला में आयोजित राज्य स्तरीय कार्यक्रम में जुड़ कर अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस का आयोजन किया गया । इस दौरान बड़ी संख्या में मंडी जिलावासी अपने अपने घर से अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम में जुड़े रहे।
इस अवसर पर उपायुक्त ऋग्वेद ठाकुर ने जिलावासियों को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की बधाई देते हुए स्वस्थ जीवन के लिए योग को अपनी दिनचर्या में शामिल करने की जरूरत पर बल दिया। उन्होंने कहा कि योग शारीरिक व मानसिक संतुलन साधने एवं मानवीय प्रवृति व प्रकृति में सामंजस्य बनाने की अनूठी विधि है।  
वहीं, जिला आयुर्वेदिक अधिकारी डॉ. गोविंद राम शर्मा ने बताया कि मंडी में आयुष विभाग कोविड संक्रमण के बाद शीघ्र स्वास्थ्य लाभ के लिए आर्ट ऑफ लिविंग संस्था के सहयोग से लगातार योग सत्र आयोजित कर रहा है। जिला में अब तक 197 वर्चुअल समूहों के माध्यम से लगभग 7500 लोग इससे लाभान्वित हो चुके हैं।
डॉ. गोविंद राम शर्मा ने बताया कि शिमला में आयोजित राज्य स्तरीय समारोह में मुख्यमंत्री श्री जय राम ठाकुर और ऑन लाईन जुड़े आर्ट ऑफ लिविंग के संस्थापक श्री श्री रवि शंकर का मार्गदर्शन सभी लोगों को प्राप्त हुआ।
उन्होंने बताया कि डीआरडीए सभागार में आयुष विभाग के मंडी जोन के उपनिदेशक डॉ. राजेंद्र जोशी, डॉ. देश राज बन्याल, डॉ. देव वर्मा, डॉ. संजय कुमार, डॉ. विकास वर्मा, डॉ. सचिन, डॉ. मीना, डॉ. पंकज, डॉ. योगेश, आयुर्वेदिक फार्मासिस्ट अरूण व नरेंद्र ने योग सत्र ने भाग लिया।

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और हेल्थ और लाइफस्टाइल खबरें
निरंकारी एकता दिवस में उपायुक्त मुकेश रेपसवाल  ने किया रक्तदान राजकीय  प्राथमिक पाठशाला महालियत में चिकित्सा शिविर आयोजित अच्छे  स्वास्थ्य के लिए योग जरूरी है वैसे ही स्वस्थ लोकतंत्र के लिए मतदान जरूरी है-ओम कांत ठाकुर कराणा में 53 लोगों के स्वास्थ्य की हुई जाँच आयुष  हैल्थ एंड वैलनेस सेंटर के तत्वाधान में कार्यक्रम आयोजित रिज मैदान पर एक दिवसीय रक्तदान शिविर का आयोजन टौणी देवी में डायरिया : शिवरात्रि, व्रत, भंडारे या फिर जल शक्ति विभाग का दूषित पेयजल , जांच टीम ने जुटाए फैक्ट्स 12 पंचायतों के 27 गांवों के सैंकड़ों लोग उल्टी दस्त रोग से ग्रसित आनी में  80 बूथ पर 3030 बच्चों को पिलाई जायेगी पोलियो की खुराक आयुष हैल्थ एंड वैलनेस सेंटर कराणा ने  जाबो में 96 ग्रामीणों का किया हेल्थ चेक अप टौणी देवी में विद्युत विभाग ने कचरा लगाया ठिकाने
-
-
Total Visitor : 1,64,70,981
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy