Friday, April 26, 2024
Follow us on
-
हिमाचल

गीत संगीत व नुक्कड़ नाटकों के माध्यम से किया कल्याणकारी योजनाओं का प्रचार।

-
ब्यूरो हिमालयन अपडेट | May 24, 2022 05:31 PM

बिलासपुर ,

सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग द्वारा चलायेे जा रहे  विशेष प्रचार अभियान के तहत  अमर ज्योति सास्कृतिक कला मंच घुमारवी प्रदेश सरकार की चार वर्षों की उपलब्धियों एवं कल्याणकारी योजनाओं का  फोक मीडिया नुक्कड़ नाटक एवं गीतों आदि के माध्यम से आज झण्डुता चुनाव क्षेत्र के तहत ग्राम पंचायत जेजवीं में र्कायक्रम आयोजित किया गया तथा ग्राम पंचायत कलोल में प्रधान  देश राज की अध्यक्षता में कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें उप-प्रधान  राकेश कुमार व पंचायत प्रतिनिधियों सहित लगभग 70 लोगों ने भाग लिया।
इसी प्रकार नटराज सांस्कृतिक कला मंच के कलाकारों द्वारा घुमारवीं  विधान सभा चुनाव क्षेत्र के तहत ग्राम पंचायत मोरसिंघी व ग्रांम पचायत पटेर में गीत-संगीत के, लघु नाटिका एवं समुह गान के माध्यम से उपस्थित लोगों को मुख्यमंत्री आवास योजना, मुख्यमंत्री शगुन योजना, पुष्प क्रांति योजना, मुख्यमंत्री मधु विकास योजना, तथा बागवानी विकास आदि योजनाओं की जानकारी प्रदान की।
  मुख्यमंत्री खेत संरक्षण योजना की जानकारी देते हुए नटराज सांस्कृतिक दल के कलाकारों ने बताया  कि प्रदेश सरकार द्वारा जंगली जानवरों व आवारा पशुओं  से फसलों की सुरक्षा के लिए किसानों को व्यक्तिगत सोलर बाड़बंदी पर 80 प्रतिशत व किसान समूह आधारित सोलर बाड़बंदी पर 85 प्रतिशत सब्सिडी और कांटेदार व चेन लिंक बाडबंदी पर 50 प्रतिशत व कम्पोजिट बाड़़बंदी पर 70 प्रतिशत सब्सिडी प्रदान की जा रही है तथा लोगों को इन योजनाओं का लाभ उठाने का आग्रह किया।
जनचेतना कला मंच के कलाकारों द्वारा  नयना देवी  चुनाव क्षेत्र के अर्न्तगत आज ग्राम पंचायत भाखड़ा तथा ग्रांम पंचायत माकड़ी में नुक्कड़ नाटकों एवं गीत संगीत के माध्यम से सरकार द्वारा चलाई जा रही कल्याणकारी योजनाओं का प्रचार-प्रसार किया जिसमें प्रधान ग्रांम पंचायत भाखड़ा  सुमन कुमारी भी उपस्थित रही।
     इसी प्रकार महासंगम थियेटर ग्रुप बामटा के कलाकारों द्वारा सदर चुनाव क्षेत्र के अर्न्तगत आज ग्राम पंचायत कन्दरौर तथा ग्राम पंचायत बेनला मंे प्रचार प्रसार किया। इस अवसर पर कलाकारों ने बताया कि मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत ग्रामीण क्षेत्रों के बी.पी.एल. परिवारों को मकान बनाने के लिए ₹1.50 लाख की प्रति लाभार्थी वित्तीय सहायता उपलब्ध करवाई जा रही है तथा 6198 लाभार्थियों को मकान स्वीकृत किए गए।

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और हिमाचल खबरें
जनता की भावनाओं का सौदा करने वालों को नहीं बख्शना : मुख्यमंत्री  भरमौर में पोलिंग पार्टियों के लिए पहली चुनावी रिहर्सल  संपन्न एक किसान से किए वादे को निभाने खेतों में पहुंचे डीसी जतिन लाल लोकसभा चुनाव में बढ़-चढ़ कर भाग लेने के लिए किया प्रेरित  सख्ती से लागू हों सड़क सुरक्षा कानून - उपायुक्त जतिन लाल लाहौल स्पीति में ईवीएम और वीवीपैट को लेकर पोलिंग ऑफिसर्स को दी ट्रेनिंग  689 मतदान कर्मियों ने प्रशिक्षण में भाग राज्यपाल ने पेंशनर कल्याण संघ की स्मारिका का विमोचन किया जमा दो स्कूल बागीपुल में स्वीप टीम ने बच्चों को बताया वोट का महत्व धर्मशाला महंतां और बधमाणा में लोगों को बताया वोट का महत्व दस साल से भाजपा के पास सत्ता, जनता को दें अपने काम का हिसाब : नरेश चौहान
-
-
Total Visitor : 1,64,73,075
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy