Saturday, April 27, 2024
Follow us on
-
हिमाचल

कलाकारों ने किया जनकल्याणकारी योजनाओं का बखान

-
ब्यूरो हिमालयन अपडेट | May 24, 2022 06:04 PM

चंबा, 
सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के तत्वावधान में विशेष प्रचार अभियान के तहत आज ( मंगलवार ) को विभिन्न ग्राम पंचायतों में कार्यक्रम आयोजित हुए।
विकासखंड चंबा की ग्राम पंचायत साच व द्रमण ,विकासखंड तीसा की ग्राम पंचायत तीसा -1 व तीसा -2 , विकासखंड मैहला की ग्राम पंचायत गुराड़ व डुलाडा ,विकासखंड सलूणी की ग्राम पंचायत सुंडला व पुखरी,  और विकासखंड भरमौर की ग्राम पंचायत होली व दियोल में विभाग के साथ संबद्ध सांस्कृतिक दलों के कलाकारों ने गीत संगीत व नुक्कड़ नाटकों के माध्यम से विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं और कार्यक्रमों के बारे में लोगों को अवगत करवाया।
कलाकारों ने लोगों को जानकारी देते हुए बताया कि समाज में कन्याओं की सुरक्षा प्रोत्साहित करने के लिए बेटी है अनमोल योजना के अन्तर्गत गरीबी रेखा से नीचे के परिवार में जन्मी 02 बेटियों के जन्म पर 12000 रुपए की अनुदान राशि प्रदान की जा रही है। योजना के तहत बीपीएल परिवारों की कन्याओं को और अधिक संबल प्रदान करने के उद्देश्य से प्रदेश सरकार ने 12 अगस्त, 2021 से इस राशि को बढ़ाकर 21000 रुपए कर दिया है। उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी शगुन योजना के अन्तर्गत बीपीएल परिवारों में जन्मी कन्याओं के विवाह के लिए 31000 रुपए की राशि प्रदान की जा रही है। इसी तरह कलाकारों ने विभिन्न योजनाओं की जानकारी लोगों तक पहुंचाई
कलाकारों द्वारा समूह गान के माध्यम से लोगों को नशे के दुष्प्रभावों के बारे में अवगत करवाया और युवाओं को नशे से दूर रहने के लिए भी प्रेरित किया।
इन कार्यक्रमों के दौरान ग्राम पंचायत प्रधान द्रमण पवन कुमार,  उप प्रधान ग्राम पंचायत साच किशोर कुमार, उपप्रधान ग्राम पंचायत पुखरी अजय कुमार सहित अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे।     

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और हिमाचल खबरें
जनता की भावनाओं का सौदा करने वालों को नहीं बख्शना : मुख्यमंत्री  भरमौर में पोलिंग पार्टियों के लिए पहली चुनावी रिहर्सल  संपन्न एक किसान से किए वादे को निभाने खेतों में पहुंचे डीसी जतिन लाल लोकसभा चुनाव में बढ़-चढ़ कर भाग लेने के लिए किया प्रेरित  सख्ती से लागू हों सड़क सुरक्षा कानून - उपायुक्त जतिन लाल लाहौल स्पीति में ईवीएम और वीवीपैट को लेकर पोलिंग ऑफिसर्स को दी ट्रेनिंग  689 मतदान कर्मियों ने प्रशिक्षण में भाग राज्यपाल ने पेंशनर कल्याण संघ की स्मारिका का विमोचन किया जमा दो स्कूल बागीपुल में स्वीप टीम ने बच्चों को बताया वोट का महत्व धर्मशाला महंतां और बधमाणा में लोगों को बताया वोट का महत्व दस साल से भाजपा के पास सत्ता, जनता को दें अपने काम का हिसाब : नरेश चौहान
-
-
Total Visitor : 1,64,73,592
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy