Friday, April 26, 2024
Follow us on
-
हिमाचल

सभी अधिकारी व कर्मचारी अपने कार्यों और दायित्वों का निर्वहन निष्ठापूर्वक कर राष्ट्र सेवा में अपने आप को समर्पित करें।

-
ब्यूरो हिमालयन अपडेट | August 13, 2022 05:50 PM

शिमला,
सभी अधिकारी व कर्मचारी अपने कार्यों और दायित्वों का निर्वहन निष्ठापूर्वक कर राष्ट्र सेवा में अपने आप को समर्पित करें। यह विचार आज उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी ने उपायुक्त कार्यालय परिसर में हर घर तिरंगा अभियान का शुभारंभ करते हुए अपने संबोधन में व्यक्त किए।
उन्होंने कहा कि 75 वर्ष की आजादी में सामूहिक प्रयासों से देश में विकास हुआ है। उन्होंने कहा की सरकारी कर्मचारियों व अधिकारियों की भूमिका राष्ट्र के विकास में महत्वपूर्ण है। समाज के विभिन्न अंगों के साथ-साथ कार्यपालिका के अंतर्गत किए गए कार्य मजबूत राष्ट्र निर्माण में सहायक सिद्ध होते हैं।
उन्होंने कहा कि देश के विकास में आरंभ की गई महत्वपूर्ण योजनाओं को कर्मचारियों व अधिकारियों द्वारा जिम्मेदारी पूर्वक क्रियान्वित करने के लिए किए गए सक्रिय प्रयास ही परोक्ष रूप से राष्ट्र प्रेम कहलाता है। उन्होंने कहा कि सामूहिक रूप से हर घर तिरंगा लहराना हमारा राष्ट्र ध्वज के प्रति निजता और राष्ट्र भाव को मजबूती प्रदान करता है।
अतिरिक्त उपायुक्त शिवम प्रताप सिंह ने कहा कि राष्ट्र एक परिवार है सब मिलकर राष्ट्र के साथ चलें तभी राष्ट्र प्रगति पथ पर आगे बढ़ सकता है। हमें अपने मन में राष्ट्रहित का भाव भरकर अपने कार्यों की पूर्ति करना आवश्यक है।
अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी (कानून एवं व्यवस्था) राहुल चौहान ने अपने संबोधन में राष्ट्र ध्वज का महत्व तथा इसके सम्मान के प्रति आम नागरिक के कर्तव्य के प्रति विस्तार में अवगत करवाया।
कार्यक्रम में उपायुक्त कार्यालय परिसर के सभी कार्यालयों के लगभग 150 से अधिक कर्मचारियों ने हर घर तिरंगा अभियान कार्यक्रम में अपनी मौजूदगी सुनिश्चित की।

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और हिमाचल खबरें
जनता की भावनाओं का सौदा करने वालों को नहीं बख्शना : मुख्यमंत्री  भरमौर में पोलिंग पार्टियों के लिए पहली चुनावी रिहर्सल  संपन्न एक किसान से किए वादे को निभाने खेतों में पहुंचे डीसी जतिन लाल लोकसभा चुनाव में बढ़-चढ़ कर भाग लेने के लिए किया प्रेरित  सख्ती से लागू हों सड़क सुरक्षा कानून - उपायुक्त जतिन लाल लाहौल स्पीति में ईवीएम और वीवीपैट को लेकर पोलिंग ऑफिसर्स को दी ट्रेनिंग  689 मतदान कर्मियों ने प्रशिक्षण में भाग राज्यपाल ने पेंशनर कल्याण संघ की स्मारिका का विमोचन किया जमा दो स्कूल बागीपुल में स्वीप टीम ने बच्चों को बताया वोट का महत्व धर्मशाला महंतां और बधमाणा में लोगों को बताया वोट का महत्व दस साल से भाजपा के पास सत्ता, जनता को दें अपने काम का हिसाब : नरेश चौहान
-
-
Total Visitor : 1,64,72,658
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy