Thursday, May 02, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
अक्षिता रही तीनों संकायों में प्रथम ,टौणी देवी  स्कूल का परीक्षा परिणाम  92.4   प्रतिशत रहाजिला निर्वाचन अधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने चिड़गांव के सुन्धा मतदान केंद्र का किया निरीक्षण सुजानपुर में भाजपा और कांग्रेस का एक धड़ा राकेश ठाकुर को आजाद लड़वाने को बना रहा दबावडीसी व एसपी ने जुब्बल विस क्षेत्र के मतदान केंद्रों का किया निरीक्षणबड़सर में किसान मोर्चा की बूथ विजय संकल्प बैठक आयोजितहमीरपुर से अनुराग के खिलाफ कांग्रेस में सतपाल को उतारने की "राय ज्यादा "प्राकृतिक आपदा प्रबन्धन पर पांच दिवसीय कार्यशाला आरम्भपीएम श्री आदर्श विद्यालय आनी का बोर्ड 10+2  रिजल्ट में जलवा बरकरार* 
-
हिमाचल

विक्ट्री इंडिया नेशनल ऑर्गेनाइजेशन संस्था 25 वर्षो से राष्ट्रीय ध्वज के प्रतीक चिन्ह आबंटित कर रही है।

-
ब्यूरो हिमालयन अपडेट | August 14, 2022 04:40 PM

शिमला,
विक्ट्री इंडिया नेशनल ऑर्गेनाइजेशन संस्था 25 वर्षो से राष्ट्रीय ध्वज के प्रतीक चिन्ह आबंटित कर रही है। संस्था ने उपायुक्त कार्यालय शिमला में जिलाधीश आदित्य नेगी एवं उच्च अधिकारियों को राष्ट्रीय ध्वज के प्रतीक चिन्ह आबंटित किए।  
विक्ट्री इंडिया नेशनल आर्गेनाईजेशन के सचिव श्रीमति सीमा शर्मा ने अवगत करवाया कि संस्था वर्ष 1998 से लगातार राष्ट्रीय दिवस मनाती आ रही। संस्था ने  ग्राम गुगलेहड़ से यह मुहिम स्वतंत्रता सेनानी स्वर्गीय श्री राम चंद जी की याद में शुरू की और आज तक चलती आ रही है। स्वतंत्रता सेनानी स्वर्गीय श्री राम चंद जी अपने स्वतन्त्रता आंदोलन में 6 माह तक कारावास में रहे। देश के 75 वें स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य पर संस्था इस बार लगभग 120 स्कूलों में राष्ट्रीय ध्वज के प्रतीक चिन्ह, समस्त बच्चों के लिए आबंटित करेंगे।
इस दौरान जिला ऊना, शिमला और सोलन के स्कूलों में वितरण किया। इसके साथ-साथ संस्था ने भिन्न-भिन्न उच्च अधिकारियों, पंचायतों को भी राष्ट्रीय ध्वज वितरित किये। इस दौरान 1 लाख से अधिक राष्ट्रीय ध्वज के प्रतीक चिन्ह आबंटित किये, इसके साथ हर घर तिरंगा अभियान के अंतर्गत 1200 से अधिक बड़े कपड़े के झंडे  वितरित किये।  
इन कार्यक्रमों में संस्था द्वारा राष्ट्रीय ध्वज लहराया जाता है तथा ध्वज के प्रतीक चिन्ह, बच्चों को तिरंगे के हाथ बैंड, स्टीकर, हाथ वाले झंडे, तथा अन्य सामान प्रदान किया जाता है। इसके साथ-साथ देश के स्वतंत्रता सेनानियों को पुष्प अर्पित किये जाते है और सभी को इस तरह के कार्यक्रम करने के लिए प्रेरित किया जाता है। इस दौरान  समस्त बच्चों व लोगों को मिठाई बांटी जाती है।

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और हिमाचल खबरें
जिला निर्वाचन अधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने चिड़गांव के सुन्धा मतदान केंद्र का किया निरीक्षण सुजानपुर में भाजपा और कांग्रेस का एक धड़ा राकेश ठाकुर को आजाद लड़वाने को बना रहा दबाव डीसी व एसपी ने जुब्बल विस क्षेत्र के मतदान केंद्रों का किया निरीक्षण बड़सर में किसान मोर्चा की बूथ विजय संकल्प बैठक आयोजित हमीरपुर से अनुराग के खिलाफ कांग्रेस में सतपाल को उतारने की "राय ज्यादा " प्राकृतिक आपदा प्रबन्धन पर पांच दिवसीय कार्यशाला आरम्भ मोदी की गारंटी देश में युवाओं के सुरक्षित भविष्य की गारंटी : - तिलकराज कांग्रेस की सरकार को बिजली का महा झटका लगा : बिहारी ज़िला निर्वाचन अधिकारी ने कसौली विधानसभा क्षेत्र में मतदान केन्द्र का निरीक्षण किया  हिमाचल सेब उत्पादक संघ आनी  का एक दिवसीय अधिवेशन आयोजित
-
-
Total Visitor : 1,64,87,071
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy