Saturday, April 27, 2024
Follow us on
-
देश

30 टीबी रोगियों को पोषण आहार वितरीत

-
ब्यूरो हिमालयन अपडेट 7018631199 | November 29, 2022 12:16 PM

शिमला,

 भारतवर्ष में टी. बी. मुक्त भारत अभियान के अंतगर्त निक्षय मित्र पहल का शुभारम्भ किया गया। इस पहल का मुख्य उद्देश्य सभी क्षय रोगियों को अतिरिक्त सहायता प्रदान करना है ताकि उनका शीघ्र इलाज हो सके। हिमाचल प्रदेश में इस अभियान का शुभारम्भ माननीय राज्यपाल, हिमाचल प्रदेश द्वारा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र सांगला, जिला किन्नौर में किया गया । इस अभियान के अन्तर्गत सामुदायिक सहभागिता के साथ साथ सामाजिक दायित्व - (CSR) को भी इस कार्यक्रम में शामिल करने के लिए कहा गया था । इसके तहत एसजेवीएन प्रबंधन द्वारा नाथपा झाकडी हाइड्रो पॉवर स्टेशन को जिला किन्नौर के निचार ब्लॉक के 30 टीबी रोगियों को प्रति माह पोषण आहार देने के लिए सहमति प्रदान की गई।

इस कड़ी में दिनाक 28 नवम्बर  को जिला किन्नौर के टी. बी. अधिकारी डा० सुधीर नेगी व आर. एस. राणा वरि प्रबन्धक सीएसआर एनजेएचपीएस झाकडी द्वारा 30 टीबी रोगियों को पोषण आहार का प्रथम माह का वितरण एसजेवीएन फाउंडेशन एनजेएचपीएस के माध्यम से राजकीय चिकित्सालय भाबानगर में किया गया।

 

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और देश खबरें
कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए मंडी से विक्रमादित्य सिंह और शिमला लोकसभा सीट से विनोद सुल्तानपुरी को उतारा मैदान में Breaking: मंडी से कंगना रनौत और कांगड़ा से डॉ राजीव भारद्वाज होंगे भाजपा के लोकसभा प्रत्याशी Delhi CM अरविंद केजरीवाल को ED ने किया गिरफ्तार, उनके घर से किया गया गिरफ्तार. कांग्रेस के बागी विधायकों की अगली सुनवाई दूसरे सप्ताह में होगी सुनवाई हमीरपुर से अनुराग ठाकुर शिमला से सुरेश कश्यप को मिला टिकट प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 मार्च को किरतपुर-नेरचौक फोरलेन का पुंग तक नई दिल्ली से वर्चुअल लोकार्पण करेंगे : नंदा रामपुर एचपीएस (412 मेगावाट) में सुरक्षा सप्ताह समापन एवं सम्मान समारोह आयोजित संजीव रंजन ओझा देखेंगे DGP संजय कुंडू का कार्यभार. जेपी नड्डा से मिले हर्ष महाजन राजेंद्र राणा ने हिमाचल कांग्रेस कार्यकारी अध्यक्ष से दिया इस्तीफा
-
-
Total Visitor : 1,64,73,210
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy