Friday, April 26, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
देवता कोट भझारी के सानिध्य् में ग्रामीण मेले की धूमएसडीएम की अध्यक्षता में लोकसभा चुनावों की तैयारियों को लेकर बैठक आयोजितआयुर्वेद के महत्व बारे जानकारी दी गईस्वीप के जरिए मतदान प्रतिशतता बढ़ाने पर जोरशिमला शहरी व ग्रामीण विस क्षेत्र के मतदान कर्मियों के लिए पूर्वाभ्यास आयोजितरतन चंद निर्झर 43 पोलिंग स्टेशन में पैदल यात्रा कर लोगों को शत प्रतिशत मतदान के लिए करेंगे जागरूक, मुख्य सचिव प्रमोद सक्सेना हरी झंडी  दिखा कर करेंगे रवाना युवा मोर्चा पार्टी की रीढ़ की हड्डी: नरेंद्र अत्रीकन्या  विद्यालय में  सोमवार  से  शुरू  होगा  दस दिवसीय  संस्कृत  संभाषण शिविर
-
हिमाचल

भरत भूषण ने पेश की ईमानदारी की मिसाल

-
ब्यूरो हिमालयन अपडेट | December 05, 2022 04:16 PM
ऊना,
 
वर्तमान परिपेक्ष्य में जहां बढ़ती महंगाई, आर्थिक तंगी और विकास की अंधी दौड़ में जीवन मूल्यों का पतन हो रहा है, वहीं भारतीय संस्कृति में विद्यमान सच्चाई, ईमानदारी, परोपकार की मिसालें अक्सर देखने को मिल जाती हैं। 
 आज यही कुछ रक्कड़ कालोनी के रहने वाले भरत भूषण के साथ हुआ। ऊना के जोनल अस्पताल मंे कार्यरत भरत भूषण रविवार को अपनी बाइक पर नंगल पंजाब की तरफ जा रहे थे, तभी एक तेज रफ्तार मोटर साइकिल उनके पास से गुजरी। जिसके पीछे बैठी महिला का पर्स अचानक सड़क पर गिर गया और उसे पता भी नहीं चला। भूषण ने सड़क पर गिरे पर्स को उठाया और बाइक का कुछ किलोमीटर तक पीछा किया, हॉर्न पर हॉर्न भी बजाए, लेकिन मोटर बाइक की स्पीड तेज़ होने के कारण उन तक पहंुच नहीं पाए। 
भूषण ने जब पर्स खोला, तो पर्स में नकदी के साथ-साथ कुछ गहने व एक मोबाइल फोन भी था। पहले तो उन्होंने पर्स को पुलिस में देने का इरादा बनाया, लेकिन फिर पर्स में मिले मोबाइल पर डायल नम्बरों पर फोन किया। जिस पर पता चला कि यह पर्स नया नंगल में रहने वाली सम्बल नाम की महिला का है, जो किसी रिश्तेदारी में एक समारोह में भाग लेने जा रही थीं। जब सम्बल को पर्स गिरने बारे सूचना मिली तो उसने भरत भूषण से मोबाइल पर सम्पर्क किया तथा उनसे आग्रह किया कि वह पर्स को पुलिस में न दें और वह अभी पर्स लेने वापिस आ रही हैं। फिर उन्होंने रक्कड़ आकर भरत भूषण के घर आकर अपना पर्स लिया तथा उनका विशेष आभार प्रकट किया। 
आज के युग में मनुष्य के स्वभाव में भौतिक वस्तुओं के प्रति लगाव में चाहे जितनी भी वृद्धि हो गई हो, लेकिन सदाचार, ईमानदारी और परोपकार के लिए जानी जाने वाली भारत की समृद्ध संस्कृति के उदाहरण भरतभूषण जैसे लोगों के माध्यम से मिल जाते हैं।
-
-
Have something to say? Post your comment
-
और हिमाचल खबरें
देवता कोट भझारी के सानिध्य् में ग्रामीण मेले की धूम एसडीएम की अध्यक्षता में लोकसभा चुनावों की तैयारियों को लेकर बैठक आयोजित आयुर्वेद के महत्व बारे जानकारी दी गई स्वीप के जरिए मतदान प्रतिशतता बढ़ाने पर जोर शिमला शहरी व ग्रामीण विस क्षेत्र के मतदान कर्मियों के लिए पूर्वाभ्यास आयोजित रतन चंद निर्झर 43 पोलिंग स्टेशन में पैदल यात्रा कर लोगों को शत प्रतिशत मतदान के लिए करेंगे जागरूक, मुख्य सचिव प्रमोद सक्सेना हरी झंडी  दिखा कर करेंगे रवाना  युवा मोर्चा पार्टी की रीढ़ की हड्डी: नरेंद्र अत्री कन्या  विद्यालय में  सोमवार  से  शुरू  होगा  दस दिवसीय  संस्कृत  संभाषण शिविर नरेंद्र मोदी को तीसरी बार देश का प्रधानमंत्री बनाने का लिया संकल्प : बिंदल ऊना क्षेत्र के पीआरओ और एपीआरओ के लिए प्रथम चुनावी पूर्वाभ्यास आयोजित
-
-
Total Visitor : 1,64,71,702
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy