Saturday, April 27, 2024
Follow us on
-
राज्य

सरस्वती नगर महाविद्यालय में युवाओं को मतदान के प्रति किया गया जागरूक

-
ब्यूरो हिमालयन अपडेट | March 19, 2024 07:37 PM


शिमला,


लाल बहादुर शास्त्री राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय सरस्वती नगर सावड़ा में आज उपमण्डलाधिकारी जुब्बल राजीव संख्यान की अध्यक्षता में मतदान जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया।
राजीव सांख्यान ने अपने संबोधन में कहा कि भारत एक लोकतान्त्रिक देश है और लोकतंत्र में चुनाव एक महत्वपूर्ण प्रक्रिया है। इस प्रक्रिया में सभी नागरिकों का विशेषकर युवाओं का यह कर्तव्य है कि वह मतदान में हिस्सा लेकर देश की चुनाव प्रणाली में अपना योगदान अवश्य दें। उन्होंने यह भी बताया कि लोकसभा चुनाव की तिथि निर्धारित हो चुकी है, जिसके तहत उन्होंने जुब्बल-नावर-कोटखाई की समस्त जनता से विधानसभा चुनाव की भांति ही लोकसभा चुनाव में भी बढ़-चढ़ कर मतदान करने की अपील की और साथ लगते क्षेत्रों के लोगों को भी वोट देने के लिए प्रेरित करने का आग्रह किया।
इसके उपरांत डॉ. किशोर जोधटा नोडल अधिकारी (स्वीप) ने उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुए बताया कि भारत जैसे विशाल देश में चुनाव एक बहुत बड़ा आयोजन है, जिसमें सभी मतदाताओं की भागीदारी आवश्यक है। उन्होंने बताया कि भारत चुनाव आयोग द्वारा आचार संहिता की घोषणा के बाद पूरे प्रदेश भर में मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक किया जा रहा है। इसी कड़ी में आने वाले दिनों में जुब्बल- नावर-कोटखाई विधानसभा क्षेत्र में भी इसी प्रकार की विभिन्न गतिविधियां आयोजित की जाएगी।
 नायब तहसीलदार संजीव शर्मा ने अपने संबोधन में जानकारी देते हुए कहा कि कोई भी नागरिक जिसकी आयु 18 वर्ष पूरी हो चुकी है, वह अपना नाम मतदाता सूची में अवश्य शामिल करवाएं। स्कूलों, कॉलेजों और आईटीआई में इस तरह के मतदान जागरूकता शिविर लगाए जा रहे हैं जिससे कि युवा वर्ग वोट देने के लिए प्रेरित हो सकें।
इस अवसर पर प्रधानाचार्य राजकीय महाविद्यालय सरस्वतीनगर प्रेम प्रकाश चैहान सहित अन्य कर्मचारी उपस्थित रहे।

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और राज्य खबरें
स्वतंत्र-निष्पक्ष चुनावों के लिए पूरी मुस्तैदी से काम कर रहा राज्य कर एवं आबकारी विभाग -डॉ. यूनुस बैसाखी पर्व का इतिहास और महत्व: डॉ विनोद नाथ लोक सभा चुनाव का आगाज, भाजपा ने लोक सभा चुनावों का बिगुल फूंका राज्यपाल ने किया प्रो. प्रमोद शर्मा की पुस्तक का विमोचन मतदाता सूची में जोड़े जा रहे हैं मतदाताओं के नाम- अपूर्व देवगन चुनावी बॉन्ड पर विपक्षी दल परेशान : नंदा आज की बिग ब्रेकिंग फेसबुक हुआ क्रैश प्रधानमंत्री सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना का लाभ लेने के लिए डाक विभाग में पंजीकरण करवाएं लाभार्थी विकास खंड हरोली की ग्राम पंचायत छेत्रां के गांव बीदरवाल में खोली जाएंगी उचित मूल्य की दुकान सरकार गांव के द्वार’ कार्यक्रम 27 जनवरी को अर्की विधानसभा क्षेत्र के कुनिहार में होगा आयोजित संजय अवस्थी करेंगे अध्यक्षता
-
-
Total Visitor : 1,64,74,440
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy