Monday, April 29, 2024
Follow us on
-
हिमाचल

पात्र वरिष्ठ एवं दिव्यांग मतदाताओं को घर से मतदान की सुविधा प्रदान करने पर जागरूक किए बूथ स्तर अधिकारी

-
ब्यूरो हिमालयन अपडेट | April 16, 2024 07:12 PM

सोलन,

सहायक रिटर्निंग अधिकारी एवं उपमण्डलाधिकारी (ना.) डॉ. पूनम बंसल ने आज यहां उपायुक्त कार्यालय भवन में बूथ स्तर अधिकारी (बीएलओ) तथा बूथ स्तर अधिकारी पर्यवेक्षक के साथ 12डी फार्म के बारे में आयोजित बैठक की अध्यक्षता की। बैठक में पात्र वरिष्ठ नागरिक एवं दिव्यांग मतदाताओं को घर से मतदान की सुविधा बारे विस्तार से चर्चा की गई।
डॉ. पूनम बंसल ने कहा कि बीएलओ अपने-अपने क्षेत्र के 85 वर्ष या उससे अधिक आयु वर्ग के तथा दिव्यांग (40 प्रतिशत से अधिक) मतदाताओं की जानकारी एकत्रित करें, ताकि ऐसे मतदाताओं को पोस्टल बैलेट की सुविधा उपलब्ध करवाई जा सके। उन्होंने कहा कि बीएलओ फार्म 12डी के माध्यम से उक्त मतदाताओं को उनके घर पर मतदान की सुविधा उपलब्ध करवा सकते हैं।  
सहायक रिटर्निंग अधिकारी ने कहा कि जिन मतदाताओं की आयु 85 वर्ष से कम है, लेकिन बूथ पर जाकर मतदान नहीं कर सकते, उनके लिए बूथ पर स्वयंसेवक तथा व्हीलचेयर का प्रबन्ध किया गया है।
डॉ. पूनम बंसल ने कहा कि बीएलओ 22 अप्रैल, 2024 से 12डी फार्म पात्र मतदाताओं से एकत्रित करना आरम्भ कर देंगे।
उन्होंने पात्र मतदाताओं से आग्रह किया कि वह अपने क्षेत्र के बीएलओ से सम्पर्क कर इस सुविधा का लाभ उठाते हुए लोकतंत्र को मज़बूत करने में अपना सहयोग करें।

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और हिमाचल खबरें
प्राकृतिक आपदा प्रबन्धन पर पांच दिवसीय कार्यशाला आरम्भ मोदी की गारंटी देश में युवाओं के सुरक्षित भविष्य की गारंटी : - तिलकराज कांग्रेस की सरकार को बिजली का महा झटका लगा : बिहारी ज़िला निर्वाचन अधिकारी ने कसौली विधानसभा क्षेत्र में मतदान केन्द्र का निरीक्षण किया  हिमाचल सेब उत्पादक संघ आनी  का एक दिवसीय अधिवेशन आयोजित पोस्टल बैलेट से वोट देने के लिए स्थापित होंगे सुविधा केन्द्र- अपूर्व देवगन स्काउट-गाइड से युवा पीढ़ी को मिलते हैं संस्कार : रजनीश रांगड़ा एचपीएनएलयू, शिमला ने "लिंग, कामुकता और विकलांगता: समकालीन दुनिया में कानून और समाज का आत्मनिरीक्षण" विषय पर फोकस समूह चर्चा का आयोजन किया। मतदाता बनकर मतदान अवश्य करें सभी युवाः डॉ. पूनम विश्वस्तरीय आधुनिक तकनीक से बनेंगी भोरंज की सड़केंः सुरेश कुमार 
-
-
Total Visitor : 1,64,79,426
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy