Tuesday, April 30, 2024
Follow us on
-
हिमाचल

बैलेट पेपर एवं पोस्टल बैलेट पेपर प्रिंट करने के संबंध में बैठक आयोजित

-
ब्यूरो हिमालयन अपडेट | April 16, 2024 07:32 PM
 
शिमला,
 
अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी कानून एवं व्यवस्था अजीत भारद्वाज की अध्यक्षता में आज बचत भवन में बैलेट पेपर एवं पोस्टल बैलेट पेपर प्रिंट करने के संबंध में बैठक आयोजित की गई।
बैठक में लोकसभा चुनाव के सफल आयोजन के लिए बेल्ट पेपर एवं पोस्टल बैलेट पेपर को प्रिंटिंग एवं स्टेशनरी विभाग हिमाचल प्रदेश कच्ची घाटी शिमला से प्रिंट करवाने का निर्णय लिया गया।
इस अवसर पर अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी कानून एवं व्यवस्था ने कहा कि 17 मई 2024 को दोपहर बाद 03 बजे तक शिमला संसदीय सीट (आरक्षित) के सभी उम्मीदवारों की सूचि फाईनल हो जाएगी, तदोपरान्त बैल्ट पेपर एवं पोस्टल बेल्ट पेपर प्रिंट करने का कार्य आरम्भ कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि बैल्ट पेपर एवं पोस्टल बेल्ट पेपर प्रिंट करने में कोई परेशानी न आए इसलिए एडवांस में सोफ्टवेयर को अपडेट करने की प्रक्रिया पूर्ण की जाएगी। उन्होंने कहा कि एक फैसिलिटेशन सेंटर भी बनाया जाएगा जिसमें 29 मई से पहले कोई भी तीन दिन निश्चित किए जाएंगे जिसमें सर्विस वोटर एवं आवश्यक सेवाओं से जुड़े अधिकारी एवं कर्मचारी अपना अपना वोट डाल सकते है। उन्होंने कहा कि 85 वर्ष से अधिक के वरिष्ठ मतदाता तथा दिव्यांग मतदाताओं के बैलेट पेपर एवं पोस्टल बैलेट पेपर भी प्रिंटिंग प्रेस में ही प्रिंट किए जाने है इसलिए छापने की प्रक्रिया तय समय अवधि के भीतर सुनिश्चित की जाएगी।
अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी ने कहा कि निर्वाचन प्रक्रिया में शामिल सभी अधिकारी/कर्मचारी मतदान एवं मतगणना के दौरान अपना-अपना पहचान पत्र बनाना भी सुनिश्चित करें ताकि मतदान के दौरान किसी प्रकार की असुविधा न हो।
इस अवसर पर नियंत्रक प्रिंटिंग प्रैस राजीव प्रभा, तहसीलदार निर्वाचन राजेंद्र शर्मा सहित विभिन्न नोडल अधिकारी एवं सहायक रिटर्निंग अधिकारी उपस्थित रहे।
-
-
Have something to say? Post your comment
-
और हिमाचल खबरें
प्राकृतिक आपदा प्रबन्धन पर पांच दिवसीय कार्यशाला आरम्भ मोदी की गारंटी देश में युवाओं के सुरक्षित भविष्य की गारंटी : - तिलकराज कांग्रेस की सरकार को बिजली का महा झटका लगा : बिहारी ज़िला निर्वाचन अधिकारी ने कसौली विधानसभा क्षेत्र में मतदान केन्द्र का निरीक्षण किया  हिमाचल सेब उत्पादक संघ आनी  का एक दिवसीय अधिवेशन आयोजित पोस्टल बैलेट से वोट देने के लिए स्थापित होंगे सुविधा केन्द्र- अपूर्व देवगन स्काउट-गाइड से युवा पीढ़ी को मिलते हैं संस्कार : रजनीश रांगड़ा एचपीएनएलयू, शिमला ने "लिंग, कामुकता और विकलांगता: समकालीन दुनिया में कानून और समाज का आत्मनिरीक्षण" विषय पर फोकस समूह चर्चा का आयोजन किया। मतदाता बनकर मतदान अवश्य करें सभी युवाः डॉ. पूनम विश्वस्तरीय आधुनिक तकनीक से बनेंगी भोरंज की सड़केंः सुरेश कुमार 
-
-
Total Visitor : 1,64,79,884
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy