Thursday, May 02, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
जिस फ़िल्म का डायरेक्टर फ्लॉप, हीरोइन कितनी भी सुपरस्टार हो उस फ़िल्म का फ्लॉप होना तय : मुख्यमंत्रीहिमाचल निर्माता डॉ. यशवंत सिंह परमार की 44वीं पुण्यतिथि पर किया याद दी श्रद्धांजलिजय राम ठाकुर ने विधानसभा में दी भगवान को चुनौती : सीएम मतदान के माध्यम से निभाएं जागरूक नागरिक का कर्तव्य - प्रो. यशपाल शर्मासोलन में बताया एक-एक वोट का महत्वः डॉ. पूनम बंसलईवीएम-वीवीपैट का पहले चरण का ऑनलाईन रेंडमाइजेशन पूर्णसुक्खू सरकार की गलत नीतियों से उद्योगों को हुआ पलायन काम करने वाले युवा हुए बेरोजगार :- बिक्रम ठाकुरभाजपा में तय होती है वरिष्ठ नेताओं की ‘एक्सपायरी डेट’ : पठानिया
-
हिमाचल

उपायुक्त का 'नशा मुक्त ऊना' बनाने के लिए सभी के समन्वित प्रयासों पर बल

-
ब्यूरो हिमालयन अपडेट | April 19, 2024 06:13 PM

ऊना, 

 

उपायुक्त जतिन लाल ने ऊना जिले को नशा मुक्त बनाने के लिए सभी के समन्वित प्रयासों पर बल दिया है। उन्होंने पुलिस, चिकित्सा, शिक्षा और समाज कल्याण समेत संबंधित विभागों को बेहतर तालमेल के साथ जिले में सघन जागरूकता शिविर लगाने और गहन निरीक्षण अभियान चलाने को कहा।
उन्होंने जिले में निगरानी बढ़ाने के निर्देश देते हुए कहा कि नशीली दवाओं के तस्करों पर कड़ी नजर रखें ताकि वे किसी सूरत में बचने न पाएं। उनके विरुद्ध सख्त से सख्त कार्रवाई हो।
उपायुक्त  राष्ट्रीय नार्काे समन्वय पोर्टल (एनकॉर्ड) के तहत बनी जिलास्तरीय समन्वय समिति की शुक्रवार को बचत भवन ऊना में आयोजित बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।
बैठक में नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस(एनडीपीएस) अधिनियम के तहत अपराधियों की गिरफ्तारियों समेत इससे जुड़े विविध पहलुओं पर विस्तृत चर्चा की गई ।
सीमावर्ती क्षेत्रों में बरतें अधिक चौकसी
जतिन लाल ने जिले को ड्रग फ्री बनाने की दृष्टि से पुलिस से सीमावर्ती क्षेत्रों में अधिक चौकसी बरतने और सही तालमेल के साथ कार्य करने को कहा । इन इलाकों में अवैध गतिविधियों की रोकथाम को लेकर कार्य करें। इसके अलावा उन्होंने जिला थानों के साथ लगते नजदीकी दूसरे जिलों के थानों के साथ भी अच्छे तालमेल पर ध्यान देने को कहा ताकि किसी भी प्रकार की अवैध गतिविधि को तुरंत रोका जा सके।
युवाओं के लिए संवेदीकरण कार्यक्रम की योजना बनाएं
उपायुक्त ने संबंधित अधिकारियों को जिले में जागरूकता शिविरों के आयोजन के लिए व्यापक कार्ययोजना बनाने को कहा। उन्होेंने स्कूलों के प्रधानाचार्यों, छात्रों व पर्यटन क्षेत्र से संबंधित सभी हितधारकों की भागीदारी के साथ नशीली दवाओं की लत के बारे में युवाओं के लिए एक संवेदीकरण कार्यक्रम की योजना बनाने के निर्देश दिए।
पंचायतों में हों खेल गतिविधियां
उपायुक्त ने कहा कि युवाओं को नशे से दूर रखने के लिए स्कूल, काॅलेज के साथ-साथ पंचायत स्तर पर भी विभिन्न खेल गतिविधियां आयोजित कराने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि इस प्रकार की गतिविधियां युवा पीढ़ी को नशे से दूर रहकर स्वस्थ जीवन के लिए प्रेरणा देंगी। उनकी ऊर्जा को सही दिशा मिलेगी। उन्होेंने नशे के दुष्प्रभवों को लेकर जन जागरूकता शिविरों के आयोजन को भी कहा।
ये रहे उपस्थित
बैठक में एएसपी संजीव भाटिया, एसडीएम ऊना विश्व मोहन देव चैहान, एसडीएम अम्ब विवेक महाजन, उप निदेशक कृषि कुलभूषण धीमान सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और हिमाचल खबरें
जिस फ़िल्म का डायरेक्टर फ्लॉप, हीरोइन कितनी भी सुपरस्टार हो उस फ़िल्म का फ्लॉप होना तय : मुख्यमंत्री हिमाचल निर्माता डॉ. यशवंत सिंह परमार की 44वीं पुण्यतिथि पर किया याद दी श्रद्धांजलि जय राम ठाकुर ने विधानसभा में दी भगवान को चुनौती : सीएम मतदान के माध्यम से निभाएं जागरूक नागरिक का कर्तव्य - प्रो. यशपाल शर्मा सोलन में बताया एक-एक वोट का महत्वः डॉ. पूनम बंसल ईवीएम-वीवीपैट का पहले चरण का ऑनलाईन रेंडमाइजेशन पूर्ण सुक्खू सरकार की गलत नीतियों से उद्योगों को हुआ पलायन काम करने वाले युवा हुए बेरोजगार :- बिक्रम ठाकुर भाजपा में तय होती है वरिष्ठ नेताओं की ‘एक्सपायरी डेट’ : पठानिया आपदा के लिए विशेष राहत पैकेज के नाम पर केन्द्र से एक धेला नहीं मिलाः धर्माणी  केलांग में किया ईवीएम वीवीपेट मशीनों का प्रथम  रेंडमाइजेशन स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित करने के लिए सभी आवश्यक व्यवस्थाएं की गई हैं।
-
-
Total Visitor : 1,64,88,596
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy