Thursday, May 09, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
व्यय पर्यवेक्षकों ने जिला अधिकारियों और निगरानी टीमों के साथ की बैठक10 को नामांकन पत्र भरेंगे रायजादा, राजेंद्र राणा , कैप्टन रणजीत और इंद्र , 11  को अनुराग 13 को रविंद्र डोगरा और 14  को सुभाष ढटवालिया भरेंगेषड्यंत्रकारी न यहां टिके न वहां टिक पाएंगे, धोखेबाजों को जनता सिखाएगी सबक : प्रेम कौशलबिलासपुर के पन्ना प्रमुख सम्मेलन में बोले नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुरआनी मेले की  पहली संध्या में हिमाचली फोक सिंगर  किशन वर्मा. पॉल सिंह. डाबे राम कूल्लवी और टविंकल ने बेहतरीन प्रस्तुति से मचाया धमालकन्या वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कुनिहार में बच्चों ने समझी चुनावी प्रक्रियासफाई कर्मियों को घर बनाने के लिए तीन लाख रुपये दे रही सरकार : सीएमआनी  मेले के दूसरे दिन  महिला मंडल. स्कूली बच्चों व लोक कलाकारों ने पेश की लोकसंस्कृति की झलक 
-
हिमाचल

विद्यार्थियों के नुक्कड़ नाटक को देखने अचानक मंडी के चौहाटा बाजार पहुंचे डीसी मंडी

-
ब्यूरो हिमालयन अपडेट | April 27, 2024 05:13 PM
नशे के खिलाफ जागरूकता के लिए विद्यार्थियों के प्रयास प्रशंसनीय- अपूर्व देवगन
 
मंडी,
 
 
डीएवी सेंटेनरी पब्लिक स्कूल जवाहर नगर मंडी के स्काउट एंड गाइड के विद्यार्थी जब मंडी के चौहाटा बाजार में नशे के दुष्प्रभाव से अवगत करवाने के लिए नुक्कड़ नाटक की प्रस्तुति दे रहे थे तो उस समय लोगों की भीड़ में अचानक उपायुक्त मंडी अपूर्व देवगन उपस्थित हो गए। अपने बीच अचानक उपायुक्त को पाकर बच्चे भी काफी खुश हुए। उपायुक्त ने विद्यार्थियों के इस नुक्कड़ नाटक को देखा और उनकी प्रशंसा की। 
उपायुक्त ने कहा कि इस तरह की गतिविधियां दिन प्रतिदिन होनी चाहिए। आज लोगों को नशे के प्रति जागरूक करवाना अत्यंत आवश्यक है। उन्होंने यह भी कहा कि युवाओं में बढ़ता नशे का प्रभाव चिंता का विषय है। इस दिशा में डीएवी सेंटेनरी पब्लिक स्कूल मंडी के इन विद्यार्थियों द्वारा यह प्रयास प्रशंसनीय है। इसके लिए ये बच्चे बधाई के पात्र हैं।
प्रधानाचार्य डीएवी स्कूल के. एस. गुलेरिया जी ने बताया कि भारत स्काउट एंड गाइड द्वारा पिछले वर्ष 15 अक्टूबर, 2023 से निश्चय प्रोजेक्ट की शुरुआत की गई है। इस अभियान के तहत 15 अक्तूबर, 2023 से 30 अप्रैल, 2024 तक स्काउट एंड गाइड के विद्यार्थियों द्वारा नशा मुक्त भारत बनाने के लिए तरह तरह के जागरूकता कार्यक्रम आम लोगों के बीच किए जाने है। इसी कड़ी में नशे के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए स्काउट एंड गाइड के विद्यार्थियों ने सेरी मंच मंडी और चौहाटा बाजार मंडी में नुक्कड़ नाटक प्रस्तुत किए गए। उन्होंने बताया कि इस तरह की गतिविधियां विद्यालय द्वारा समय-समय पर करवाई जाती रही हैं ताकि आम जनता को विद्यार्थियों के माध्यम से जागरूक किया जा सके। 
नुक्कड़ नाटक की प्रस्तुति में कक्षा आठवीं के विद्यार्थियों में ओजस, जसवंत, विहान, उमंग, देवांशी, रोहित, दुष्यंत, समृद्धि प्लाक्षी, आदित्री, प्रत्युषा, सव्या, ऐरेश, मोहित और मेधावी ने भाग लिया। विद्यार्थियों द्वारा प्रस्तुत नुक्कड़ नाटक का लेखन व निर्देशन विद्यालय के हिंदी अध्यापक व ड्रामा क्लब प्रभारी सुनील कुमार द्वारा किया गया। इसमें सुशील सेन और  शैली अध्यापक का भी सहयोग रहा। इस मौके पर विद्यार्थियों के साथ स्काउट मास्टर सुशील सेन, गाइड कैप्टन  शैली और ड्रामा क्लब प्रभारी सुनील कुमार भी मौजूद रहे।
-
-
Have something to say? Post your comment
-
और हिमाचल खबरें
व्यय पर्यवेक्षकों ने जिला अधिकारियों और निगरानी टीमों के साथ की बैठक 10 को नामांकन पत्र भरेंगे रायजादा, राजेंद्र राणा , कैप्टन रणजीत और इंद्र , 11  को अनुराग 13 को रविंद्र डोगरा और 14  को सुभाष ढटवालिया भरेंगे षड्यंत्रकारी न यहां टिके न वहां टिक पाएंगे, धोखेबाजों को जनता सिखाएगी सबक : प्रेम कौशल बिलासपुर के पन्ना प्रमुख सम्मेलन में बोले नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर आनी मेले की  पहली संध्या में हिमाचली फोक सिंगर  किशन वर्मा. पॉल सिंह. डाबे राम कूल्लवी और टविंकल ने बेहतरीन प्रस्तुति से मचाया धमाल कन्या वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कुनिहार में बच्चों ने समझी चुनावी प्रक्रिया सफाई कर्मियों को घर बनाने के लिए तीन लाख रुपये दे रही सरकार : सीएम आनी  मेले के दूसरे दिन  महिला मंडल. स्कूली बच्चों व लोक कलाकारों ने पेश की लोकसंस्कृति की झलक  भारत निर्वाचन आयोग के व्यय पर्यवेक्षक ने कड़ी निगरानी के दिए निर्देश व्यय पर्यवेक्षक ने बंगाणा में अधिकारियों के साथ की बैठक*
-
-
Total Visitor : 1,65,00,195
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy