Sunday, May 19, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
-
हिमाचल

मतदाता जागरूकता के लिए डीसी इलेवन और एसपी इलेवन के बीच खेला गया क्रिकेट मैच ड्रॉ

-
ब्यूरो हिमालयन अपडेट | May 05, 2024 07:33 PM
 
मंडी,
 
मतदाता जागरूकता के लिए चलाए जा रहे स्वीप कार्यक्रम के अंतर्गत पड्डल मैदान में डीसी इलेवन और एसपी इलेवन के बीच खेला गया मैत्रीपूर्ण क्रिकेट मैच ड्रॉ हो गया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए डीसी इलेवन की टीम ने बंटी 38 रन और जय सिंह 23 रन की बदौलत निर्धारित 15 ओवर में 6 विकेट खोकर 135 रन बनाए। जबाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए एसपी इलेवन की टीम 4 विकेट खोकर 15 ओवर में 135 रन ही बना सकी। अन्तिम ओवर में एसपी इलेवन की टीम को जीत के लिए 13 रनों की जरूरत थी परन्तु  केवल 12 रन ही बने और मैच ड्रॉ हो गया। 
एसपी इलेवन की ओर से सबसे अधिक जय ठाकुर ने 2 छक्कों और 6 चौकों की मदद से 64 रन बनाए। शानदार बल्लेबाजी के लिए जय ठाकुर को मैन ऑ द मैच चुना गया। किक्रेट मैच डीसी मंडी अपूर्व देवगन और डीएसपी पधर दिनेश कुमार की कप्तानी में खेला गया। डीसी इलेवन के कप्तान ने मैच में जहां 9 गेदों में 15 रन बनाए वहीं एक कैच पकड़ा और दो विकेट भी लिए। 
दोनों टीमों को मुख्यातिथि मंडलायुक्त मंडी राखी काहलों ने ट्राफी देकर सम्मानित किया।  क्रिकेट मैच का आयोजन सहायक निर्वाचन अधिकारी मंडी सदर 33 विधानसभा द्वारा किया गया।मैच शुरू होने से पहले सभी खिलाड़ियों को एक जून को मतदान करने की शपथ दिलाई गई। 
जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त मंडी अपूर्व देवगन ने बताया कि चुनाव में मतदाताओं की शतप्रतिशत भागीदारी सुनिश्चित करने, मतदाताओं को जागरूक करने के लिए पूरा जिला में स्वीप गतिविधियां आयोजित की जा रही हैं। इसी कड़ी में पड्डल मैदान में क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस अवसर पर उन्होंने सभी जिलावासियों से अपील करते हुए कहा कि एक जून को राष्ट्र के प्रति अपने कर्तव्य का निर्वहन करते हुए सभी मतदान में बढ़चढ़ कर भाग लें। 
मैच के दौरान डिग्री कॉलेज मंडी के विद्यार्थियों अर्पित शर्मा, लेखराज और राजेंद्र ने शानदार कमेंट्री की। इस अवसर पर सहायक निर्वाचन अधिकारी एवं एसडीएम मंडी ओम कांत ठाकुर और उप जिला शिक्षा अधिकारी एवं जिला नोडल अधिकारी स्वीप विजय गुप्ता अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।
-
-
Have something to say? Post your comment
-
और हिमाचल खबरें
पीएम श्री विद्यालय आनी में शिवानी हेड गर्ल तथा नीरज हेड बॉय निर्वाचित  दस साल से रेलवे लाइन का राग ही अलाप रहे अनुराग, मंजूरी तक नहीं दिला पाए : मुख्यमंत्री भाजपा की रैलीयां फ्लॉप शो, जनता को नहीं लुभा पा रहे BJP के जुमले:  संजय अवस्थी भारत निर्वाचन आयोग के सामान्य पर्यवेक्षक ने सोलन ज़िला में चुनावी तैयारियों की समीक्षा की जिला के सभी विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में मतदाता जागरूकता गतिविधियां आयोजित मनाली-लेह राजमार्ग (एनएच-03) यातायात की आवाजाही के लिए बहाल  अर्की बाज़ार में जागरूकता रैली निकाल मतदान करने की अपील मतदाताओं से शत-प्रतिशत मतदान की अपील देश का लोकतंत्र मजबूत करेगा इंडिया गठबंधन: नरेश चौहान स्वीप टीम द्वारा चुवाड़ी चौगान में चुनावी मेले का किया आयोजन
-
-
Total Visitor : 1,65,20,369
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy