Monday, May 20, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
सरकारी व निजी रोजगार के दरवाजे खोलेगी कांग्रेस सरकार :- मुकेशमोदी 24 को करेगे 2 रैलीयां एक नहान तो दूसरी मंडी : बिंदलसतलुज नदी के पानी में फंसी गाय को सुरक्षित निकाला वाहरपीएम श्री विद्यालय आनी में शिवानी हेड गर्ल तथा नीरज हेड बॉय निर्वाचित दस साल से रेलवे लाइन का राग ही अलाप रहे अनुराग, मंजूरी तक नहीं दिला पाए : मुख्यमंत्रीभाजपा की रैलीयां फ्लॉप शो, जनता को नहीं लुभा पा रहे BJP के जुमले:  संजय अवस्थीभारत निर्वाचन आयोग के सामान्य पर्यवेक्षक ने सोलन ज़िला में चुनावी तैयारियों की समीक्षा कीजिला के सभी विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में मतदाता जागरूकता गतिविधियां आयोजित
-
हिमाचल

राजभवन में मनाया गया विश्व रेडक्रॉस दिवस

-
ब्यूरो हिमालयन अपडेट | May 08, 2024 06:26 PM

शिमला,


राजभवन में आज विश्व रेडक्रॉस दिवस के अवसर पर राज्य रेडक्रॉस सोसाइटी और हिमाचल प्रदेश रेडक्रॉस अस्पताल कल्याण अनुभाग के सदस्यों एवं पदाधिकारियों ने राज्यपाल एवं हिमाचल प्रदेश रेडक्रॉस सोसाइटी के अध्यक्ष शिव प्रताप शुक्ल तथा लेडी गवर्नर एवं प्रदेश रेडक्रॉस अस्पताल कल्याण अनुभाग की अध्यक्षा जानकी शुक्ल को रेडक्रॉस फ्लैग लगाए।
इस वर्ष विश्व रेडक्रॉस दिवस का विषय ‘मानवता को जीवित रखना’ है। राज्यपाल ने रेडक्रॉस सोसाइटी के लिए अंशदान भी किया।
राज्यपाल ने भारत रेडक्रॉस सोसाइटी हिमाचल प्रदेश के सभी सदस्यों और स्वयंसेवकों की प्रदेश में रेडक्रॉस आंदोलन को मजबूत करने के लिए किए जा रहे अथक प्रयासों की सराहना की।
इस अवसर पर राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय पोर्टमोर और तिब्बती स्कूल छोटा शिमला के विद्यार्थियों ने आकर्षक सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया। उन्होंने आपातकालीन परिस्थितियों में लोगों की सहायता के लिए रेडक्रॉस स्वयंसेवकों द्वारा किए गए कार्योें को प्रदर्शित करता एक लघु नाटक भी प्रस्तुत किया। बच्चों ने राज्यपाल और लेडी गवर्नर को रेडक्रॉस फ्लैग भी लगाया। राज्यपाल और लेडी गवर्नर ने विद्यार्थियों को मिठाईयां भी बांटी। इस अवसर पर विद्यार्थियों ने आमजन में रेडक्रॉस के प्रति जागरूकता पैदा करने के लिए रैली भी निकाली।
राज्यपाल के सचिव तथा राज्य रेडक्रॉस सोसाइटी के सचिव राजेश शर्मा, हिमाचल प्रदेश रेडक्रॉस सोसाइटी, रेडक्रॉस अस्पताल कल्याण अनुभाग के सदस्य और राजभवन के अधिकारी इस अवसर पर उपस्थित थे।

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और हिमाचल खबरें
सरकारी व निजी रोजगार के दरवाजे खोलेगी कांग्रेस सरकार :- मुकेश मोदी 24 को करेगे 2 रैलीयां एक नहान तो दूसरी मंडी : बिंदल सतलुज नदी के पानी में फंसी गाय को सुरक्षित निकाला वाहर पीएम श्री विद्यालय आनी में शिवानी हेड गर्ल तथा नीरज हेड बॉय निर्वाचित  दस साल से रेलवे लाइन का राग ही अलाप रहे अनुराग, मंजूरी तक नहीं दिला पाए : मुख्यमंत्री भाजपा की रैलीयां फ्लॉप शो, जनता को नहीं लुभा पा रहे BJP के जुमले:  संजय अवस्थी भारत निर्वाचन आयोग के सामान्य पर्यवेक्षक ने सोलन ज़िला में चुनावी तैयारियों की समीक्षा की जिला के सभी विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में मतदाता जागरूकता गतिविधियां आयोजित मनाली-लेह राजमार्ग (एनएच-03) यातायात की आवाजाही के लिए बहाल  अर्की बाज़ार में जागरूकता रैली निकाल मतदान करने की अपील
-
-
Total Visitor : 1,65,22,221
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy