Monday, May 20, 2024
Follow us on
-
हिमाचल

आईपीएल मंच से मतदाता जागरूकता का सन्देश मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने किया ‘हार्मनी ऑफ पाइन्स’ द्वारा रचित चुनावी थीम सॉन्ग लॉन्च

-
ब्यूरो हिमालयन अपडेट | May 10, 2024 05:42 PM
शिमला,
 
 
 
मुख्य निर्वाचन अधिकारी हिमाचल प्रदेश मनीष गर्ग ने गुरूवार सायं धर्मशाला के किक्रेट स्टेडियम से स्वीप गतिविधियों के तहत चुनावों पर आधारित विषय पर एक गीत (थीम सॉंग) को जारी किया। मतदाताओं को उनके वोट के महत्व के प्रति जागरूक करने वाला यह गीत प्रख्यात पुलिस बैंड ‘हार्मनी ऑफ पाइन्ज’ द्वारा लयबद्ध किया गया है।

धर्मशाला में रॉयल चैलेंजर्स बंगलूरू और पंजाल किंग्ज के बीच खेले गए आईपीएल मैच के दौरान थीम सॉंग को स्टेडियम की बड़ी स्क्रीन पर चलाया गया।
  मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि इस गीत को आईपीएल मैच के दौरान जारी करने का मुख्य उद्देश्य मैदान में उपस्थित दर्शकों के साथ-साथ देश भर में विभिन्न माध्यमों से प्रसारण देख रहे लोगों को मतदान के महत्व के बारे जागरूक करना है।
उन्होंने बताया कि इस गीत को हिन्दी, राजस्थानी, मराठी, बांगला, पंजाबी आदि भारत की 10 अलग-अलग भाषाओं में गाया गया है। गीत के वीडियो को हिमाचल प्रदेश के विभिन्न प्रसिद्ध स्थलों तथा देश के अन्य स्थलों  पर फिल्माया गया है और इसमें भारत की समृद्ध संस्कृति व राष्ट्रीय एकता को प्रदर्शित करने के अतिरिक्त पूरे भारत में लोकतंत्र के सबसे बड़े उत्सव में मतदान करने का संदेश दिया गया है।
मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि यह अनूठी पहल भारत निर्वाचन आयोग के मार्गदर्शन में हिमाचल प्रदेश निर्वाचन विभाग द्वारा चलाई जा रही स्वीप गतिविधियों का हिस्सा है।
श्री गर्ग ने कहा कि निर्वाचन विभाग हिमाचल प्रदेश में मतदाताओं को जागरूक करने के लिए हर संभव प्रयास कर रहा है। उन्होंने कहा कि मतदाताओं को वोट का महत्व बताने और एक जून 2024 को होने वाले लोकसभा व विधानसभा उप-चुनावों में अपनी अधिकतम भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए प्रदेश भर में व्यापक जागरूकता अभियान चलाए जा रहे हैं।
उन्होंने बताया कि वर्ष 2022 में भी हिमाचल प्रदेश निर्वाचन विभाग ने विधानसभा चुनावों के दौरान ‘हार्मनी ऑफ पाइन्ज’ ने ‘वोट करो, मतदान करो’ गीत जारी किया गया था। इस गीत कोे इंटरनेट के माध्यम से 2.5 मिलियन लोगों ने देखा।

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और हिमाचल खबरें
फील्ड में लगातार सक्रिय रहें निगरानी टीमें, तत्काल भेजें कार्रवाई की अपडेट - जिला निर्वाचन अधिकारी भाजपा नेताओं पर हमला, कांग्रेस में हार की बौखलाहट : राजीव बिंदल महिलाओं की 1500 रूपये पैंशन रूकवाने को दिल्ली से डाला जा रहा दवाबः सीएम जुब्बल में मोबाइल पोलिंग पार्टियों के लिए प्रशिक्षण का आयोजन रैंडमाइजेशन से मतगणना के लिए 746 कर्मी शॉर्टलिस्ट राज्यपाल ने नशा मुक्त भारत अभियान का किया शुभारम्भ सलोगड़ा में घर-घर ‘दिऊंदा’ पहुंचाकर  मतदान का निमंत्रण दिया डीसी-एसपी ने भारत निर्वाचन आयोग को बताई चुनावी तैयारियां मंडी संसदीय क्षेत्र में 13,113 सर्विस वोटरों सहित 13,77,173 मतदाता पंजीकृत 21 से 29 मई तक घर द्वार से पोस्टल बैलेट के जरिए वोट डालेंगे बुजुर्ग और दिव्यांग
-
-
Total Visitor : 1,65,24,355
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy