Saturday, April 27, 2024
Follow us on
-
राजनैतिक

सरकार 118 के साथ खिलवाड़ करने की रत्ती भर भी कोशिश न करे : प्रेम कौशल

-
रजनीश शर्मा  | August 12, 2019 03:00 PM

 

हमीरपुर ,

हिमाचल में धारा 118 को लेकर सत्ता व प्रतिपक्ष के बीच ज़ुबानी जंग तेज़ हो गयी है। सोमवार को प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता प्रेम कौशल ने हमीरपुर से जारी ब्यान में कहा कि प्रदेश भाजपा सरकार 118 के साथ एक बार खिलवाड़ करने की हिम्मत तो करके दिखाए । उन्होंने कहा कि
लोकसभा चुनावों में जीत के उपरांत भाजपा नेता अहंकार के नशे में चूर होकर प्रदेश में मनमानी करने पर उतारू हैं, धारा 118 के संदर्भ में कांग्रेस के स्टैंड पर भाजपा अध्यक्ष के ब्यान से यही एहसास होता है ।

प्रेम कौशल ने कहा कि बाहरी लोगों को प्रदेश की जमीनें गिफ्ट करने के सरकार के मंसूबों को भांपते हुए कांग्रेस द्वारा विरोध करने को लेकर भाजपा में बोखलाहट है। उन्होंने कहा कि भाजपा के सहयोगी अकाली दल नेता सुखबीर बादल का ब्यान स्पष्ट करता है भाजपा के मित्र बाहरी लोग हिमाचल की ज़मीनों पर गिद्ध दृष्टि गड़ाए बैठे हैं।वहीं , भाजपा अध्यक्ष का यह दावा कि कांग्रेस सरकार ने 5 बार 118 के साथ छेड़छाड़ की , सर्वथा ग़लत है।अगर सरकार को लगता है कि पूर्व में ज़मीन का आबंटन ग़लत हुया है तो उसे उजागर कर रद्द करे।
प्रेम कौशल के अनुसार इससे पूर्व में भी भाजपा के शासनकाल में प्रदेश की जमीनों को बाहरी लोगों के हाथों लुटाया गया था और अकेले सोलन ज़िला में ही लगभग 7 प्राइवेट यूनिवर्सिटीज़ खोलने के लिए ज़मीने दी गयी।

जहां तक कांग्रेस के हिमाचल बचाओ आंदोलन सवाल है तो भाजपा चिंता ना करे यह आंदोलन भी जोरदार तरीके से चलेगा इसी के साथ कांग्रेस में गुटबाजी को लेकर दिया गया भाजपा अध्यक्ष का ब्यान राजनीति से प्रेरित है ।कांग्रेस पूर्णतः एकजुट है और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर तथा नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री सहित प्रदेश के सभी वरिष्ठ नेता बेहतर तालमेल के साथ कार्य कर रहे हैं इसके विपरीत कांगड़ा तथा हमीरपुर जिला में भाजपा की फूट की सुर्खियां आये दिन जनता समाचार पत्रों में देख रही है ।

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और राजनैतिक खबरें
मुख्यमंत्री ने हमीरपुर में टटोली सियासी नब्ज , जिताऊ उम्मीदवारों पर मंथन सुजानपुर से किसको मिलेगा कांग्रेस टिकट : पठानिया , जितेंद्र, अरुण , नरेश या भाजपा के किसी रूष्ट नेता को MLA संजय अवस्थी और MLA चंद्र शेखर बने हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष डॉ रामलाल मारकंडा ने किया सामूहिक इस्तीफे का ऐलान भाजपा ने जारी करी हिमाचल प्रदेश विधानसभा के उपचुनावों के लिए अपने प्रत्याशियों की सूची भाजपा नेताओं ने की टंडन से मुलाकात तीनों निर्दलीय विधायक बीजेपी में हुए शामिल कांग्रेस के 6 बागियों ने थामा भाजपा का हाथ तीनों निर्दलीय विधायकों ने दिया इस्तीफा तीन निर्दलीय दे सकतें हैं विधानसभा में आकर इस्तीफा
-
-
Total Visitor : 1,64,73,367
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy