Friday, April 26, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
देवता कोट भझारी के सानिध्य् में ग्रामीण मेले की धूमएसडीएम की अध्यक्षता में लोकसभा चुनावों की तैयारियों को लेकर बैठक आयोजितआयुर्वेद के महत्व बारे जानकारी दी गईस्वीप के जरिए मतदान प्रतिशतता बढ़ाने पर जोरशिमला शहरी व ग्रामीण विस क्षेत्र के मतदान कर्मियों के लिए पूर्वाभ्यास आयोजितरतन चंद निर्झर 43 पोलिंग स्टेशन में पैदल यात्रा कर लोगों को शत प्रतिशत मतदान के लिए करेंगे जागरूक, मुख्य सचिव प्रमोद सक्सेना हरी झंडी  दिखा कर करेंगे रवाना युवा मोर्चा पार्टी की रीढ़ की हड्डी: नरेंद्र अत्रीकन्या  विद्यालय में  सोमवार  से  शुरू  होगा  दस दिवसीय  संस्कृत  संभाषण शिविर
-
राजनैतिक

मोदी सरकार के 17 कैबिनेट मंत्री मिलकर देंगे 100 दिनों के कार्यकाल का लेखा जोखा

-
रजनीश शर्मा  | September 08, 2019 06:43 PM


- अनुराग ठाकुर 9 सितंबर को शिमला में करेंगे प्रेस वार्ता

हमीरपुर ,
मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के पहले 100 दिन पूरे हो चुके हैं। सरकार ने इस अवधि में कौन-कौन से बड़े और ऐतिहासिक फैसले लिए, इससे जनता को अवगत करवाने की जिम्मेदारी 17 मंत्रियों को सौंपी गई है। ये कैबिनेट मिनिस्टर 9 और 10 सितंबर को देश के विभिन्न भागों में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मोदी सरकार 2.0 की अब तक की उपलब्धियां गिनाएंगे। योजना के तहत जम्मू, शिमला, चंडीगढ़, मुंबई, रांची समेत कई जगहों पर प्रेस वार्ता की जाएगी। केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर 9 सितंबर को शिमला में होटल पीटरहाफ़ में मीडिया को संबोधित करेंगे।
मिली जानकारी के अनुसार सभी 17 मंत्री आर्टिकल 370 हटाने और अमेरिकी अपाचे हेलिकॉप्टर की खरीद जैसे राष्ट्रवादी और सुरक्षा संबंधी फैसलों से लेकर किसानों और दुकानदारों के लिए पेंशन की व्यवस्था तक की जनकल्याणकारी योजनाओं तक का जिक्र करेंगे।। दो दिनों के कार्यक्रम में मुस्लिम महिलाओं को तीन तलाक जैसी कुप्रथा से मुक्ति दिलाने वाले कानून का बढ़-चढ़कर जिक्र होगा। साथ ही, आतंकवाद से कड़ाई से निपटने के लिए यूएपीए में किए गए संशोधन के फायदों को भी समझाया जाएगा।

प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए देश को यह भी बताया जाएगा कि मोदी सरकार 2.0 के पहले सत्र में संसद ने कैसे ओवरटाइम वर्क किया और कई महत्वपूर्ण कानून बनाए। इनके अलावा, जनता को जिन बड़े मुद्दों से अवगत करवाया जाएगा, उनमें मिशन फिट इंडिया की लॉन्चिंग, बैंकों के विलय का फैसला एवं जलशक्ति मंत्रालय और नैशनल मेडिकल कमिशन का गठन आदि शामिल होंगे। बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने जुलाई महीने में मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के पहले 50 दिनों का रिपोर्ट कार्ड पेश किया था। उन्होंने आम आदमी की रोजमर्रा की जिंदगा आसान बनाने की दिशा में किए गए सरकारी प्रयासों की भी जानकारी दी थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार ने 23 मई को आए लोकसभा चुनाव परिणाम में पहले से भी ज्यादा बहुमत पाकर सत्ता में वापसी थी। नई सरकार ने 30 मई को शपथ ग्रहण किया था।

शिमला में वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर के सोमवार को पहुँचने के लिए बक़ायदा टूर प्रोग्राम जारी किया है । अनुराग ठाकुर सुबह क़रीब 6:15 बजे दिल्ली एयर पोर्ट से चंडीगढ़ के लिए फलाईट लेंगे। वह चंडीगढ़ से शिमला हवाई मार्ग से क़रीब सुबह क़रीब 7:25 बजे पहुँचेंगे। 12 बजे प्रेस वार्ता करने के बाद भी क़रीब 2:30 बजे चंडीगढ़ होते हुए वापिस दिल्ली रवाना हो जाएँगे ।

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और राजनैतिक खबरें
मुख्यमंत्री ने हमीरपुर में टटोली सियासी नब्ज , जिताऊ उम्मीदवारों पर मंथन सुजानपुर से किसको मिलेगा कांग्रेस टिकट : पठानिया , जितेंद्र, अरुण , नरेश या भाजपा के किसी रूष्ट नेता को MLA संजय अवस्थी और MLA चंद्र शेखर बने हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष डॉ रामलाल मारकंडा ने किया सामूहिक इस्तीफे का ऐलान भाजपा ने जारी करी हिमाचल प्रदेश विधानसभा के उपचुनावों के लिए अपने प्रत्याशियों की सूची भाजपा नेताओं ने की टंडन से मुलाकात तीनों निर्दलीय विधायक बीजेपी में हुए शामिल कांग्रेस के 6 बागियों ने थामा भाजपा का हाथ तीनों निर्दलीय विधायकों ने दिया इस्तीफा तीन निर्दलीय दे सकतें हैं विधानसभा में आकर इस्तीफा
-
-
Total Visitor : 1,64,71,549
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy