Saturday, April 27, 2024
Follow us on
-
खेल

दलाश स्कूल की अंकिता खेलेगी कबड्डी में नेशनल

-
हिमालयन अपडेट ब्यूरो | September 30, 2019 05:43 PM
 
मेहनत और लगन से दिखाया जज्बा, देश का प्रतिनिधित्व करने की ख्वाहिश
 
आनी,
राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला दलाश की 8वीं कक्षा की छात्रा अंकिता ,कबड्डी में नेशनल के लिए चयनित हुई है,जो प्रदेश का प्रतिनिधित्व करेगी।
अंकिता जब फील्ड में उतरती है तो वन मैन आर्मी बन जाती है, कबड्डी की फील्ड से उसे इतना प्यार है कि तमाम दुश्वारियों के बावजूद वह अपने विरोधियों को चारों खाने चित कर देती है। मेहनत, लगन और खेल से प्यार ऐसा है कि उसे नेशनल में अपना स्थान पक्का करने से कोई नहीं रोक सका। यह कारनामा उसने ऊना में आयोजित राज्य स्तरीय खेल कूद प्रतियोगिता में कर दिखाया जहां उसका चयन नेशनल कबड्डी के लिए हुआ है। राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला दलाश की 8वीं कक्षा की छात्रा अंकिता ने अपने सेलेक्शन से स्कूल का नाम तो रोशन किया ही, मां बाप का सिर भी फख्र से ऊंचा हो गया, ऊना (सकोह) में आयोजित छात्राओं की राज्य स्तरीय खेल कूद प्रतियोगिता में अंकिता ने कुल्लू की टीम से भाग लिया तो अपने विरोधियों को पटकनी दे दी। अपने प्रदर्शन के बल पर अब अंकिता नेशनल में अपने तेवर दिखाएगी। अंकिता दलाश के चेह्वा गांव से बेहद साधारण परिवार से संबंध रखती है बावजूद इसके उसने अपने खेल में श्रेष्ठ प्रदर्शन कर साबित किया है प्रतिभा, मेहनत और लगन के आगे दुश्वारियां भी घुटने टेक देती है। उसकी माता पिंगला देवी गृहणी है और पिता बिट्टू अग्रवाल दलाश में छोटा मोटा कारोबार करते हैं। माता पिता अपनी लाडली की इस उपलब्धि पर फूले नहीं समा रहे।
देश का करना चाहती है प्रतिनिधित्व-
अंकिता का कहना है कि वह कबड्डी में देश का प्रतनिधित्व करना चाहती है। अपने इस सपने को साकार करने के लिए वह कबड्डी की फील्ड में खूब पसीना बहाने के लिए तैयार है। अपनी इस उपलब्धि के लिए उसने माता-पिता, कोच और स्कूल के पीटीआई रमेश चंद का विशेष तौर पर आभार जताया है। अंकिता की प्रतिभा में निखार लाने में पीटीआई रमेश चंद का विशेष योगदान रहा है। उनका कहना है कि अंकिता की उपलब्धि इलाके के लिए एक मिसाल है। जल्द ही अंकिता राष्ट्र स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता में अपना जलवा दिखाएगी। स्कूल के प्रधानाचार्य धर्मपाल का कहना है कि अंकिता की उपलब्धि स्कूल ही नहीं बल्कि पूरे क्षेत्र के लिए गर्व की बात है।
 
 
-
-
Have something to say? Post your comment
-
और खेल खबरें
रामपुर एच पी एस द्वारा 23वें ICPSU कबड्डी टूर्नामेंट का विधिवत रूप से समापन रामपुर जल विद्युत स्टेशन में 23 वें आंतर केंद्रीय विद्युत क्षेत्र उपक्रम कबड्‌डी टूर्नामेन्ट का आगाज बिलासपुर के अनीश चंदेल ने जीती मंडी ओपन हॉफ मैराथन हिमाचल केसरी पहलवान सुखदेव सिंह जम्वाल बने एमेच्योर ग्रेप्पलिंग संघ हिमाचल प्रदेश के कोषाध्यक्ष। नील कमल बने एमेच्योर ग्रेप्पलिंग संघ हिमाचल प्रदेश के उपाध्यक्ष। हिमालय रूप कुश्ती अखाड़ा ध्वाल के पहलवान सिद्धार्थ बने हमीरपुर केसरी। संजय कुमार (Adv.Supreme Court Of India) बने एमेच्योर ग्रेप्पलिंग संघ हिमाचल प्रदेश के अध्यक्ष आनी में रॉयल कप क्रिकेट प्रतियोगिता शुरू आनी में रॉयल क्रिकेट कप  प्रतियोगिता 2024 के आयोजन  बारे बैठक आयोजित  नाथपा झाकड़ी हाइड्रो पावर स्टेशन जीती आंतर परियोजना क्रिकेट प्रतियोगिता
-
-
Total Visitor : 1,64,73,089
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy