Friday, May 24, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
उपायुक्त एवं पुलिस अधीक्षक ने अर्की विधानसभा क्षेत्र के संवेदनशील मतदान केंद्रों का किया निरीक्षणपीठासीन और सहायक पीठासीन कर्मियों के लिए दूसरे चरण की कार्यशाला सम्पन्नपंचायती राज विभाग की शान है ऐसे कर्मचारी, चौपाल पंचायती राज विभाग में बतौर सचिव के पद पर तैनात नरेंद्र पांटा की मिसाल एक ईमानदार कर्मचारी के तौर पर दी जाती हैप्रदेश निर्वाचन आईकॉन जसप्रीत पाल चंबा में साइकलिंग द्वारा करेंगे मतदाताओं को जागरूक  - मुकेश रेपसवालराष्ट्रीय सुरक्षा को ताक पर रखने का कार्य कर रहा इंडी गठबंधन : सुरेश कश्यपजिला चंबा में अब्सेंटी वोटर श्रेणी के 695 मतदाताओं ने किया मतदान-मुकेश रेपसवाल।भगवान बुद्ध की शिक्षाएं आज और भी अधिक प्रासंगिक: राज्यपाल चुनाव आयोग के दिशा निर्देशों और नियमों का पालन करने में न बरतें कोताही- तोरुल एस रवीश
-
कर्मचारी

शास्त्री पद की बैच आधार पर भर्ती के लिए काउन्सिलिंग 17 व 18 फरवरी 2021 को

-
ब्यूरो हिमालयन अपडेट | February 05, 2021 09:38 PM

सोलन,
सोलन जिला में शास्त्री अध्यापकों की बैच आधार पर भर्ती के लिए काउन्सिलिंग की तिथियां निर्धारित कर दी गई हैं। यह जानकारी उपनिदेशक प्रारम्भिक शिक्षा रोशन जसवाल ने दी।
रोशन जसवाल ने कहा कि सोलन जिला में शास्त्री अध्यापकों के 27 पद बैच आधार पर भरने के लिए काउन्सिलिंग 17 व 18 फरवरी, 2021 को उप निदेशक प्रारम्भिक शिक्षा सोलन के कार्यालय में होगी। उन्होंने कहा कि इन पदों के लिए पात्र उम्मीदवारों की सूची सोलन जिला के विभिन्न रोजगार कार्यालयों से प्राप्त हो चुकी है। सभी पात्र उम्मीदवारों को बुलावा पत्र भेजे जा रहे हैं।
उन्होंने कहा कि यदि किसी पात्र उम्मीदवार का नाम रोजगार कार्यालय से छूट गया हो तो वह समीप के रोजगार कार्यालय से 15 फरवरी, 2021 तक अपना नाम उप निदेशक प्रारम्भिक शिक्षा के कार्यालय को भिजवा सकते हैं। उन्होंने कहा कि इस सम्बन्ध में कार्यालय की वैबसाईट www.ddeesolan.tk  पर जानकारी प्राप्त की जा सकती है। 
रोशन जसवाल ने कहा कि इन पदांे के लिए सामान्य श्रेणी के वर्ष 2003 बैच तक के उत्तीर्ण विद्यार्थी, अनुसूचित जाति/बीपीएल श्रेणी के वर्ष 2010 बैच तक के उत्तीर्ण विद्यार्थी, अन्य पिछड़ा वर्ग श्रेणी के वर्ष 2015 बैच तक के उत्तीर्ण विद्यार्थी, आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के वर्ष 2005 बैच तक के उत्तीर्ण विद्यार्थी तथा अनुसूचित जनजाति वर्ग के वर्ष 2009 बैच तक के उत्तीर्ण विद्यार्थी पात्र हैं।
रोशन जसवाल ने कहा कि पात्र अभ्यर्थियों को अपने साथ दसवीं व जमा दो/ शास्त्री डिग्री का प्रमाण पत्र, शिक्षक योग्यता परीक्षा प्रमाण पत्र, हिमाचली प्रमाण पत्र जो अधिकृत सक्षम अधिकारी द्वारा जारी किया गया हो, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, अन्य पिछड़ा वर्ग का प्रमाण पत्र जो प्रदेश सरकार द्वारा अधिकृत सक्षम अधिकारी द्वारा जारी किया गया हो, नवीनतम पासपोर्ट आकार का फोटो, रोजगार कार्यालय का पंजीकरण पत्र तथा चरित्र प्रमाण पत्र जो कि प्रदेश सरकार द्वारा अधिकृत सक्षम अधिकारी द्वारा जारी किया गया हो साथ लाना होगा।
इस सम्बन्ध में अधिक जानकारी उपनिदेशक प्रारम्भिक शिक्षा सोलन के कार्यालय से प्राप्त की जा सकती है।

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और कर्मचारी खबरें
आरती गुप्ता को पदोन्ति, होंगी I&PR की निदेशक 108 और 102 आपातकालीन एंबुलेंस सेवा के लगभग 1800 कर्मचारी सोमवार को जिला उपायक्तों के माध्यम से नियुतम वेतन को लेकर देंगे ज्ञापन । कैबिनेट सब कमेटी के निर्णय से जगी JOA-IT सहित अन्य पोस्ट कोड आस कर्मचारी एरियर भुगतान के आज तक के इतिहास में अजीबोगरीब अधिसूचना ; हेमराज ठाकुर हिन्दी और संस्कृत अध्यापकों को टी जी टी पदनाम प्रदान करने के बावजूद भी सी0 एण्ड वी0 अध्यापक की श्रेणी में रखना न्याय संगत नहीं; हेमराज ठाकुर आईजीएमसी सुरक्षा कर्मियों ने ठप्प किया काम हिमाचल प्रदेश भवन एवं अन्य निर्माण इंटक यूनियन द्वारा चुने गए नवनिर्वाचित सदस्य आऊटर सराज जेसीबी यूनियन के प्रधान बनें रफ्तार ठाकुर पत्रकार को मातृ शोक अगर नहीं हुई बहाली तो कोर्ट ही रास्ता
-
-
Total Visitor : 1,65,30,453
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy