Sunday, June 16, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
-
राजनैतिक

कोहडरा-तूतड़ू पेयजल परियोजना का कार्य अप्रैल तक होगा पूरा, मिलेगा 25 लाख लीटर पानीः कंवर

-
ब्यूरो हिमालयन अपडेट 7018631199 | March 17, 2022 07:01 PM
 
ऊना, 
ग्रामीण विकास, पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर ने आज संपर्क से समर्थन यात्रा के तहत आज भलेटी, मढ़ूं, जखौला, डोहगी, कोटला व हटली बैरी में जन समस्याएं सुनीं, जिसमें भारी संख्या में स्थानीय लोग शामिल हुए। 
इस अवसर पर वीरेंद्र कंवर ने कहा कि 14.85 करोड़ रुपए से 17 पंचायतों के लिए निर्माणाधीन कोहडरा-तूतड़ू परियोजना को सुदृढ़ करने का कार्य अप्रैल महीने तक पूरा कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस पेयजल परियोजना के निर्माण से क्षेत्र की 17 पंचायतों को लाभ मिलेगा और उन्हें पर्याप्त पेयजल उपलब्ध हो पाएगा। पहले इस पेयजल योजना से 4 लाख लीटर पानी मिलता था, जिसकी क्षमता को बढ़ाकर अब 10 लाख लीटर तक पहुंचाया गया है और अप्रैल तक इस परियोजना का सुदृढ़ीकरण कर स्कीम की क्षमता 25 लाख लीटर तक पहुंच जाएगी, जिससे लोगों का पर्याप्त पीने का पानी उपलब्ध होगा। 
वीरेंद्र कंवर ने कहा कि कुटलैहड़ से टैंकर माफिया का खात्मा किया गया है और अब लोगों को नल से जल प्रदान किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कुटलैहड़ में पर्याप्त पानी उपलब्ध है और अब सिंचाई परियोजना का निर्माण कर खेत तक पानी पहुंचाने पर कार्य तीव्र गति से चल रहा है। 
बंगाणा बना आधुनिक सुविधाओं का केंद्र
अपने संबोधन में ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर ने कहा कि बंगाणा आज आधुनिक सुविधाओं का केंद्र बन गया है। उन्होंने कहा कि 19 करोड़ से मिनी सचिवालय, 10 करोड़ से बीडीओ कार्यलय, 17 करोड़ रुपए से बंगाणा अस्पताल का नया भवन, 3.50 करोड़ से नया बस स्टैंड, सब्ज़ी मंडी, रोजगार कार्यालय, अग्निशमन केंद्र, आधुनिक कॉलेज सहित सीवरेज की व्यवस्था भी बंगाणा में दी जा रही है। उन्होंने कहा कि बंगाणा कॉलेज में इनडोर स्टेडियम का निर्माण भी किया जा रहा है। 
अप्रैल तक 5000 बेसहारा पशुओं को मिलेगा सहारा
ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री ने कहा कि बेसहारा पशुओं की समस्या से छुटकारा प्रदान करने के लिए प्रदेश सरकार गौ-अभ्यारण्यों तथा गौशालाओं का निर्माण किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अगले माह तक 5 बड़ी गौशालाओं का निर्माण पूर्ण कर लिया जाएगा, जिसमें 5000 गौवंश को आश्रेय प्रदान किया जाएगा। उन्होंने कहा कि गौशालाओं में गौवंश के संरक्षण को प्रोत्साहित करने के लिए बजट में गोपाल योजना के तहत 500 रुपए की सहायता को बढ़ाकर 700 रुपए किया गया है। 
कोटला में बनेगा चैक डैम
उन्होंने डोहगी कोटला में चैक डैम बनाने के लिए अधिकारियों को इस परियोजना को बजट में शामिल करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर गौ सेवा आयोग के उपाध्यक्ष अशोक शर्मा, मुच्छाली ग्राम पंचायत के प्रधान विजय शर्मा, पंचायत समिति अध्यक्ष देवराज शर्मा, पंचायत समिति सदस्य राजेंद्र रिंकू, महामंत्री मास्टर रमेश, हिमफैड निदेशक चरणजीत शर्मा, सुरेंद्र हटली, बीडीओ यशपाल परमार, एसडीओ जल शक्ति विभाग हरभजन सिंह सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी व अन्य गणमान्य व्यक्ति तथा पंचायती राज संस्थाओं के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।
-
-
Have something to say? Post your comment
-
और राजनैतिक खबरें
केंद्र में सरकार बनते ही, रद्द करेंगे अग्निवीर योजनाः प्रियंका सरकार बचाने का नहीं, भाजपा को सबक़ सिखाने का चुनावः सीएम पूर्व विधायक सुभाष चंद मंगलेट भारतीय जनता पार्टी में शामिल मुख्यमंत्री ने हमीरपुर में टटोली सियासी नब्ज , जिताऊ उम्मीदवारों पर मंथन सुजानपुर से किसको मिलेगा कांग्रेस टिकट : पठानिया , जितेंद्र, अरुण , नरेश या भाजपा के किसी रूष्ट नेता को MLA संजय अवस्थी और MLA चंद्र शेखर बने हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष डॉ रामलाल मारकंडा ने किया सामूहिक इस्तीफे का ऐलान भाजपा ने जारी करी हिमाचल प्रदेश विधानसभा के उपचुनावों के लिए अपने प्रत्याशियों की सूची भाजपा नेताओं ने की टंडन से मुलाकात तीनों निर्दलीय विधायक बीजेपी में हुए शामिल
-
-
Total Visitor : 1,65,85,745
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy