Tuesday, March 05, 2024
Follow us on
-
राजनैतिक

जयराम सरकार फिजूल खर्ची और चुनावी रैलियों के लिए ले रही कर्जः सुखविंदर सिंह सुक्खू

-
Guru | October 11, 2022 03:36 PM
सुखविंदर सिंह सुक्खू


शिमला,
कांग्रेस पार्टी की चुनाव प्रचार समिति के अध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा है कि जयराम सरकार लगातार कर्ज लेकर हिमाचल को कर्ज में डूबो रही है। उन्होंने कहा कि यह कर्ज हिमाचल की जनता के लिए नहीं बल्कि अपने राजनीतिक फायदे के लिए सरकार ले रही है। कर्ज का यह पैसा विकास कार्यों पर खर्च नहीं किया जा रहा, बल्कि इससे फिजूल खर्जी पर उड़ाया जा रहा है। उन्होंने जयराम सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि सरकार को हिमाचल के लोगों की समस्याएं नजर नहीं आ रही। स्कूलों में शिक्षक नहीं और स्वास्थ्य संस्थानों में डाक्टर और अन्य स्टाफ नहीं है। ग्रामीण इलाकों में सड़कों की हालात खस्ता बनी हुई है। सरकार को इन पर पैसा खर्च करना चाहिए था, मगर सरकार को इसकी कोई फिक्र नहीं है।


सुखविंदर सुक्खू ने कहा कि जयराम इस चुनावी साल में हर माह कर्ज ले रही है। अब सरकार 1000 करोड़ का कर्ज लेने की तैयारी में है। इससे पहले जयराम सरकार ने जुलाई में 1000 करोड़ रूपए कर्ज लिया था। इसके बाद फिर अगस्त में 1500 करोड़ रूपए का कर्ज लिया। बीते सितंबर माह में 2500 करोड़ रूपए लिया गया। अब फिर 1000 करोड़ रुपए का कर्ज जयराम सरकार ले रही है। कांग्रेस नेता ने कहा कि जयराम सरकार को एक उपलब्धि के लिए याद रखा जाएगा, वह यह कि इससे पहले सरकारों ने कुल जितना कर्ज लिया है, उतना अकेले जयराम सरकार अब तक ले चुकी है। इसके चलते हिमाचल का कुल कर्ज 70 हजार करोड़ से पार चुका है।
सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा जयराम सरकार ने आजादी के अमृत महोत्सव और हिमाचल स्थापना के भव्य समारोह कराकर अपनी पार्टी का प्रचार प्रसार करने का काम किया। इन आयोजनों पर 60-70 करोड़ रूपए जाया किया, जबकि इससे हिमाचल की जनता को कोई लाभ नहीं मिला। उल्टे इन आयोजनों से लोगों को भारी असुविधा हुई। प्रत्येक आयोजन के लिए आसपास डिपो और सब डिपो से एचआरटीसी की 250-300 बसे भेज कर इन रूटों को तीन दिनों तक बाधित करने का काम जयराम सरकार ने किया है। इसी तरह अन्य चुनावी रैलियां हिमाचल की जनता के पैसों से की जा रही है। प्रदेश की जनता मंहगाई, बेरोजगारी से त्रस्त है और जयराम सरकार फिजूल खर्ची कर सरकारी खजाने पर लगातार बोझ डाल रही है। उन्होंने कहा कि हिमाचल की जनता इसका पूरा जवाब देगी। जनता जयराम सरकार से बदला लेने की ठान चुकी है। इसका एक ट्रैलर उपचुनावों में जनता दिखा चुकी है। जयराम सरकार कितनी भी कोशिश कर ले, जनता ने विधानसभा चुनावों में उसको सबक सिखाने की पूरी तैयारी कर ली है।

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और राजनैतिक खबरें
बजट पास होने के बाद आनन-फानन में महिलाओं को 1500 देने की घोषणा करसोग में बस्ती संपर्क अभियान जोरो शोरो से; दिनेश भाटिया सुधीर शर्मा के धर्मशाला नगर निगम की पॉलिटिकल रेल सूक्खू सरकार ने की डी-रेल... ब्रेकिंग न्यूज़: मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू इस्तीफे पर बोले नहीं दिया इस्तीफा मुख्यमंत्री को बदलो सभी विधायक आएंगे वापिस : राजेंद्र राणा। हर्ष महाजन की लग गई लॉटरी BREAKING NEWS बीजेपी के एक प्रवक्ता ने क्रॉस वोटिंग पर कांग्रेस को कहा"आपकी विपत्ति, हमारी संपत्ति है"। मौजूदा कांग्रेस सरकार में जीवन देने वाले डॉक्टर है परेशान; करण नंदा सभी धर्म एवम जाती के लोग, सभी को एकत्र होकर के यह लड़ाई लड़नी होगी; राजेश ठाकुर बिट्टू सीएम के प्रधान सलाहकार आई टी सेल गोकुल वुटेल गगरेट में देवी लाल से मिले
-
-
Total Visitor : 1,62,91,329
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy