Friday, May 24, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
उपायुक्त एवं पुलिस अधीक्षक ने अर्की विधानसभा क्षेत्र के संवेदनशील मतदान केंद्रों का किया निरीक्षणपीठासीन और सहायक पीठासीन कर्मियों के लिए दूसरे चरण की कार्यशाला सम्पन्नपंचायती राज विभाग की शान है ऐसे कर्मचारी, चौपाल पंचायती राज विभाग में बतौर सचिव के पद पर तैनात नरेंद्र पांटा की मिसाल एक ईमानदार कर्मचारी के तौर पर दी जाती हैप्रदेश निर्वाचन आईकॉन जसप्रीत पाल चंबा में साइकलिंग द्वारा करेंगे मतदाताओं को जागरूक  - मुकेश रेपसवालराष्ट्रीय सुरक्षा को ताक पर रखने का कार्य कर रहा इंडी गठबंधन : सुरेश कश्यपजिला चंबा में अब्सेंटी वोटर श्रेणी के 695 मतदाताओं ने किया मतदान-मुकेश रेपसवाल।भगवान बुद्ध की शिक्षाएं आज और भी अधिक प्रासंगिक: राज्यपाल चुनाव आयोग के दिशा निर्देशों और नियमों का पालन करने में न बरतें कोताही- तोरुल एस रवीश
-
अंदर की बात

अंदर की बात :प्राचीन धरोहरों का संरक्षण जरूरी

-
ब्यूरो हिमालयन अपडेट 7018631199 | May 20, 2023 10:56 AM
 
 

आनी,

आनी के   रघुपुरगढ़ और  जलोड़ी जोत के ये चमत्कारिक जलाशय सदियों से आज तक अपनी पवित्रता का प्रमाण देते आए हैं। रखाल नामक औषधीय पेड़ की लकड़ी से बनी  ये बाबड़ियाँ कई सौ साल वाद आज भी वैसी ही सुरक्षित हैं। प्राचीन परंपरा अनुसार  जब भी इन चोटिओं पर देव या काली पूजन हवन यज्ञ किए जाते हैं तो पहले दिन इन पवित्र जलाशयों को साफ किया जाता है और  अगले ही दिन इन जलाशयों में प्रयुक्त निर्मल,शीतल व पवित्र जल निकल आता है। विशेषता यह कि  यहाँ आने बाले श्रद्धालुओं  को इस गगनचुम्बी  स्थान पर  पानी की कमी नहीं होती। ये चमत्कारिक और पवित्र स्थल हमारी संस्कृति की धरोहर हैं। इन्हें सुरक्षित रखना हम सब का परम् दायित्व बनता है। 

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और अंदर की बात खबरें
https://youtu.be/sORW3-IETxk?si=e58PuhC8b_Ult-l5 कितना साफ पानी पी रहे आप...एलईडी स्क्रीन पर मिलेगी जानकारी राजकीय भाषायी कर्मचारियों के प्रति प्रदेश सरकार का रवैया बिल्कुल ठीक नहीं; हेमराज ठाकुर हाटियों ने दी सरकार को दीपावली तक की मोहलत ट्रांसपोर्ट सोसायटी सदस्य पवन की सदस्यता सहायक रजिस्ट्रार ने की बर्खास्त विधानसभा में जोर-जोर से गूंजा पत्र बम का मामला नारी शक्ति वंदन विधेयक 'नारी शक्ति' 'राष्ट्र शक्ति' की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम : योगी दो दोस्तों ने खाली सींरींज से बना दी जेसीबी हिमाचल प्रदेश यूनिवर्सिटी ने रद्द किया कल होने वाला Post Graduate और B.Ed का Exam हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग (HPPSC) ने HPAS का 23 जुलाई को होने वाली परीक्षा टली, अगस्त में होगी परीक्षा। हार्ट अटैक से बचना है तो लिंक पर क्लिक करें और पूरा पढ़ें।
-
-
Total Visitor : 1,65,30,736
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy