Monday, April 29, 2024
Follow us on
-
हिमाचल

हिमाचल में युवाओं को नौकरी और महिलाओं को 1500 रु की दी थी गारंटी, मगर कुछ नही हुआ: संबित पात्रा

-
ब्यूरो हिमालयन अपडेट 7018631199 | October 25, 2023 06:27 PM

 

शिमला,
 
 
भाजपा राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा की हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस नेताओ, प्रियंका गांधी, अलका लांबा, द्वारा युवाओं को लेकर जो सबसे बड़ी घोषणा की गई थी कि कांग्रेस के सत्ता में आते ही 5 लाख युवाओं को रोजगार और ये पहली कैबिनेट बैठक में करने की घोषणा थी, कई बैठक हो गई फिर भी अबतक कुछ नहीं हुआ। प्रियंका वाड्रा जी द्वारा घोषणा की गई थी कि 22 लाख महिलाओं को 1500 रुपए मुआवजा देंगे, पर कुछ नहीं हुआ। बल्कि 1150 रुपए और 1350 रुपए हिमाचल प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की जयराम ठाकुर सरकार जो महिलाओं को पेंशन दे रही थी उसे बढ़ाकर 1500 कर दिया। कांग्रेस ने कहा था कि आतिरिक 22 लाख महिलाओं को भी भुगतान किया जाएगा, मगर अब तक कुछ नहीं हुआ। कांग्रेस ने कहा कि 300 यूनिट बिजली फ्री देंगे पर कुछ नहीं हुआ, उल्टा जो मुफ्त 125 यूनिट जयराम ठाकुर की सरकार हिमाचल प्रदेश में दे रही थी उसे भी रोक दिया गया। युवाओं के लिए 680 करोड़ रुपए का स्टार्टअप फंड शुरू करने की घोषणा भी की गई थी, मगर उसका अंजाम कुछ नहीं हुआ। 
संबित पात्रा ने कहा की प्रियंका और राहुल गांधी ने कहा था कि हिमाचल प्रदेश में मोबाईल क्लीनिक से हर गाँव में हम मुफ्त इलाज पहुंचाएंगे मगर अंजाम कुछ नहीं हुआ। पशुपालकों से हर दिन 10 लीटर दूध खरीदेंगे यह हिमाचल प्रदेश में काँग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में कहा था, परंतु कुछ नहीं हुआ। युवाओं ने अनुरोध किया, ट्विटर पर हैशटैग चलाये मगर कुछ नहीं हुआ। कांग्रेस ने वादा किया कि 2रुपए किलो गोबर खरीदा जायेगा, ये जो लोग गोवंश के खिलाफ थे दबाव में आकर बोले थे दूध खरीदेंगे गोबर खरीदेंगे उसका भी कुछ नहीं हुआ। संबित पात्रा ने हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पर तंज कसते हुए कहा कि सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा था 67 हजार पद अभी खाली है, उसमें 33 हजार नए पद जोड़ कर के 1 लाख लोगों को नौकरी दी जाएगी मगर कुछ नहीं हुआ।
-
-
Have something to say? Post your comment
-
और हिमाचल खबरें
लाहौल स्पीति के लोगों की संस्कृति ईमान बेचने की नहीं : मुख्यमंत्री मजबूत लोकतंत्र में सभी मतदाताओं की सक्रिय भागीदारी अति महत्वपूर्ण बिंदल ने मुख्यमंत्री पर कसा तंज कहा माल मालको का मशुरी खुद की मोदी है तो मुमकिन है, भारत तेजी से आगे बढ़ रहा है : बिंदल पीएम मोदी ने कृषि सेक्टर में लाई क्रांति: अनिल काकू  आरिफ मोहम्मद खान ने राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल से भेंट की जिला मुख्यालय चंबा  में  मतदाता जागरूकता के उपलक्ष्य में साइकिल रैली आयोजित चुनाव में बड़ी जीत हासिल करेगी कांग्रेस पार्टी : पठानिया जिला हमीरपुर के 5 विधानसभा क्षेत्रों में होंगे कुल 532 मतदान केंद्र: अमरजीत सिंह स्वीप टीम ने खाहली मतदान केन्द्र में जगाई मतदान की अलख
-
-
Total Visitor : 1,64,78,459
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy