Monday, April 29, 2024
Follow us on
-
हिमाचल

डॉ. अजय कुमार सूद को नाबार्ड का उप प्रबंध निदेशक (डीएमडी) नियुक्त किया गया

-
Bureau 7018631199 | November 20, 2023 01:19 PM

शिमला,

हिमाचल प्रदेश के निवासी, डॉ. अजय कुमार सूद को 06 नवंबर 2023 से उप प्रबंध निदेशक (डीएमडी) नाबार्ड के रूप में नियुक्त किया गया है। वह कांगड़ा जिले के थुरल गांव के रहने वाले हैं। इस प्रतिष्ठित पद पर पहुंचने वाले वह हिमाचल प्रदेश के पहले व्यक्ति हैं।

 

इससे पहले, डॉ. सूद ने जम्मू और कश्मीर (J&K) और हिमाचल प्रदेश में मुख्य महाप्रबंधक के रूप में कार्य किया। उन्होंने हिमाचल प्रदेश कृषि विश्वविद्यालय, पालमपुर से स्नातक और भारतीय कृषि अनुसंधान संस्थान (भा.कृ.अ.प.), नई दिल्ली से पीएचडी कीहै। नाबार्ड में शामिल होने से पहले उन्होंने भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद (आईसीएआर) में वैज्ञानिक के रूप में भी काम किया है।

 

उनके पास परियोजना वित्तपोषण, सूक्ष्म ऋण (माइक्रो-क्रेडिट), किसान उत्पादक संगठन (एफपीओ), संस्थागत विकास और अन्य विकासात्मक पहलों में 28 साल का अनुभव है।

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और हिमाचल खबरें
लाहौल स्पीति के लोगों की संस्कृति ईमान बेचने की नहीं : मुख्यमंत्री मजबूत लोकतंत्र में सभी मतदाताओं की सक्रिय भागीदारी अति महत्वपूर्ण बिंदल ने मुख्यमंत्री पर कसा तंज कहा माल मालको का मशुरी खुद की मोदी है तो मुमकिन है, भारत तेजी से आगे बढ़ रहा है : बिंदल पीएम मोदी ने कृषि सेक्टर में लाई क्रांति: अनिल काकू  आरिफ मोहम्मद खान ने राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल से भेंट की जिला मुख्यालय चंबा  में  मतदाता जागरूकता के उपलक्ष्य में साइकिल रैली आयोजित चुनाव में बड़ी जीत हासिल करेगी कांग्रेस पार्टी : पठानिया जिला हमीरपुर के 5 विधानसभा क्षेत्रों में होंगे कुल 532 मतदान केंद्र: अमरजीत सिंह स्वीप टीम ने खाहली मतदान केन्द्र में जगाई मतदान की अलख
-
-
Total Visitor : 1,64,78,009
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy