Saturday, April 27, 2024
Follow us on
-
दुनिया

हिमाचल में पहला रिकॉर्ड जिसकी वीडियो विद्युत जामवाल ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर करी

-
Bureau 7018631199 | March 09, 2024 03:36 PM

शिमला,

अभी हाल ही में हिमाचल प्रदेश के पहले घरेलू जिम के संस्थापक व पहले फिटनेस यूट्यूबर राणा द वाइपर ने बर्फ के बीच साधना करके हिमाचल में पहला रिकॉर्ड बनाया था। जिसकी वीडियो विद्युत जामवाल ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर डाली जो कि अभी तक दो मिलियन से अधिक लोगों ने देख ली है । गर्व की बात है कि कोई बॉलीवुड अभिनेता विद्युत् जामवाल अपने फैन को इतना समय देते है अपने व्यस्त जीवन में से। विद्युत् ने वहां पर यह भी लिखा है कि यह हिंदुस्तान की पुरानी मार्शल कलारिपायट्टू की योग परंपरा का हिस्सा है।

राणा ने बर्फ़ के बीच एक घंटा तीस मिनट तक बर्फ़ के बीच रहे जोकि उनके यूटयूब चैनल राणा द वाइपर पर देखी जा सकती है। राणा बॉलीवुड एक्टर विद्युत् जामवाल को अपना आदर्श मानते है । और उनको देखे ही उन्होंने यह साधना की ।भारत मे विद्युत् के बाद यह दूसरा रिकॉर्ड है। विद्युत ने बर्फ़ में तीन घंटे तक की थी। राणा ने बताया कि हमें भी इनका सपोर्ट करना चाहिए क्योंकि विद्युत जामवाल सर बॉलीवुड की मूवी में अपना रियल स्टंट दिखाकर मूवी बनाते हैं वह फिटनेस और भारत को योग को बढ़ावा दे रहे हैं। वह भारत के काफी ज्यादा युवा उनके फैन भी इसे प्रेरित होकर आगे बढ़ रहे हैं। कमांडो, जंगली और अभी हाल ही में उनकी क्रैक मूवी आई है जिसमें उन्होंने अपने रियल स्टंट दिखाए हुए हैं हम सभी को भी वह देखनी चाहिए।

कलरीपयट्टु विश्व की सभी मार्शल आर्ट की जननी है। राणा ने बताया कि इस युद्ध कला को पिछले काफी वर्षों से सीख रहे है। इस कला की उत्पत्ति दक्षिण भारत के केरल राज्य में हुई। मान्यता है कि कलरीपायट्टु को स्वयं भगवान शिव ने बनाया और इस कला का ज्ञान उन्होंने सप्तऋषि अगस्त्य को दिया जिन्होंने इस कला की मदद से दक्षिणी कलरीपायपट्टु का विकास किया। बाद में बौद्ध धर्म में इसी कला को चीन में ले जाकर फैलाया।

बॉलीवुड एक्टर विद्युत जामवाल ने भी काफी सालों पहले उन्हें टी-शर्ट दी थी। और साथ ही साथ राणा ने बताया कि विद्युत उन्होंने काफी सारी चीजें सीखी हुई है और अभी भी सीखते आ रहे हैं। और हमेशा से ही उनको सपोर्ट भी किया है। राणा ने बताया कि विद्युत दिल के बहुत अच्छे हैं जोकि अपने फैंस के लिए इतना समय निकालते हैं। वे उनके बहुत बड़े फैन है। राणा का एकमात्र उद्देश्य है कि लोगों को फिटनेस के प्रति जागरूक करना व नशे से दूर करना। और हिमाचल के कोने कोने में इस युद्ध कला को पहुंचाना है।

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और दुनिया खबरें
-
-
Total Visitor : 1,64,74,209
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy