Monday, April 29, 2024
Follow us on
-
हिमाचल

ऊना में मतदाता जागरूकता रैली निकाल किया शत प्रतिशत मतदान को प्रेरित

-
ब्यूरो हिमालयन अपडेट | March 26, 2024 06:13 PM

ऊना,

आम चुनावों में सबकी सहभागिता से अधिकतम मतदान तय बनाने के मकसद से मंगलवार को ऊना में मतदाता जागरूकता रैली निकाली गई। स्वीप कार्यक्रम के तहत आयोजित इस गतिविधि में राजकीय महाविद्यालय ऊना के एनसीसी कैडेट्स ने महाविद्यालय से उपायुक्त कार्यालय तक जागरूकता रैली के माध्यम से लोगों को शत प्रतिशत मतदान करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने मतदाता जागरूकता के संदेश वाली तख्तियों, बैनर्स और नारों के साथ लोगों को मतदान के महत्व तथा मताधिकार के प्रयोग को लेकर जागरूक किया।

जागरूकता रैली के सम्पन्न होने पर उपायुक्त कार्यालय परिसर में जिला निर्वाचन अधिकारी जतिन लाल ने सभी कैडेट्स और आयोजकों के प्रयासों की सराहना की। उन्होंने सभी पात्र युवाओं से अपना वोट बनवाने और मतदान करके सशक्त लोकतंत्र के निर्माण में अपनी भागीदारी निभाने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि 1 अप्रैल 2024 को 18 साल की आयु या उससे अधिक के हो रहे किसी युवा ने यदि अभी अपना वोट नहीं बनवाया है तो वह वोट जरूर बनवा ले। 4 मई तक मतदाता सूची में पंजीकरण कराया जा सकता है।
लोकतंत्र के लोकपर्व में सब हों सम्मिलित
जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि ऊना में स्वीप के अन्तर्गत विभिन्न प्रकार की नवीन और पारंपरिक गतिविधियों के माध्यम से मतदाताओं को जागरूक किया जा रहा है। सभी विभागों, शिक्षण संस्थानों को साथ लेकर मतदाता जागरूकता के प्रयास किए जा रहे हैं। शिक्षण संस्थानों में मतदाताओं को जागरूक करने के लिये भाषण, रंगोली समेत अन्य प्रतियोगिताओं का आयोजन भी करवाया जा रहा है।
उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन का प्रयास है कि पहली जून को मतदान के दिन जिले में सभी मतदाता अपने घरों से निकलें और अपने मताधिकार का उपयोग करें। सशक्त लोकतंत्र के लिए सभी मतदाता लोकतंत्र के लोकपर्व में सम्मिलित हों और सही तरीके से अपने मताधिकार का प्रयोग करें।
 इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त महिंद्र पाल गुर्जर,एसडीएम विश्वमोहन देव चौहान, एनसीसी संयोजक अश्विनी कुमार, निर्वाचन कानूनगो हरजीत सिंह  सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और हिमाचल खबरें
लाहौल स्पीति के लोगों की संस्कृति ईमान बेचने की नहीं : मुख्यमंत्री मजबूत लोकतंत्र में सभी मतदाताओं की सक्रिय भागीदारी अति महत्वपूर्ण बिंदल ने मुख्यमंत्री पर कसा तंज कहा माल मालको का मशुरी खुद की मोदी है तो मुमकिन है, भारत तेजी से आगे बढ़ रहा है : बिंदल पीएम मोदी ने कृषि सेक्टर में लाई क्रांति: अनिल काकू  आरिफ मोहम्मद खान ने राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल से भेंट की जिला मुख्यालय चंबा  में  मतदाता जागरूकता के उपलक्ष्य में साइकिल रैली आयोजित चुनाव में बड़ी जीत हासिल करेगी कांग्रेस पार्टी : पठानिया जिला हमीरपुर के 5 विधानसभा क्षेत्रों में होंगे कुल 532 मतदान केंद्र: अमरजीत सिंह स्वीप टीम ने खाहली मतदान केन्द्र में जगाई मतदान की अलख
-
-
Total Visitor : 1,64,77,753
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy