Monday, April 29, 2024
Follow us on
-
हिमाचल

मजबूत लोकतंत्र के लिए सब की भागीदारी महत्वपूर्ण - डॉ. जगदीश सिंह नेगी

-
ब्यूरो हिमालयन अपडेट | March 26, 2024 06:27 PM

सोलन,


लोकसभा निर्वाचन-2024 के दृष्टिगत सोलन जिला में सुव्यवस्थित मतदाता शिक्षा एवं निर्वाचक सहभागिता कार्यक्रम (स्वीप) के तहत विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किया जा रहे हैं। इसी कड़ी में निर्वाचन विभाग द्वारा जारी आदेशों के अनुसार आज राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय कंडाघाट में मतदान जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
        इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि उप निदेशक शिक्षा (उच्चतर) सोलन  डॉ. जगदीश सिंह नेगी रहे। जगदीश सिंह नेगी ने कहा कि लोकतंत्र में एक-एक वोट का महत्व होता है और मजबूत लोकतंत्र के लिए सब की भागीदारी अहम है। उन्होंने उपस्थित जनों से निर्वाचन विभाग का यह संदेश घर-घर तक पहुंचाने का आग्रह किया।
        स्वीप नोडल अधिकारी हेमेंद्र शर्मा ने बताया कि इस अवसर पर उपस्थित बच्चों, अभिभावकों तथा वहां के स्टाफ को बूथ स्तर अधिकारी (बी.एल.ओ.) तथा वोटर हेल्पलाइन एप के माध्यम से वोट बनाने के बारे में अवगत करवाया गया। साथ ही मतदान केंद्र पर मतदान वाले दिन निर्वाचन विभाग की तरफ से मिलने वाली सुविधाओं बारे भी अवगत करवाया गया। उन्होंने विद्यार्थियों का आवाहन किया कि निर्वाचन विभाग द्वारा दिया गया यह संदेश आपके माध्यम से घर-घर तक तथा समाज तक पहुंचना चाहिए।
        इस अवसर पर उपस्थित उप जिला शिक्षा अधिकारी (प्रारंभिक शिक्षा) राजकुमार पराशर द्वारा विद्यार्थियों को भारत के प्रथम मतदाता श्याम शरण नेगी के बारे में तथा वह कैसे भारत के प्रथम मतदाता बने, इस संबंध में पूर्ण कहानी बताकर मतदाताओं को जागरूक किया गया।
 
इस कार्यक्रम में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय कंडाघाट की प्रधानाचार्य आभा चंदेल, बच्चों के अभिभावक, स्थानीय स्कूल का स्टाफ तथा लगभग 60 विद्यार्थी उपस्थित थे।

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और हिमाचल खबरें
लाहौल स्पीति के लोगों की संस्कृति ईमान बेचने की नहीं : मुख्यमंत्री मजबूत लोकतंत्र में सभी मतदाताओं की सक्रिय भागीदारी अति महत्वपूर्ण बिंदल ने मुख्यमंत्री पर कसा तंज कहा माल मालको का मशुरी खुद की मोदी है तो मुमकिन है, भारत तेजी से आगे बढ़ रहा है : बिंदल पीएम मोदी ने कृषि सेक्टर में लाई क्रांति: अनिल काकू  आरिफ मोहम्मद खान ने राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल से भेंट की जिला मुख्यालय चंबा  में  मतदाता जागरूकता के उपलक्ष्य में साइकिल रैली आयोजित चुनाव में बड़ी जीत हासिल करेगी कांग्रेस पार्टी : पठानिया जिला हमीरपुर के 5 विधानसभा क्षेत्रों में होंगे कुल 532 मतदान केंद्र: अमरजीत सिंह स्वीप टीम ने खाहली मतदान केन्द्र में जगाई मतदान की अलख
-
-
Total Visitor : 1,64,77,945
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy