Saturday, April 27, 2024
Follow us on
-
राज्य

अनछुए पर्यटन स्थल टकरासी को विकसित करने आगे आये युवा

-
ब्यूरो हिमालयन अपडेट | January 19, 2024 06:32 PM

 

आनी,

 

आनी खण्ड के अनछुए पर्यटन स्थल टकरासी को विश्व मानचित्र पर उभारने की मंशा से टकरासी पंचायत के युवा आगे आये हैं।

क्षेत्र के युवाओं ने इसी मंशा के चलते टकरासी टूरिज़म एसोसिएशन का गठन किया है।

जिसमें सर्वसम्मति से राकेश चौहान को प्रधान. राम लाल को उपप्रधान. सुरेश कुमार को सचिव.राजेश चौहान को कोषाध्यक्ष और प्रदीप चौहान को सलाहकार चुन लिया गया है।

एसोसिएशन का कहना है कि टकरासी और आसपास पर्यटन की अपार संभावनाएं हैं। यहां का नैसर्गिक सौंदर्य किसी को भी मंत्रमुग्ध हो सकता है, जरूरत है तो सिर्फ इन पर्यटन स्थलों को विकसित करने की ।

लेकिन क्षेत्र अब तक आनी विधानसभा क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों और नेतृत्व की अनदेखी के चलते पिछड़ा रह गया है।

उनका मनना है कि क्षेत्र में पर्यटन को बढ़ावा दिलाने से न केवल पर्यटन व्यवसाय को पंख लगेंगे, बल्कि क्षेत्र के बेरोजगार युवाओं . क्षेत्र की जनता की आर्थिकी भी सुदृढ हो सकेगी।

उन्होंने कहा कि टकरासी टूरिज़म एसोसिएशन के गठन करने का उनका मकसद आनी विधानसभा क्षेत्र के  नुमाइंदों.सरकार और प्रशासन और क्षेत्र को टूरिज्म की दृष्टि से विकसित करने को लेकर दवाब बनाना और प्रयासरत रहना है।

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और राज्य खबरें
स्वतंत्र-निष्पक्ष चुनावों के लिए पूरी मुस्तैदी से काम कर रहा राज्य कर एवं आबकारी विभाग -डॉ. यूनुस बैसाखी पर्व का इतिहास और महत्व: डॉ विनोद नाथ लोक सभा चुनाव का आगाज, भाजपा ने लोक सभा चुनावों का बिगुल फूंका राज्यपाल ने किया प्रो. प्रमोद शर्मा की पुस्तक का विमोचन मतदाता सूची में जोड़े जा रहे हैं मतदाताओं के नाम- अपूर्व देवगन सरस्वती नगर महाविद्यालय में युवाओं को मतदान के प्रति किया गया जागरूक चुनावी बॉन्ड पर विपक्षी दल परेशान : नंदा आज की बिग ब्रेकिंग फेसबुक हुआ क्रैश प्रधानमंत्री सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना का लाभ लेने के लिए डाक विभाग में पंजीकरण करवाएं लाभार्थी विकास खंड हरोली की ग्राम पंचायत छेत्रां के गांव बीदरवाल में खोली जाएंगी उचित मूल्य की दुकान
-
-
Total Visitor : 1,64,74,569
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy