Saturday, April 27, 2024
Follow us on
-
शिक्षा

डीएवी दरकोटी ( टौणी देवी) के छात्रों ने किया विज्ञान केंद्र शिमला का भ्रमण

-
ब्यूरो 7018631199 | March 18, 2024 11:52 AM
 
 हमीरपुर ,
 
 राष्ट्रीय नेचर कैंपिंग अभियान के अंतर्गत पाठशाला के  विज्ञान अध्यापिका  कुमारी तान्या ,तथा होनहार विद्यार्थी  शगुन ,गांव टपरे, व अभिमन्यु,गांव भरनोट ने   जिला विज्ञान पर्यवेक्षक राजेश गौतम की देख-रेख में विज्ञान केंद्र शोघी शिमला का भ्रमण किया। इस तीन दिवसीय कैंपिंग कार्यक्रम में विषय विशेषज्ञों  पक्षियों के रहन-सहन, लोकल फलोरा फौना, पर्यावरण, विज्ञान मॉडल, जैव विविधता व फॉरेस्ट नेचर वॉक के बारे में समस्त जानकारियों से अवगत करवाया गया।
   पाठशाला के प्रधानाचार्य  महेंद्र सिंह डोगरा ने विद्यार्थियों को शुभकामनाएं दीं व प्रकृति को समझने व उसका संरक्षण के लिए हमेशा तैयार रहने के लिए प्रेरित किया। साथ ही पाठशाला में होने वाली इस प्रकार की गतिविधियों में बढ़ चढ़ कर भाग लेने के लिए कहा। विद्यार्थियों ने इस भ्रमण से कई नई चीजों का ज्ञान अर्जित किया। डीएवी पब्लिक स्कूल दरकोटी  समय समय पर विद्यार्थियों  को  भ्रमण करवा इनका। बौद्धिक विकास करवाता है। 
-
-
Have something to say? Post your comment
-
और शिक्षा खबरें
जवाहर नवोदय विद्यालय में हुआ राप्रापा चौरी की छात्रा पायल का चयन जमा दो स्कूल निरमंड में  वोकेशनल के छात्रों ने किया आईटीआई सिरकोटी का शैक्षणिक भ्रमण सरस्वती विद्या मंदिर कराणा से अंशुमन चौहान का जेएनवी में हुआ चयन हिमालयन मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल आनी में वार्षिक परिणाम रहा शत-प्रतिशत* टौणी देवी में परीक्षा परिणाम सुन  खिले बच्चों के चेहरे ,लड़कियों ने मारी बाजी  हिन्दी विषय में कक्षा छठवीं में "अक्षरों का महत्व" पाठ हटाना बाल विकास और मनोविज्ञान के अनुसार अनुचित; ठाकुर स्टूडेंट्स कोचिंग एकादमी चौपाल से 6 छे बच्चों का आल इंडिया सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा 2024 मे हुआ चयन मार्च 2024 में आयोजित हो रही वार्षिक परीक्षाओं के अंतर्गत सात मार्च 2024 को कक्षा दसवीं के हिन्दी विषय के B और C सीरिज के बहुविकल्पात्मक प्रश्नोत्तरो में टंकण त्रुटियों दयानंद आदर्श विद्यालय के विद्यार्थियों ने मॉडल प्रतियोगिता में हासिल किया प्रथम स्थान आईटीआई ऊना में आगामी 5 मार्च को लगेगा रोजगार मेला
-
-
Total Visitor : 1,64,74,576
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy