Thursday, May 09, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
उपायुक्त ने कुटलैहड़ में जांची मतदान केंद्रों की व्यवस्थाजिला बीजेपी उपाध्यक्ष अभयवीर लवली ने कांग्रेस को लिया आड़े हाथों   बोले: कांग्रेस के लोग ऑंखें खोल कर बयानबाजी करेंराजेंद्र राणा के नामांकन कार्यक्रम की तैयारी पूरी, लोगों में भारी उत्साह अनुराग ठाकुर और जयराम ठाकुर भी करेंगे शिरकतनिमंत्रण पत्र के माध्यम से आईटीआई प्रशिक्षुओं को दिया मतदाता जागरूकता संदेशCampaing Shimla city घर घर संपर्क अभियान कर्ण नंदाराज्यपाल ने तीन दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय सेमिनार का शुभारम्भ कियालोकसभा चुनाव एवं विस उपचुनाव बेईमानी और ईमानदारी के बीच एक जंगः सीएमराजकीय उच्च विद्यालय चूड़ी में कैरियर व मतदाता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित।
-
हिमाचल

भरमौर में मतदान अधिकारियों के लिए चुनावी रिहर्सल प्रक्रिया संपन्न

-
ब्यूरो हिमालयन अपडेट | April 27, 2024 05:33 PM

भरमौर, 


सहायक रिटर्निंग अधिकारी व एसडीएम भरमौर कुलबीर सिंह राणा की अध्यक्षता में आज मतदान अधिकारियों के लिए चुनावी रिहर्सल का सत्र राजकीय महाविद्यालय भरमौर के सभागार में संपन्न हुआ। उन्होंने चुनावी रिहर्सल में ट्रेनर की मुख्य भूमिका निभाते हुए मतदान प्रक्रिया तथा इस दौरान इस्तेमाल होने वाली सामग्री के अलावा ईवीएम व वीवीपैट मशीनों के संचालन के बारे में विस्तृत जानकारी दी। इसके अलावा चुनावी डयूटी के लिए तैनात किए गए अधिकारियों को पीपीटी के माध्यम से भी चुनाव संबंधी सम्पूर्ण जानकारी उपलब्ध करवाई गई।
कुलबीर सिंह राणा ने कहा कि स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव के लिए अधिकारी व कर्मचारी कर्तव्य निष्ठा के साथ चुनाव प्रक्रिया का निर्वहन करना सुनिश्चित करें तथा आपसी समन्वय स्थापित कर कार्य करें। उन्होंने कहा कि ईवीएम, वीवीपैट के सुगम संचालन के साथ चुनाव आयोग द्वारा मतदान प्रक्रिया को लेकर निर्धारित दिशा-निर्देश का पालन करना भी सुनिश्चित बनाया जाए। उन्होंने पोलिंग अधिकारियों को निर्देश दिए कि प्राइवेट व्हीकल का इस्तेमाल ईवीएम व वीवीपैट मशीनों को ले जाने में न किया जाए ।
नायब तहसीलदार निर्वाचन सुनील शर्मा ने मंच का संचालन किया और मतदान प्रक्रिया से संबंधित डाऊट क्लीयर किए। पूर्वाभ्यास में मास्टर ट्रेनर कृष्ण पखरेटिया ने भी मतदान प्रक्रिया में शामिल होने वाले सभी कर्मियों को ईवीएम और वीवीपैट से संबंधित विस्तृत जानकारी प्रदान की । इस अवसर पर मतदान अधिकारियों ने 12 व 12-A फॉर्म भर कर जमा करवाएं ।
कार्यक्रम में तहसीलदार भरमौर तेजराम, कार्यवाहक निर्वाचक कानूनगो रत्न चंद, मास्टर ट्रेनर, महिला कर्मचारी व दिव्यांग और युवा कर्मचारियों सहित लगभग 450 के करीब अधिकारियों व कर्मचारियों ने भाग लिया।

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और हिमाचल खबरें
उपायुक्त ने कुटलैहड़ में जांची मतदान केंद्रों की व्यवस्था जिला बीजेपी उपाध्यक्ष अभयवीर लवली ने कांग्रेस को लिया आड़े हाथों   बोले: कांग्रेस के लोग ऑंखें खोल कर बयानबाजी करें राजेंद्र राणा के नामांकन कार्यक्रम की तैयारी पूरी, लोगों में भारी उत्साह अनुराग ठाकुर और जयराम ठाकुर भी करेंगे शिरकत निमंत्रण पत्र के माध्यम से आईटीआई प्रशिक्षुओं को दिया मतदाता जागरूकता संदेश Campaing Shimla city घर घर संपर्क अभियान कर्ण नंदा राज्यपाल ने तीन दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय सेमिनार का शुभारम्भ किया लोकसभा चुनाव एवं विस उपचुनाव बेईमानी और ईमानदारी के बीच एक जंगः सीएम राजकीय उच्च विद्यालय चूड़ी में कैरियर व मतदाता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित। व्यय पर्यवेक्षकों ने जिला अधिकारियों और निगरानी टीमों के साथ की बैठक 10 को नामांकन पत्र भरेंगे रायजादा, राजेंद्र राणा , कैप्टन रणजीत और इंद्र , 11  को अनुराग 13 को रविंद्र डोगरा और 14  को सुभाष ढटवालिया भरेंगे
-
-
Total Visitor : 1,65,00,614
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy