Sunday, May 12, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
-
शिक्षा

राष्ट्रपति के प्रस्तावित दौरे को लेकर मुख्य सचिव ने व्यवस्थाओं का लिया जायजा

-
ब्यूरो हिमालयन अपडेट | April 28, 2024 07:20 PM
शिमला, 

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के 4 से 8 मई, 2024 तक शिमला के प्रस्तावित दौरे को लेकर आज मुख्य सचिव प्रबोध सक्सेना ने शिमला के विभिन्न स्थानों पर की जा रही तैयारियों का जायजा लिया।
इस अवसर पर पुलिस महानिदेशक संजय कुंडू, सचिव सामान्य प्रशासन देवेश कुमार, सचिव भाषा, कला एवं संस्कृति राकेश कंवर, सचिव राज्यपाल राजेश शर्मा, संयुक्त सचिव सामान्य प्रशासन हरबंस सिंह ब्रासकोन, उपायुक्त शिमला अनुपम कश्यप, पुलिस अधीक्षक शिमला संजय कुमार गांधी सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।
मुख्य सचिव ने सबसे पहले राष्ट्रपति के आधिकारिक निवास स्थान दी रिट्रीट शिमला में विभिन्न व्यवस्थाओं का जायजा लिया । उन्होंने जिला प्रशासन को दी रिट्रीट शिमला तथा आसपास वाले क्षेत्र में जल्द से जल्द सभी व्यवस्थाओं को सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।
उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति के प्रस्तावित दौरे के दौरान वह गेयटी थियेटर में आयोजित होने वाली सांस्कृतिक संध्या में भी शिरकत करेंगी। इसी दौरान वह शिमला में रिज एवं मॉल रोड पर भ्रमण भी करेंगी। मुख्य सचिव ने इस दौरान गेयटी थियेटर, रिज एवं मॉल में सभी व्यवस्थाओं का जायजा लिया तथा अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।
मुख्य सचिव ने इसके उपरांत सभी प्रशासनिक अधिकारियों के साथ संकट मोचन मंदिर एवं तारा देवी मंदिर में तैयारियों के संबंध में  जानकारी हासिल की।
उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति अपने दौरे के दौरान दोनों मंदिरों में आ कर पूजा अर्चना करेंगी। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को इन मंदिरों में की जाने वाली तैयारियां समय रहते पूर्ण करने के निर्देश दिए।
प्रबोध सक्सेना ने कहा कि राष्ट्रपति के विभिन्न जगहों के भ्रमण के दौरान उन्हें वहां के इतिहास के बारे में भी अवगत करवाया जायेगा, जिसमे रिज, गेयटी थियेटर, तारा देवी माता मंदिर एवं जाखू तथा संकट मोचन मंदिर का इतिहास शामिल रहेगा।
उन्होंने लोक निर्माण विभाग को सभी सड़कों को दुरुस्त करने के निर्देश दिए ताकि इस दौरान किसी प्रकार की असुविधा न हो।
मुख्य सचिव ने जिला प्रशासन तथा अन्य विभागीय अधिकारियों को समय रहते सभी तैयारियां पूर्ण करने के निर्देश दिए ताकि राष्ट्रपति का शिमला दौरा सफल रूप से सम्पन्न हो सके।

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और शिक्षा खबरें
अक्षिता रही तीनों संकायों में प्रथम ,टौणी देवी  स्कूल का परीक्षा परिणाम  92.4   प्रतिशत रहा पीएम श्री आदर्श विद्यालय आनी का बोर्ड 10+2  रिजल्ट में जलवा बरकरार*  कशोली स्कूल की छात्रा तान्या डोगरा 446 अंक लेकर रही अव्वल! जवाहर नवोदय विद्यालय में हुआ राप्रापा चौरी की छात्रा पायल का चयन जमा दो स्कूल निरमंड में  वोकेशनल के छात्रों ने किया आईटीआई सिरकोटी का शैक्षणिक भ्रमण सरस्वती विद्या मंदिर कराणा से अंशुमन चौहान का जेएनवी में हुआ चयन हिमालयन मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल आनी में वार्षिक परिणाम रहा शत-प्रतिशत* टौणी देवी में परीक्षा परिणाम सुन  खिले बच्चों के चेहरे ,लड़कियों ने मारी बाजी  हिन्दी विषय में कक्षा छठवीं में "अक्षरों का महत्व" पाठ हटाना बाल विकास और मनोविज्ञान के अनुसार अनुचित; ठाकुर डीएवी दरकोटी ( टौणी देवी) के छात्रों ने किया विज्ञान केंद्र शिमला का भ्रमण
-
-
Total Visitor : 1,65,06,697
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy