Saturday, April 27, 2024
Follow us on
-
शिक्षा

सरस्वती विद्या मंदिर नित्थर में धूमधाम से मनाया गया वार्षिकोत्सव

-
हिमालयन अपडेट ब्यूरो | December 30, 2019 05:49 PM
आनी,
 
 
ज़िला कुल्लू के उप तहसील नित्थर  स्थित सरस्वती विद्या मंदिर ने विद्यालय का  वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह बड़ी धूमधाम से मनाया। कार्यक्रम में एस. डी. एम.आनी चेत सिंह ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की,उन्होंने दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का विधिवत शुभारंभ किया। कार्यक्रम में बायल प्रोजेक्ट के मुख्य प्रबंधक मनोज कुमार, नायब तहसीलदार नित्थर प्रदीप चंदेल के अलावा अधिवक्ता स्वतंत्र शर्मा, प्रधान ग्राम पंचायत नित्थर इंदुबाला, प्रधान ग्राम पंचायत देहरा सरोजबाला, उप प्रधान देहरा यशपाल कटोच,सोहनी राम राठी तथा एसवीएम आनी के प्रधानाचार्य राधेकृष्ण विशेष अतिथि के रूप में  मौजूद रहे ।स्कूल प्रशासन ने सभी अतिथियों को सम्मानित किया। इस मौके पर विद्यालय प्रधानाचार्य प्रेमपाल शर्मा ने अपने सम्बोधन में विद्यालय की वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत कर विद्यालय की शैक्षणिक सहित अन्य गतिविधियों व उपलब्धियों को सामने रखा।  उसके बाद  स्कूली छात्र-छात्राओं की एक से बढ़कर एक प्रस्तुतियों देकर उपस्थित मेहमानों का खूब मन मोहा।
 सांस्कृतिक कार्यक्रम में सबसे पहले 9वी कक्षा की छात्राओं ने स्वागत नृत्य पेश किया, कक्षा द्वितीय और तृतीय की छात्राओं ने जुबी- जुबी पर ख़ूबसूरत डांस किया, आरोही और सृजन ने पिंक प्लाजो पर पहाड़ी डांस किया, तत्पश्चात छठी कक्षा के छात्रों ने अपने योगा डांस से विद्यालय प्रांगण में बैठे अविभावकों व दर्शकों दाँतो तले उंगली दबाने पर मज़बूर कर दिया, चौथी और पाँचवी के छात्रों ने नेपाली नृत्य,श्रेया और अन्न्नया ने लहंगा गाने पर नृत्य कर सभी भावविभोर कर दिया, वहीं सजल ने ''मेरा लक्ष्य'' पर और सात्विक ने ''उच्च व्यवहार '' पर हिंदी में भाषण देकर ख़ूब वाहवाही लूटी ।कार्यक्रम में मंच का संचालन विद्यालय के उप-प्रधानाचार्य  हितेश भारती ने किया।
कार्यक्रम के मुख्यातिथि एस.डी.एम. चेत सिंह ने इस मौके पर शिक्षा के महत्व पर प्रकाश डाला औऱ कहा कि शिक्षा हमें एक सभ्य नागरिक बनाती है और शिक्षा से हम अपने भविष्य को सँवार सकते हैं।उन्होंने विद्यालय के मेधावियों को बधाई देते हुए उन्हें पुरस्कार से नबाजा।
इस सुअवसर पर मुख्यातिथि एसडीएम चेतसिंह के साथ उनकी धर्मपत्नी अन्नू सिंह, बायल प्रोजेक्ट के मुख्य प्रबंधक मनोज कुमार, नायब तहसीलदार नित्थर प्रदीप चंदेल के अलावा अधिवक्ता स्वतंत्र शर्मा, प्रधान ग्राम पंचायत नित्थर इंदुबाला, प्रधान ग्राम पंचायत देहरा सरोजबाला, उप प्रधान देहरा यशपाल कटोच,सोहनी राम राठी तथा एसवीएम आनी के प्रधानाचार्य राधेकृष्ण,निथर के प्रधानाचार्य प्रेमपाल, उपप्रधानाचार्य हितेश भारती अध्यापकों में हुकमचंद, सतपाल ठाकुर,विपना ठाकुर,मीरा देवी, रंजन, ज्योति शर्मा, चिंटू ठाकुर,अजय आनंद, कौंरा ठाकुर व, निशा शर्मा इत्यादि मौजूद रहे !
 
-
-
Have something to say? Post your comment
-
और शिक्षा खबरें
जवाहर नवोदय विद्यालय में हुआ राप्रापा चौरी की छात्रा पायल का चयन जमा दो स्कूल निरमंड में  वोकेशनल के छात्रों ने किया आईटीआई सिरकोटी का शैक्षणिक भ्रमण सरस्वती विद्या मंदिर कराणा से अंशुमन चौहान का जेएनवी में हुआ चयन हिमालयन मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल आनी में वार्षिक परिणाम रहा शत-प्रतिशत* टौणी देवी में परीक्षा परिणाम सुन  खिले बच्चों के चेहरे ,लड़कियों ने मारी बाजी  हिन्दी विषय में कक्षा छठवीं में "अक्षरों का महत्व" पाठ हटाना बाल विकास और मनोविज्ञान के अनुसार अनुचित; ठाकुर डीएवी दरकोटी ( टौणी देवी) के छात्रों ने किया विज्ञान केंद्र शिमला का भ्रमण स्टूडेंट्स कोचिंग एकादमी चौपाल से 6 छे बच्चों का आल इंडिया सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा 2024 मे हुआ चयन मार्च 2024 में आयोजित हो रही वार्षिक परीक्षाओं के अंतर्गत सात मार्च 2024 को कक्षा दसवीं के हिन्दी विषय के B और C सीरिज के बहुविकल्पात्मक प्रश्नोत्तरो में टंकण त्रुटियों दयानंद आदर्श विद्यालय के विद्यार्थियों ने मॉडल प्रतियोगिता में हासिल किया प्रथम स्थान
-
-
Total Visitor : 1,64,73,371
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy